logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Rinku
जिला प्रभारी ,अलीगढ़ उत्तर प्रदेश 

अलीगढ(उप्र)

डायरिया की रोकथाम के लिए यूपी के 13 जिलों में शुरू हुआ कार्यक्रम

अलीगढ़ 28 जून 2022। पांच वर्ष से कम आयु के बच्चों में डायरिया से होने वाली कुल मौतों को कम करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार की मदद से कंज्यूमर हैल्थ एवं हाईजीन ने डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया के तहत डायरिया नेट जीरो लांच किया। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और एक्सटर्नल अफेयर्स एंड पार्टनरशिप रेकिट साउथ एशिया के डायरेक्टर रवि भटनागर द्वारा यह लांच किया गया। इस कार्यक्रम के तहत डायरिया की रोकथाम और उपचार के लिए डब्ल्यूएचओ की सात सूत्रीय योजना का पालन किया जाएगा। यह कार्यक्रम यूपी के 13 जिलों में शुरू किया जा रहा है।

कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट गौरव जैन ने दी।

रेकिट साउथ एशिया सीनियर वाइस प्रेसीडेंट गौरव जैन ने बताया कि यह कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में डायरिया के 26 प्रतिशत मरीजों पर ध्यान केन्द्रित करते हुए सीधे 10 मिलियन लोगों को प्रभावित करेगा। कार्यक्रम के एक भाग के रूप में रेकिट एक स्केलेबल और रेप्लिकेबल मॉडल तैयार करेगा, जिससे डब्ल्यूएचओ की सात सूत्रीय योजना के अनुरूप फ्रंटलाइन वर्कर्स (आशा वर्कर्स, आंगनवाड़ी वकर्स आदि) इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और इंडियन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स के बीच क्षमता निर्माण की जाएगी। डायरिया की रोकथाम, स्वास्थ्य में सुधार और जमीनी स्तर पर जुड़ाव के माध्यम से इसके बारे में प्रचार बातचीत और सामाजिक बदलाव लाया जाएगा। सरकारी अस्पतालों में जिंक और ओआरएस की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये आपूर्ति श्रंृखला का आंकलन किया जाएगा। आयुष्मान भारत योजना में सहयोग देने के लिए डायरिया नेट जीरो वाउचर योजना के माध्यम से आउट पेशेंट और इनपेशेंट उपचार के लिए मौद्रिक सहायता दी जाएगी। यह पहल इमरजेंसी मामलों के त्वरित इलाज, पूर्ण टीकाकरण कवरेज पर फोकस और डायरिया की देखभाल के लिए सरकारी हैल्थ सिस्टम के रिस्पॉन्स को बेहतर बनाते हुए देखभाल की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करेगी।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

अलीगढ(उप्र)

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने एसएसपी कलानिधि नैथानी के साथ शनिवार को थाना बन्ना देवी पहुंचकर समाधान दिवस के अवसर पर जन समस्याएं सुनते हुए कहा है कि आने वाले में ईद एवं श्रावण मास के दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होने हैं। क्षेत्र में हर छोटी-बड़ी घटना पर पैनी निगाह रखते हुए पारदर्शिता पूर्ण ढ़ंग से कार्य करें। आम जनमानस को समझाएं कि प्रत्येक समुदाय त्योहारों को एक-दूसरे की भावनाओं का आदर करते हुए अच्छे से मनाए। यदि किसी सम्प्रदाय द्वारा कोई नई परम्परा डाली जा रही है तो उसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारियों को दें। किसी भी प्रकार की नई परम्परा की अनुमति नहीं है।

डीएम ने कहा कि थाना स्तर पर अधिकांश शिकायतों का निस्तारण किया जाना चाहिए। जहां तक संभव हो सके पंचायती तरीके से समझौते के आधार पर आपसी विवाद निपटाएं जाएं। भूमि विवाद से जुड़े मामलों को राजस्व कर्मी एवं पुलिस संयुक्त रुप से दोनों पार्टियों को गंभीरता से सुन पूर्ण निष्पक्षता के साथ निराकरण कराएं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि शासनादेश के तहत प्राथमिकता के आधार पर जन समस्याओं का समाधान किया जाना चाहिए। शनिवार को दोनों अधिकारी थाना बन्ना देवी परिसर में आयोजित समाधान दिवस में जन शिकायतें सुन रहे थे। डीएम-एसएसपी ने इस अवसर पर प्राप्त शिकायतों का निर्धारित समयावधि में निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गंभीर प्रकरणों में साक्ष्य प्राप्त करते हुए समस्या का निस्तारण कराया जाए।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

अलीगढ(उप्र)

जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रेयश कुमार ने बताया कि संभव कार्यक्रम के तहत 25 जून से 30 जून के बीच समस्त आंगनवाड़ी केंद्रों पर समस्त बच्चों का वजन और लंबाई लेकर बच्चों के कुपोषण को मापा जाएगा। तदोपरांत कुपोषित बच्चों की सूची स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराते हुए बच्चों को विटामिन ए, एल्बेंडाजोल, आयरन सिरप एवं अन्य स्वास्थ्य सेवाओं से आच्छादित किया जाएगा। इसके साथ ही कुपोषित बच्चों की सूची जिला आपूर्ति अधिकारी को उपलब्ध कराते हुए यदि इन बच्चों के राशन कार्ड नहीं बने होंगे तो इन परिवार का राशन कार्ड बनाया जाएगा।

डीपीओ ने बताया कि कुपोषित बच्चों की सूची डीसी मनरेगा को उपलब्ध कराई जाएगी ताकि हुए इन बच्चों के परिवारों को मनरेगा जॉब कार्ड उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने बताया कि यदि कुपोषित बच्चों के परिवारों में शौचालय नहीं बना है तो शौचालय बनाने के लिए सूची जिला पंचायत राज अधिकारी को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम 3 माह चलेगा, 3 माह बाद यह मूल्यांकन किया जाएगा कि कितने बच्चों में सुधार हुआ है। आंगनबाड़ी केंद्रों पर जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रेयश कुमार के द्वारा भ्रमण कर बच्चों के वजन और लंबाई लेने के साथ पोषण ट्रैकर एप पर बच्चो के फीडिंग का कार्य भी देखा गया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

अलीगढ(उप्र)

जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने जुमा की नमाज़ को सकुशल संपन्न कराने एवं लोगों में जिला व पुलिस प्रशासन के प्रति विश्वास की भावना कायम रखने के लिए मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों का भ्रमण कर जायजा लिया। जिला मजिस्ट्रेट ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के साथ थाना दिल्ली गेट, गूलर रोड, नादा पुल, चरखवालान, सासनीगेट, तुर्कमान गेट, भुजपुरा, नुनेर गेट, कासिम नगर भुजपुरा, सासनी गेट, जयगंज, सर्राफा बाजार, फूल चौराहा, ऊपरकोट क्षेत्रों में सघनता से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय दुकानदारों व्यापारियों से भी जनसंवाद स्थापित कर माहौल के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि शांतिपूर्ण ढंग से नमाज अदा की गई है। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। ऊपरकोट कोतवाली पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने स्पष्ट किया कि कानून व्यवस्था से किसी प्रकार का खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। यदि कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था को खराब करने की कोशिश करता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा जाएगा।

जुमे की नमाज के चलते शुक्रवार को जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे। शहर को विभिन्न सेक्टर्स में बांटकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस के साथ माजिस्ट्रेट्स भी तैनात किए गए थे। डीएम एसएसपी द्वारा भी शहरी क्षेत्र का सघनता से भ्रमण कर किया गया। इस दौरान सुरक्षा बलों एवं मजिस्ट्रेट द्वारा शांति एवं सौहार्द एवं कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पैनी निगाह रखी गई। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों की मस्जिदों के आसपास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम देखने को मिले। ऊपरकोट जमा मस्जिद पर भारी तादाद में पुलिस कर्मी तैनात रहे। डीएम-एसएसपी ने नमाज के पूर्व क्षेत्र भ्रमण करने के उपरांत ऊपर कोट कोतवाली में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया। इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी नगर राकेश कुमार पटेल, नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह भी उपस्थित रहे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

अलीगढ(उप्र)


आओ हम सब मिलकर सरकार की खेलो इंडिया, फिट इंडिया एवं अग्नीपथ योजनाओं के प्रति युवाओं को जागरूक करें । "ओलंपिक संघ"
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन अलीगढ़ मंडल के कार्यालय पर जनपद के एक दर्जन से अधिक खेल संगठनों के प्रमुख पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ खिलाड़ियों ने मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सर्राफ की अध्यक्षता में केक काटकर एक दूसरे के हाथ पर हाथ रखकर शपथ ली कि हम सब आपस में मिलकर निस्वार्थ भाव से अपने-अपने खेलों के बढ़ाने के साथ-साथ खिलाड़ियों में भारतीय संस्कार एवं अनुशासन की सीख देंगे। इस अवसर पर खेलों के पदाधिकारियों ने कहा कि जनपद का खेल विभाग खेल संघों से किसी भी प्रकार का सहयोग ना लेकर अपनी मनमानी कर रहे हैं जिससे उनके द्वारा की जा रही भ्रष्टाचार का उजगार ना हो पाए । ओलंपिक एसोसिएशन अलीगढ़ मंडल के उपाध्यक्ष संजय माहेश्वरी ने कहा कि खेल एवं सेना ही एक ऐसा सीधा माध्यम है जिससे युवाओं में अनुशासन एवं कर्तव्य निष्ठा की भावना को विकसित किया जा सकता है । यूपी एथलेटिक्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव शमशाद निसार आज़मी ने कहा कि अलीगढ़ जनपद के दर्जनों एथलीट राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत रहे है पर अफसोस अलीगढ़ मंडल होने के बावजूद यहां एक भी स्टैंडर्ड एथलेटिक ट्रेक और प्रशिक्षक ना होने के कारण अलीगढ़ के आर्थिक रूप से संपन्न खिलाड़ी यहां से पलायन कर दिल्ली या हरियाणा का रुख कर रहे हैं । तथा आर्थिक रूप से कमजोर युवा खिलाड़ी सुविधाओं के अभाव से बीच में ही खेल छोड़ देता है । जो खेल संघों एवं खेल प्रेमियों के लिए चिंता का विषय है । कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सर्राफ ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस की बधाई देते हुए कहा की देश सेवा का सबसे बेहतरीन साधन खेल की सेवा है । खेल की सेवा व्यवसाय नहीं बल्कि देश को शिखर पर ले जाने की तपस्या है । अगर हम सब इमानदारी से खेल के बढ़ावे पर कार्य करें तो देश के युवाओं में चमत्कारिक बदलाव दिखाई देगा । कार्यक्रम में उपस्थित सभी खेल संगठनों एवं खिलाड़ियों द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि सरकार की फिट इंडिया ,खेलो इंडिया एवं अग्नीपथ ऐसी राष्ट्र उत्थान वाली योजनाओं का आम जन में प्रचार प्रसार कर इसके लाभ के बारे में लोंगो में आम किया जाएगा जिससे युवा भृमित ना हो । संचालन करते हुए सचिव मज़हर उल कमर ने कहा कि जिला प्रशासन अगर चाहे तो खेल संघों से अग्निपथ योजना के प्रचार-प्रसार का सहयोग ले सकता। मज़हर ने आगे कहा कि देश के विकास एवं दुनिया में सर्वश्रेष्ठ की श्रेणी में आने के लिए अग्निपथ योजना के दूरगामी सुखद परिणाम देश को मिलेगा । कार्यक्रम में जिला हैंडबॉल के सचिव सुधीर कुमार सिंह, जिला फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव तौफीक अहमद खान, कुश्ती संघ के सचिव भगत सिंह बाबा, राकेश चौधरी, बॉडी बिल्डिंग के वरिष्ठ प्रशिक्षक दीपक शर्मा, मुजाहिद असलम ,विनीत यादव , वालीबॉल के सचिव प्रेम सिंह लोधी , कबड्डी के सचिव मोहम्मद अली, अवधेश सारस्वत,हीरा सिंह , हरि राज ,गजेंद्र तिवारी, कराते एसोसिएशन के सचिव मिर्जा वसीम बेग , स्केटिंग के सचिव प्रदीप रावत , सचिव राजीव चौहान आदि लोग उपस्थित थे ।

..........
9
506 views    0 comment
1 Shares

अलीगढ(उप्र)

जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में ’’जल जीवन मिशन’’ के अंतर्गत ’’हर घर नल-हर घर जल योजना’’ की जल निगम एवं कार्यदायी संस्था के साथ बैठक का आयोजन किया गया। डीएम ने कहा कि हर घर नल-हर घर जल केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जनहित में महत्वाकांक्षी एवं शीर्ष प्राथमिकता की योजना है इस योजना के धरातल पर क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल-हर घर नल जल योजना की समीक्षा करते हुए डीएम ने परियोजना के तहत कराए जा रहे कार्याे में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि शासन के नवीन निर्देशों के बाद सभी राजस्व ग्रामों में हर घर नल-हर घर जल योजना के अंतर्गत पेयजल पहुंचाना है। उन्होंने मानव श्रम एवं मशीनों की संख्या बढ़ाकर कार्य में लक्ष्य के अनुरूप प्रगति लाने के कड़े निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान लक्ष्य के अनुरूप कार्य प्रगति ना होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट की। उन्होंने कार्यदायी संस्था को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि वह कार्य समय सीमा के अंदर पूरा करें। जिलाधिकारी ने शासन के निर्देश पर बनाई गयी 100 दिन की कार्ययोजना के तहत अपेक्षित कार्य न करने पर कार्यदायी संस्था एवं अधिशासी अभियंता को खूब खरी-खोटी सुनाते हुए कार्य मेें सुधार लाने के निर्देश दिये। अब तक 154 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाने एवं मात्र 29 बोरिंग किये जाने पर अनुबंध के आधार पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

समीक्षा के दौरान कार्य मे अपेक्षित प्रगति न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मशीनरी व श्रमिकों की संख्या बढ़ाकर प्रगति लाने का निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि एजेंसियो के अधिकारी कार्य करने की इच्छाशक्ति बढ़ायंे एवं कार्य को निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण करायें। उन्होंने कहा कि परियोजना का मुख्य उद््देश्य हर घर में पानी पहुॅचा कर शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना हैं। अतः वर्षा के पूर्व अधिक से अधिक कार्याे को पूर्ण कराते हुये घरों में कनेक्शन दिलाया जाए।

अधिशासी अभियंता जल निगम मौहम्मद इमरान ने बताया कि 2024 तक सभी ग्रामों में जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिये दो एजेसिंयों आयन एक्सचेंज एवं पीएनसी द्वारा कार्य किया जा रहा है। परियोजना के द्वितीय चरण में 384 ग्रामों का चयन कर 246 ग्रामों में कार्य किये जाने के लिए स्वीकृति प्राप्त हो गयी है। वर्तमान में 100 ग्रामों में तेजी के साथ कार्य प्रगति पर है। परियोजना के तृतीय चरण में 748 ग्रामों का चयन किया गया है। 160 ग्रामों में भूमि का चिन्हांकन कर डीपीआर तैयार कराई जा रही है। अगस्त माह तक डीपीआर एवं सर्वे के कार्य पूर्ण कर शासन को भेजा जाएगा।

इस अवसर पर सीडीओ अंकित खण्डेलवाल, कार्यदायी संस्था पीएनसी से सहायक प्रबन्धक जितेन्द्र कुमार, आयन एक्सचेंज एवं परियोजना निदेशक प्रदीप गुप्ता, जिला समन्वय एवं

..........
0
1181 views    0 comment
0 Shares

अलीगढ(उप्र)



"भविष्य को संवारने के लिए शिक्षा, तो निखारने के लिए खेल बहुत महत्वपूर्ण " गौरांग राठी

एएमयू गेम कमेटी के जिमखाना क्लब द्वारा आउटरीच कार्यक्रम के अंतर्गत बैडमिंटन, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल का पन्द्रह दिवसीय समर ट्रेनिंग कैंप का समापन आज न्यू स्विमिंग पूल स्थित मैदान पर संपन्न हुआ । शिविर में जनपद के चार दर्जन से अधिक विद्यालयों के छात्र एवं छात्राओं को मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर उत्साहवर्धन किया गया गया ।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में नगर आयुक्त अलीगढ़ एवं ए डी ए वी सी गौरांग राठी रहे तथा विशिष्ट अतिथि जे एन मेडिकल कॉलेज के पैथोलॉजी विभाग की वरिष्ठ प्रोफेसर बीना माहेश्वरी, एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एवं सेशन जज शाहिद रजा एवं सचिव यूनिवर्सिटी गेम कमेटी प्रोफेसर सय्यद अमजद अली रिजवी रहे । अतिथियों को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर कार्यक्रम आयोजक एवं जिमखाना क्लब के अध्यक्ष डॉ. जमील अहमद, राइडिंग क्लब के अध्यक्ष डॉ .वासिफ मोहम्मद अली, स्विमिंग क्लब के अध्यक्ष डॉ फारूक अहमद डार , डिप्टी डायरेक्टर स्पोर्ट्स अनीस उर रहमान खान द्वारा किया गया । तथा अतिथियों को स्मृति चिन्ह गेम्स कमेटी के सचिव प्रोफेसर सय्यद अमजद अली रिजवी ने भेंट किये । मुख्य अतिथि के सम्मान में स्वागत भाषण करते हुए कार्यक्रम के आयोजक एवं जिमखाना क्लब के अध्यक्ष डॉ. जमील अहमद ने कहा कि यह खिलाड़ियों के लिए गर्व की बात है कि इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गौरांग राठी जो आई ए एस अधिकारी के साथ साथ राष्ट्रीय खिलाड़ी भी रहे है , मुख्य अतिथि ने आईआईटी दिल्ली से बीटेक की डिग्री के साथ-साथ टेबल टेनिस के जूनियर ग्रुप के राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदेश टीम का नेतृत्व किया है , तथा छात्र जीवन में आईआईटी दिल्ली के फुटबॉल के कप्तान रहे , ऐसे तेजतर्राट आईएएस अधिकारी के हाथों शिविर के बच्चों को मेडल एवं सर्टिफिकेट प्राप्त करना गर्व की बात है । मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए नगर आयुक्त अलीगढ़ गौरांग राठी ने कहा कि भविष्य को संवारने के लिए शिक्षा, तो निखारने के लिए खेल बहुत महत्वपूर्ण है । खेल से जहां हम शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं वही इससे प्रयोगात्मक क्षमता के विकास के साथ-साथ आत्मविश्वास के बढ़ावे में बल मिलता है । छात्रों को अपने भविष्य को खुशहाल बनाने के लिए विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी के साथ खेल सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए । विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एवं सेशन जज शाहिद रजा, प्रोफेसर बीना माहेश्वरी, प्रोफेसर सय्यद अमजद अली रिजवी ने खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन हेतु प्रेरणादाई बातें बताई एवं सभी को मेडल एवं प्रमाण पत्र दिए । पन्द्रह दिवसीय इस शिविर को सफल बनाने में प्रमुख सहयोगी के रुप में बैडमिंटन प्रशिक्षक खुसरो मारूफ , प्रशिक्षक विकास चौहान, व्यायाम शिक्षिका श्रीमती अफशां, मोहम्मद नावेद, सरदार हुसैन को सम्मानित किया गया । अतिथियों का धन्यवाद राइडिंग क्लब के अध्यक्ष वरिष्ठ सर्जन डॉ. वासिफ मोहम्मद अली द्वारा किया गया । तथा संचालन जिम्नेज़ियम प्रशिक्षक मजहर उल कमर ने किया । इस अवसर पर गेम्स कमेटी के सेक्शन ऑफिसर मोहम्मद गुफरान , सरफराज, सय्यद तुफैल , अली अकबर , रियाज़ , सुहैल फ़ारूक़ी , उपस्थित थे ।
शिविर की बेस्ट परफॉर्मेंस का खिताब इलहाम खुसरो ,अहजेब जमील ,इरीना खुसरो, अनाया भारद्वाज, जैनब खान , सुमित कुमार, ज्योति कश्यप, पार्थ करण, सैयद मोहम्मद हुसैन, इब्राहिम अफरोज ने जीता ।

..........
22
1024 views    0 comment
0 Shares

अलीगढ(उप्र)

इंडियन एमेच्योर स्पोर्ट्स फेडरेशन की द्वितीय राष्ट्रीय एमेच्योर गेम्स 2022 का हुआ समापान, उत्तर प्रदेश बना विजेता व बिहार बना उपविजेता।

शुक्रवार को इंडियन एमेच्योर स्पोर्टस फेडरेशन के द्वितीय राष्ट्रीय एमेच्योर गेम्स का आयोजन मंडल आगरा, उत्तर प्रदेश में किया गया। जिसका आयोजन उत्तर प्रदेश एमेच्योर स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा किया गया । इस प्रतियोगिता में कोविड नियमों का पालन करते हुए सिर्फ 11 राज्यों जिनमें दिल्ली, तेलंगाना, हरियाणा, महाराष्ट्र , राजस्थान, बिहार, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ , उत्तराखण्ड, मणिपुर सहित 200 खिलाड़ियों को प्रतिभाग कराया गया। जिसमे कबडडी, अथलेटीएक्स, फुटबॉल, हैंडबॉल, खो-खो, योगा, बैडमिंटन , वॉलीबॉल, बास्केटबॉल फुटसल, क्रिकेट खेल की प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें सभी खिलाड़ियों ने अपनी क्षमता के अनुरूप खेल कौशल का प्रदर्शन कर अपने राज्य के लिए पदक जीते। जिसमें ओवरआल चौपियनशिप पर उत्तर प्रदेश राज्य विजेता , बिहार राज्य इस उपविजेता व द्वितीय उपविजेता हरियाणा राज्य बना। इस मौके पर मुख्य अतिथि एम.डी. विनोद बंसल जी (जॉन मिल्टन पब्लिक स्कूल ) रहे । उन्होंने इंडियन एमेच्योर स्पोर्ट्स फेडरेशन के कार्यों की तारीफ की और साथ ही कहा कि फेडरेशन के कार्य काबिले तारीफ है। जिस प्रकार ये फेडरेशन खिलाडियों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है निश्चित ही ये भारत का सर्वोत्तम संगठन है।
विशिष्ट अतिथि डॉक्टर विश गिरीश दिवाकर जी (इंटरनेशनल पावरलिफ्टर) ने बताया कि फेडरेशन वर्ष 2021 से फेडरेशन खेल के क्षेत्र में कार्य कर रही है व कई खिलाड़ी फेडरेशन के प्रमाण पत्रों पर जाँव प्राप्त कर चुके हैं। आयोजन की अद्यक्षता आनंद दुबे सह सचिव उत्तर प्रदेश एमेच्योर स्पोर्ट्स एसोसिएशन ने की व आयोजन सचिव की जिम्मेदारी दिव्यांश बघेल , पायल इंद्रजीत जाधव, राहुल राना, आकाश तिवारी, ने संभाली।

इस मौके पर इंडियन एमेच्योर स्पोर्ट्स फेडरेशन के अध्यक्ष सी.पी. सारस्वत ने खिलाड़ियों को बधाई दी। और इंडियन एमेच्योर स्पोर्ट्स फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव अमर दुबे ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनका मनोबल बढ़ाया और खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस मौके पर कर्नाटक सजिव उदय कुमार , बिहार सजिव शुभम कुमार , आंध्र प्रदेश थॉमस सर , उत्तराखण्ड सजिव शशिकांत , छत्तीसगढ़ जुगेश साहू , दिल्ली जितेंद्र, हरियाणा विजेंद्र शर्मा, हाथरस प्रीति उपाध्याय , गोरखपूर विनय कुमार, अलीगढ़ मनीष कुमार व उत्तर प्रदेश आयोजक रहा।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

अलीगढ(उप्र)
जनपद में सेना में भर्ती के नाम पर संचालित कोचिंग सेंटरों पर चले बुलडोजर । खेल संघ

देश की मजबूत सेना एवं अनुशासित समाज के लिए सरकार की अग्निपथ योजना देश को उन्नति के शिखर पर ले जाने के लिए मील का पत्थर साबित होगी । इस योजना के लागू होने से गरीब एवं साधन विहीन ग्रामीण अंचल के युवाओं को सर्वाधिक लाभ मिलेगा । सेना में भर्ती के नाम पर कोचिंग सेंटर की दुकान चलाने वाले लोग इस महत्वपूर्ण योजना से बौखला कर देश के भोले भाले युवाओं को गुमराह कर उन्हें अपनी छोटी सी स्वार्थ सिद्धि के लिए भड़का रहे हैं । उक्त बात जिला ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा आयोजित जनपद के विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारियों एवं खिलाड़ियों के बैठक की अध्यक्षता करते हुए मजहर उल कमर ने कही । उन्होंने आगे कहा कि सेना में भर्ती की दुकानें अधिकांश रूप से तथाकथित स्वार्थी एवं लालची सेना से रिटायर्ड पूर्व सैनिक चला रहे हैं । जो सेना में भर्ती का झूठा प्रलोभन देकर मजदूर गरीब एवं साधन विहीन लोगों से मोटी रकम वसूल रहे हैं । सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना से ऐसे लोगों की दुकान बंद हो जाएगी , इसलिए ऐसे सफेदपोश लोग राजनीतिक लोगों से मिलकर पर्दे के पीछे से युवाओं को भड़का रहे हैं । युवाओं को चाहिए कि ऐसे विघटनकारी एवं स्वार्थी लोगों के बहकावे में ऐसा कोई गैर कानूनी कार्य न करें, जिससे देश का एवं स्वयं का नुकसान हो । मज़हर ने आगे कहा कि महत्वपूर्ण यह नहीं की देश ने हमें क्या दिया है , बल्कि महत्वपूर्ण है देश के लिए हमने क्या किया है । बैठक में उपस्थित जनपद के सभी खेल संगठनों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि सेना व पुलिस में भर्ती होने वाले अधिकांश युवा किसी ना किसी खेल से जुड़ा होता है इसलिए जनपद के खेल संघो के पदाधिकारी, खेल प्रशिक्षक एवं खिलाड़ी युवाओं के बीच जाकर उन्हें इस योजना के स्वयं के लाभ एवं देश को लाभ के बारे में जागरूक करेंगे । बैठक में संयुक्त रूप से सभी खेल पदाधिकारियों एवं खिलाड़ियों ने जिला प्रशासन से मांग की की सेना में भर्ती के नाम पर अवैध रूप से संचालित कोचिंग सेंटर पर बुलडोजर चला कर ध्वस्त किया जाए तथा सेना से रिटायर्ड ऐसे सैनिक जो अवैध रूप से सेना में भर्ती की दुकान चला रहे हैं उनकी जांच कर उन पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए । बैठक में सर्वसम्मति से हैंडबॉल के जिला सचिव ठाकुर सुधीर कुमार सिंह एवं जिला कुश्ती एसोसिएशन के सचिव भगत सिंह बाबा को समन्वयक की जिम्मेदारी दी गई है जो अग्नीपथ योजना के प्रति विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनपद की युवाओं को जागरूक करने की योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेगी ।अंत में बैठक में उपस्थित खेल संगठनों के पदाधिकारियों एवं खिलाड़ियों ने एक दूसरे पर हाथ रखकर खेल के विकास एवं कानून के पालन करने एवं दूसरे को उसके प्रति जागृत करने की शपथ ली ।
बैठक में जिला एथलेटिक एसोसिएशन के सचिव एवं प्रदेश टीम के टीम मैनेजर शमशाद अनुसार आज़मी , जिला कबड्डी एसोसिएशन के सचिव मोहम्मद अली, बॉडी बिल्डिंग के वरिष्ठ प्रशिक्षक दीपक शर्मा, बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव सोम प्रकाश शर्मा, कराते एसोसिएशन के सचिव राजीव चौहान, बैडमिंटन के प्रशिक्षक विकास चौहान, कराते एसोसिएशन के सचिव मिर्जा वसीम बेग, खो खो के प्रशिक्षक अवधेश सारस्वत, जिला वालीबॉल एसोसिएशन के सचिव प्रेम सिंह लोधी, नवीन बिट्टू सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे

..........
36
1493 views    0 comment
1 Shares

टेलेंट सर्च स्पोर्ट् डेवलोपमेन्ट एसोसिएशन के सी ई ओ धीरज कुमार ने बताया कि क्रिकेट ट्रायल को कुछ समय के लिए रोक दिया गया ।साथ ही बताया कि खिलाड़ियों के भविष्य को देखते हुए ये किया है साथ ही खिलाड़ियों से अपील की है ।हमें यकीन है कि आप सभी नए "अग्निपथ" कानून के कारण भारत के विभिन्न राज्यों में चल रही स्थिति के बारे में हाल की खबरों से पहले ही पढ़ चुके हैं। इसने रेलवे को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले लोगों में बड़ी गड़बड़ी पैदा कर दी है, जो सुविधा का सबसे महत्वपूर्ण तरीका है। लेकिन हाल के कानून के खिलाफ लोगों की हिंसा ने हमारे लिए पूर्व निर्धारित मानदंडों के अनुसार कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी है
इसलिए वर्तमान अपरिहार्य स्थिति को ध्यान में रखते हुए और सभी संबंधित व्यक्तियों की भलाई के आलोक में हम इस टैलेंट क्रिकेट हंट को स्थगित करने के लिए सबसे कठिन निष्कर्ष पर पहुंचे हैं, जो 19-20 जून को अलीगढ़ में होने वाला था। अगली सूचना तक।
जबकि हम जानते हैं कि यह कुछ हद तक निराशाजनक है, लेकिन हम आशा करते हैं कि आप सभी यह समझेंगे कि यह एक आवश्यक कदम है जो इस अभूतपूर्व समय में एक दूसरे को सुरक्षित रखने के लिए उठाया गया है। जल्द ही सूचना दी जाएगी खिलाड़ी परेशान न हो।

..........
10
5651 views    0 comment
0 Shares

टेलेंट सर्च स्पोर्ट् डेवलोपमेन्ट एसोसिएशन के सी ई ओ धीरज कुमार ने बताया कि क्रिकेट ट्रायल को कुछ समय के लिए रोक दिया गया ।साथ ही बताया कि खिलाड़ियों के भविष्य को देखते हुए ये किया है साथ ही खिलाड़ियों से अपील की है ।हमें यकीन है कि आप सभी नए "अग्निपथ" कानून के कारण भारत के विभिन्न राज्यों में चल रही स्थिति के बारे में हाल की खबरों से पहले ही पढ़ चुके हैं। इसने रेलवे को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले लोगों में बड़ी गड़बड़ी पैदा कर दी है, जो सुविधा का सबसे महत्वपूर्ण तरीका है। लेकिन हाल के कानून के खिलाफ लोगों की हिंसा ने हमारे लिए पूर्व निर्धारित मानदंडों के अनुसार कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी है
इसलिए वर्तमान अपरिहार्य स्थिति को ध्यान में रखते हुए और सभी संबंधित व्यक्तियों की भलाई के आलोक में हम इस टैलेंट क्रिकेट हंट को स्थगित करने के लिए सबसे कठिन निष्कर्ष पर पहुंचे हैं, जो 19-20 जून को अलीगढ़ में होने वाला था। अगली सूचना तक।
जबकि हम जानते हैं कि यह कुछ हद तक निराशाजनक है, लेकिन हम आशा करते हैं कि आप सभी यह समझेंगे कि यह एक आवश्यक कदम है जो इस अभूतपूर्व समय में एक दूसरे को सुरक्षित रखने के लिए उठाया गया है।जल्द ही सूचना दी जाएगी खिलाड़ी परेशान न हो।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

अलीगढ(उप्र)

जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय के निर्देशन में आठवीं अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस एवं सप्ताह के अंतर्गत आज जनपद के अनेक माध्यमिक विद्यालयों में योग प्राणायाम आसन आदि के प्रति छात्रों को अभिभावकों को एवं शिक्षकों को जागरूक किया गया अभ्यास कराया गया शिवदान सिंह इंटर कॉलेज इगलास लगसमा इंटर कॉलेज मुरवार आदर्श इंटर कॉलेज कलुआ गोपीराम पालीवाल इंटर कॉलेज डीएवी इंटर कॉलेज धर्म समाज इंटर कॉलेज अलीगढ़ कॉलेज इंटर कॉलेज एसएम इंटर कॉलेज राजकीय हाई स्कूल पिपलोट विजय विद्यालय तोशी गढ़ राजकीय इंटर कॉलेज कजरौटा रमेश चंद्र अग्रवाल इंटर कॉलेज कोडियागंज जनता इंटर कॉलेज मणिपुर कन्या इंटर कॉलेज विष्णुपुरी एसजीएस बजरा भरतपुर सहित अनेक विद्यालयों में कार्यक्रम आयोजित किए गए । जिला क्रीड़ा प्रभारी ईश्वरदास बर्मा दिग्विजय सिंह विजय वार्ष्णेय आदि व्यायाम शिक्षकों ने इस कार्य में सक्रिय योगदान दिया

..........
0
764 views    0 comment
1 Shares

अलीगढ(उप्र)

एटा के सचिव अखिल दीक्षित ने बताया कि साई क्रिकेट अकादमी के माध्यम से टैलेंट सर्च स्पोर्ट्स डेवेलपमेंट एसोसिएशन के द्वारा 19 और 20 जून को उत्तर प्रदेश अलीगढ में क्रिकेट ट्रायल का आयोजन किया जा रहा है।जिसमें एटा ,कासगंज एवं अन्य जिले के खिलाड़ी अंडर 14,16,19 और 23 हिस्सा ले सकते है।इसमें गाँव -गाँव से टैलेंट को निकाला जाएगा संस्था का उद्देश्य ज्यादा से खिलाड़ी तैयार करना ।भारत मे प्रतिभाओं की कमी नही लेकिन सही मंच और खर्च वहन न कर पाने की दिशा में खिलाड़ी सामने नही आ पाते उनकी प्रतिभा को पंख नही मिल पाते।टैलेंट सर्च के सीईओ धीरज कुमार ने बताया कि ट्रायल से लेकर मैच तक सभी निःशुल्क रखा गया ।एटा साई क्रिकेट अकादमी जेल रोड लालपुर रोड पर रखा गया है।खिलाड़ी अपना रजिस्ट्रेशन फार्म साईं क्रिकेट अकादमी एटा से शाम 3:30 से 6:30 बजे के बीच मे।साथ ही अखिल दीक्षित ने बताया कि जो भी खिलाड़ी मैच में अच्छा प्रदर्शन करेगा उसके आधार पर चयनित खिलाड़ियों को स्पॉन्सरशिप दी जाएगी।ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी इस ट्रायल में भाग ले और अपनी प्रतिभा को दिखाए ।अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क कर सकते है अखिल दीक्षित कोच 7417657265 पर ।सभी खिलाड़ी जल्द से जल्द फार्म भर कर जमा करे अंडर 14 और 16 का ट्रायल 19 जून और अंडर 19 ,23 का ट्रायल 20 जून को होगा।

..........
0
299 views    0 comment
1 Shares

टैलेंट सर्च स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एसोशिएसन के तत्वाधान में टैलेंट क्रिकेट हंट का दो दिवसीय ट्रायल आज बी पी स्कूल दुल्हीपुर मुगलसराय में संप्पन हुआ जो अंडर 14 अंडर16,अंडर 19 और 23 एज ग्रुप में हुआ। इसमें पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी चीफ सिलेक्टर सत्य प्रकाश पूर्व रणजी क्रिकेटर अशोक यादव आद्रा रेलवे के स्पोर्ट्स अधिकारी और शौजब हुसैन फर्स्ट क्लास यूपी क्रिकेटर के देख रेखे में सम्मपन हुआ ट्रायल में चंदौली वाराणसी बलिया सोनभद्र इत्यादि जिले के लग भग 230 क्रिकेटर ने भाग लिया मुख्य चयनकर्ता श्री सत्य प्रकाश ने बताया कि पूर्वांचल में प्रतिभा की कमी नहीं है बस उनको ठीक रास्ता दिखाने वाला होना छाए ताकि प्लेयर अच्छा मार्गदर्शन प्राप्त करे ट्रायल के बाद सभी ग्रुप की चार चार टीम बनेगी जो मैच खेलेगी प्लेयर को अच्छा प्रदर्शन करने पे स्कालरशिप मिलेगी चयन के दौरान मुकेश पटेल आजाद सिंह निहाल ,राहुल सिंह टैलेंट हंट के सीईओ धीरज कुमार मौजूद थे, अगली ट्रायल उत्तरपदेश के अलीगढ़ में होगी इसकी जानकारी एसोशिएसन के CEO धीरज कुमार ने दी

..........
7
983 views    0 comment
1 Shares

अलीगढ(उप्र)


योग केवल शारीरिक एवं श्वांस क्रिया नहीं बल्कि खुशहाल जिंदगी जीने का साधन ।
योग से होने वाले लाभ को कुछ तथाकथित ढोंगी योगाचार्य बन कर अपना स्वार्थ सिद्ध करने हेतु गलत दावे करके आमजन में योग के प्रति विश्वास कम कर रहे हैं । मज़हर

ए एम यू गेम्स कमेटी के जिमखाना क्लब द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के प्रति खिलाड़ियों में जागरूकता के उद्देश्य से वालीबाल की बालिका खिलाड़ियों में वालीबॉल के परफॉर्मेंस के बढ़ावे हेतु विशेष योग का अभ्यास एएमयू वालीबॉल प्रशिक्षक सरदार हुसैन द्वारा कराया गया , जिसमें मुख्य रुप से लंबाई बढ़ाने एवं पाचन क्रिया की मजबूती के आसनों का प्रदर्शन कर इसकी विधी सिखाई गई । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जिमखाना क्लब के अध्यक्ष डॉ. जमील अहमद रहे तथा मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित जिम्नेज़ियम प्रशिक्षक मजहर उल कमर ने उपस्थित बालिका खिलाड़ियों को योग के प्रति प्रेरित करते हुए कहा कि योग से होने वाले लाभ को कुछ तथाकथित ढोंगी योगाचार्य बन कर अपना स्वार्थ सिद्ध करने हेतु गलत दावे करके आमजन में योग के प्रति विश्वास कम कर रहे हैं । उन्होंने आगे कहा कि योग शारीरिक या स्वांस क्रिया नहीं बल्कि जीवन को खुशहाल रखने का महत्वपूर्ण साधन है। निरोग एवं खुशहाल जीवन के लिए ऋषियों और मुनियों द्वारा बताए गए अष्टम योग को अपने जीवन में हर भारतीयों को उतारना होगा । तभी हमारा देश विश्व गुरु बन पाएगा अगर कोई यह समझता है कि शारीरिक क्रियाएं एवं स्वास्थ क्रियाएं योग हैं तो वास्तव में वह भ्रमित है । आसन योग का तीसरा तथा प्राणायाम इसका चौथा भाग है । पहला भाग (सूत्र ) "यम" है । अर्थात सत्य एवं अहिंसा का पालन करना, चोरी ना करना, झूठ ना बोलना, घमंड ना करना, ब्रम्हचर्य का पालन करना है । तथा दूसरा सूत्र "नियम" है । अर्थात, ईश्वर की सच्चे मन से उपासना, सभी धर्मों, ज्ञानियों का आदर एवं सम्मान करना, लालच ना करना , साफ सफाई पर विशेष ध्यान देना , अपने मातृभूमि से प्रेम करना आदि है । मज़हर ने आगे कहा कि आज हम 'आसना' एवं 'प्राणायाम' तो खूब कर रहे हैं परन्तु योग की प्रारंभिक शिक्षा से दूर होते जा रहे हैं जिससे कारण आमजन योग का सही लाभ नहीं ले पा रहा है । मुख्य अतिथि जिमखाना क्लब के अध्यक्ष डॉ. जमील अहमद ने कहा कि बेटियां अगर "यम", "नियम", को अपनाते हुए आसन एवं प्रणायाम को अपनाएंगे तो समाज में एक चमत्कारिक बदलाव आएगा । इस अवसर पर अनुज्ञा पचौरी, खुशबू, आस्था शर्मा, शशि सारस्वत, भावना बघेल ,अलीना अज़ीम , अरीबा शाहाब नाजिफ़, अली, सबा शेख , आदि उपस्थित थे । संचालन एवं धन्यवाद वालीबाल प्रशिक्षक सरदार हुसैन द्वारा किया गया ।

..........
11
884 views    0 comment
1 Shares

अलीगढ(उप्र)


अलीगढ जिला सचिव रिंकू दीक्षित ने बताया कि वारियर क्रिकेट अकादमी अलीगढ के माध्यम से टैलेंट सर्च स्पोर्ट्स डेवेलपमेंट एसोसिएशन के द्वारा 19 और 20 जून को उत्तर प्रदेश अलीगढ में क्रिकेट ट्रायल का आयोजन किया जा रहा है।जिसमें अलीगढ़ ,हाथरस ,एटा ,कासगंज एवं अन्य जिले के खिलाड़ी अंडर 14,16,19 और 23 हिस्सा ले सकते है।इसमें गाँव -गाँव से टैलेंट को निकाला जाएगा संस्था का उद्देश्य ज्यादा से खिलाड़ी तैयार करना ।भारत मे प्रतिभाओं की कमी नही लेकिन सही मंच और खर्च वहन न कर पाने की दिशा में खिलाड़ी सामने नही आ पाते उनकी प्रतिभा को पंख नही मिल पाते।टैलेंट सर्च के सीईओ धीरज कुमार ने बताया कि ट्रायल से लेकर मैच तक सभी निःशुल्क रखा गया ।अलीगढ में ट्रायल 19 और 20 को बालाजी क्रिकेट अकादमी खैर बाई पास पर रखा गया है।खिलाड़ी अपना रजिस्ट्रेशन फार्म वारियर क्रिकेट अकादमी ,गोपीराम पालीवाल इंटर कॉलेज अचल ताल से शाम 3:30 से 6:30 बजे के बीच मे।साथ ही रिंकू दीक्षित ने बताया कि जो भी खिलाड़ी मैच में अच्छा प्रदर्शन करेगा उसके आधार पर चयनित खिलाड़ियों को स्पॉन्सरशिप दी जाएगी।ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी इस ट्रायल में भाग ले और अपनी प्रतिभा को दिखाए ।अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क कर सकते है रिंकू दीक्षित कोच 8791438606 पर ।सभी खिलाड़ी जल्द से जल्द फार्म भर कर जमा करे अंडर 14 और 16 का ट्रायल 19 जून और अंडर 19 ,23 का ट्रायल 20 जून को होगा।

..........
38
8574 views    0 comment
1 Shares

16
806 views    0 comment
1 Shares

अलीगढ(उप्र)

जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने जनपद में कार्यभार ग्रहण करते ही बता दिया था कि वह कानून व्यवस्था से किसी प्रकार का समझौता नहीं करेंगे। शुक्रवार को उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के साथ ऊपरकोट कोतवाली के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने शुक्रवार को फूल चौराहा, दही वाली गली, सराफा बाजार, सब्जी मंडी एवं मदार गेट की तरफ जाने वाली सड़क तक पैदल मार्च किया। इस दौरान उन्होंने दुकानदारों से भी कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में संवाद स्थापित कर जानकारी प्राप्त करते हुए सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया।

जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने साफ किया कि वह कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटेंगे। उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि मस्जिदों के आसपास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएं। नमाजियों को किसी प्रकार की असुविधा या परेशानी ना होने दी जाए। इस दौरान उन्होंने अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए स्थानीय दुकानदारों से बातचीत भी की।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर राकेश कुमार पटेल, नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार सिंह सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

..........
1
302 views    0 comment
0 Shares