logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
RUPENDRA KUMAR
All India Media Association

*🛑कार्यक्रम में नहीं पहुंचे सुपर स्टार खेसारीलाल यादव, तो लोगों ने फूंकी गई गाड़ियां*
भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार खेसारीलाल यादव के नेपाल में प्रस्तावित कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाने की वजह से वहां जमकर बवाल हुआ है. खेसारीलाल के इंतजार में सुबह से ही बैठे लोगों को जैसे ही पता चला की वो कार्यक्रम में नहीं आएंगे आग-बबूला हो गए और वहां हिंसा शुरू हो गई. भीड़ ने स्टेज पर तोड़फोड़ शुरू कर दी. सैकड़ों कुर्सियों और वहां मौजूद गाड़ियों में भीड़ ने आग लगा दी. दरअसल नेपाल के सुनसरी जिले के बुर्ज ताल में बुर्ज महोत्सव के अंतिम दिन यानी की मंगलवार को भोजपुरी सुपर स्टार और गायक खेसारीलाल यादव का कार्यक्रम रखा गया थ. खेसारीलाल के कार्यक्रम को लेकर आयोजक बुर्ज समुदायिक विकास केंद्र ने व्यापक प्रचार प्रसार भी किया था

खेसारीलाल यादव को देखने के लिए स्थानीय लोग सुबह से ही जुटने लगे थे. इतना ही नहीं सुपरस्टार खेसारीलाल के नाम पर आयोजक ने 300 टिकट भी बेच दिए थे. अंतिम समय में जब खेसारीलाल यादव कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हुए तो लोग आक्रोशित हो गए और स्टेज पर तोड़फोड़ करने लगे. इतना ही नहीं वहां मौजूद गाड़ियों को भी फूंक दिया. ऐसा नहीं था कि कार्यक्रम के लिए खेसारीलाल यादव नेपाल में मौजूद नहीं थे. दरअसल हुआ ये कि कोरोना को देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने इस कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी जिसके बाद खेसारीलाल यादव को विराटनगर के एसियतिका होटल में ही रोक दिया गया और उन्हें कार्यक्रम स्थल नहीं जाने दिया गया. बता दें कि खेसारीलाल यादव भोजपुरी के सबसे चर्चित अभिनेता और गायकों में शुमार हैं और उनका वीडियो उनके फैंस बेहद पसंद करते हैं.

..........
1
4 views    0 comment
0 Shares

*🛑प्रत्याशियों के लिए जरूरी खबर, चुनाव आयोग ने जारी की चुनावी खर्च की लिस्ट*
पांच राज्यों में चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों के हिस्से में जुड़ने वाले खर्च का की लिस्ट जारी कर दी है. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए कोविड प्रोटोकॉल के तहत इस बार मतदान होना है. इसलिए मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट से लेकर साबुन तक को लिस्ट में शामिल किया गया है. इन सब के अलावा चुनाव आयोग ने फर्नीचर से लेकर झंडे, टू व्हीलर, ट्रैक्टर और हाथ रिक्शा के दाम भी तय किए हैं. मर्सिडीज की बात की जाए तो 200 किलोमीटर प्रति दिन के हिसाब से 12,000 का बिल जोड़ा जाएगा. ऑडी A3-A4 के रेट 10,000 तय किए गए हैं. इसके अलावा ऑडी A5-A7 के बदले 12,000 रुपए का बिल जोड़ा जाएगा.
प्रत्याशी को चुनाव में होने वाले हर उस खर्च की जानकारी देनी होगी, जिसे चुनावी काम में इस्तेमाल किया जाएगा. विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के लिए अधिकतम 40 लाख खर्च करने की सीमा तय की गई है. इसलिए आयोग ने जिलाधिकारी और सभी दलों के प्रत्याशियों के साथ मीटिंग कर हर खर्चो की रेट लिस्ट तय कर दी है. सामान कीमत PPE किट 300 रुपये प्रति नग मास्क थ्री लेयर 2 रुपए प्रति नग सैनिटाइजर 100 ml 18 रुपए प्रति नग 500 ml 67 रुपए प्रति नग

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

हाथरस/सिकंदराराव: प्रबुद्ध वर्ग संवाद कार्यक्रम का किया गया आयोजन

हाथरस/सिकंदराराव। भारतीय जनता पार्टी के बैनर तले नगर के अलीगढ़ रोड पर स्थित अमोल चंद पब्लिक स्कूल में प्रबुद्ध वर्ग संवाद का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम, विशिष्ट अतिथि भाजपा के जिला अध्यक्ष गौरव आर्य, जिला प्रवासी तेज सिंह, नगर पालिका हाथरस के अध्यक्ष आशीष शर्मा विशेष रुप से उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंडित महिपाल शर्मा ने की तथा संचालन दीपक उपाध्याय ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ महर्षि भगवान परशुराम के समक्ष दीप प्रज्वलित कर एवं पुष्प अर्पित एवं माला पहनाकर शुभारंभ सांसद सतीश गौतम, भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव आर्य, हाथरस के चेयरमैन आशीष शर्मा, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के ब्रज प्रांत संयोजक विपिन वार्ष्णेय ने संयुक्त रूप से किया। प्रबुद्ध वर्ग संवाद में उपस्थित लोगों ने जनसंवाद के माध्यम से अपने विचारों से आगंतुक अतिथियों को अवगत कराया। बीजेपी द्वारा राष्ट्रहित देशहित में लिए गए अब तक के सभी फैसलों की प्रशंसा एवं सराहना की गई। सांसद सतीश गौतम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार ने धरातल पर विकास कार्य कर विरोधियों की नींद उड़ा दी है। उनको ढूंढे मुद्दे नहीं मिल रहे हैं। जो कभी भगवान श्रीराम को काल्पनिक बताते थे आज वह भी प्रभु श्रीराम का गुणगान कर रहे हैं। कश्मीर में धारा 370 हटाकर कश्मीरी पंडितों को पुनः स्थापित करने का भारतीय जनता पार्टी द्वारा ऐतिहासिक प्रयास किया जा रहा है। सेनाओं को इतना सशक्त बनाया जा रहा है कि विश्व के ताकतवर देश भारतीय सेना के सशक्तिकरण से चिंतित हैं। भारतीय जनता पार्टी को भी सशक्त बनाने में प्रबुद्ध वर्ग का विशेष योगदान रहा है, आगे भी रहेगा। ऐसी आशा करते हैं। आगंतुक अतिथियों का हाथरस नगर पालिका के अध्यक्ष आशीष शर्मा द्वारा भगवान श्री परशुराम का विशाल फरसा भेंटकर 51 किलो की फूल माला पहनाकर एवं पटका उड़ाकर भव्य जोशीला स्वागत किया गया। इस अवसर पर भाजपा के जिला महामंत्री हरिशंकर राणा, जिला प्रवासी तेज सिंह, अध्यक्षता कर रहे महिपाल शर्मा, विनोद शर्मा पूर्व प्रधान, राजन शर्मा पूर्व प्रधान, पूर्व सभासद पंडित चेतन शर्मा, व्यापार प्रकोष्ठ के ब्रज प्रांत संयोजक विपिन वार्ष्णेय, आरती त्रिवेदी, नरेंद्र पाल शर्मा, गिरीश उपाध्याय, रामप्रसाद शर्मा, बृज बिहारी कौशिक, विमल प्रधान, नीरज वैश्य, जयपाल सिंह, पंकज गुप्ता, अमोल चंद पब्लिक स्कूल के एमडी सागर वार्ष्णेय, बॉबी शर्मा, रूप किशोर शर्मा, शिव कुमार पाठक, देवेंद्र शर्मा, इंद्रपाल शर्मा, राजेंद्र सूफी, कमलनयन, धीरज वार्ष्णेय, जीतू पंडित, दिनेश पंडित, प्रशांत गुप्ता, मनोज उपाध्याय, डॉ रामकुमार, बॉर्बी पंडित आदि प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

आवारा साँडो की लडाई के चलते बाजारों मैं लगा जाम

भले ही उत्तर प्रदेश सरकार छुटटा साँड व गायो को लेकर बडे बडे दावे कर रही हो लेकिन आवारा साँड व गायो से किसान अपनी खेती को रखाने के लिए रात भर जगता है।तथा शहर के मुख्य मार्ग व मार्केट मैं आवारा साँडो का आँतक देखने को मिलता है।ऐसा ही एक मामला हाथरस जनपद के सिकन्दराऊ कोतवाली क्षेत्र के कस्बे के गांधी गँज मैं आज दो आवारा साँड अचानक आपस में भिड़ गए,। लेकिन दोनों साँड एक दूसरे को पटखनी देने की कोशिश खर रहे थे। इन दो साँडो की लडाई के चलते बाजार में हड़कंप मच गया, नुकसान की आशंका के चलते व्यापारियों के द्वारा अपनी अपनी दुकानें बंद कर दी गई, सांडो का यह युद्ध 2 घंटे तक चलता रहा तब तक मंडी गांधीगँज व्यापारियों द्वारा अपनी दुकान व प्रतिष्ठान को बंद करना पडा।व्यापारियों और स्थानीय लोगों के द्वारा लाठी डंडे फटकार कर और पानी डालकर सांडो को दौड़ाया गया तब कहीं जाकर लड़ाई खत्म हुई और व्यापारियों की जान में जान आई, वही बताया जाता है कि जब सांड भागे तो वहा रोड से गुजर रहे साइकिल सवार से टकरा गए ।जिसके चलते साईकिल सवार मामूली रूप से चोटिल हो गया है।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares



*थाना हाथरस जंक्शन पुलिस एवं आबकारी टीम की संयुक्त कार्यवाही में छापेमारी कर अपमिश्रित 48 क्वार्टर अंग्रेजी शराब (अरूणांचल प्रदेश मार्का) व 04 कैनों में करीब 70 लीटर अपमिश्रित शराब, 2.5 किग्रा0 यूरिया, 50 खाली क्वार्टर एवं 50 ढक्कन व अन्य अपमिश्रित शराब बनाने का सामान, तस्करी में प्रयुक्त एक कंटेनर बरामद ।*

पुलिस अधीक्षक हाथरस श्री विनीत जायसवाल के निर्देशन में विधानसभा चुनाव–2022 के दृष्टिगत जनपद में जारी आचार संहिता के अनुपालनार्थ एवं अवैध शराब के निर्माण तथा बिक्री पर अंकुश लगाये जाने के दृष्टिगत जनपद में चलाए जा रहे "ऑपरेशन प्रहार" के अंतर्गत कार्यवाही के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक हाथरस के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी सिकन्द्राराऊ के निकट पर्यवेक्षण में थाना हाथरस जंक्शन पुलिस एवं आबकारी टीम की संयुक्त कार्यवाही द्वारा विधानसभा चुनाव में खपाने हेतु लाई गई अवैध अपमिश्रित शराब की सूचना पर छापेमारी कर अवैध रूप से बिक्री हेतु तैयार/लायी गयी अपमिश्रित 48 क्वार्टर अंग्रेजी शराब (अरूणांचल प्रदेश मार्का), 70 लीटर अपमिश्रित शराब (04 कैनों में भरी हुई), 2.5 किलोग्राम यूरिया, 50 खाली क्वार्टर प्लास्टिक व 50 ढक्कन, 02 खाली डिब्बे इथाईल ईस्टर, एक कंटेनर नं0 HR 38 V 8814 (शराब तस्करी में प्रयुक्त) आदि बरामद करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है । अभियुक्त गण पुलिस को आता देख मौका पाकर भाग गए, जिनकी गिरफ्तारी हेतु प्रयास किए जा रहे है । बरामदगी के सम्बन्ध में थाना हाथरस जंक्शन पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है । 

*बरामदगी का विवरण-*
1. 48 क्वार्टर अपमिश्रित/मिलावटी शराब (अरूणांचल प्रदेश मार्का)।
2. 70 लीटर अपमिश्रित/मिलावटी शराब (04 कैनों में) ।
3.  2.5 किलोग्राम यूरिया ।
4. 50 खाली क्वार्टर प्लास्टिक व 50 ढक्कन ।
5. 02 खाली डिब्बे इथाईल ईस्टर । 
6.  एक कंटेनर नं0 HR 38 V 8814(शराब तस्करी में प्रयुक्त) ।


*बरामदगी करने वाली पुलिस टीम के नाम-*
1. थाना प्रभारी  रितेश कुमार थाना हाथरस जंक्शन जनपद हाथरस ।
2. निरीक्षक श्री रमेश राम आबकारी टीम जनपद हाथरस ।  
3. उ0नि0 अहमद हसन थाना हाथरस जंक्शन जनपद  हाथरस  ।
4. उ0नि0 अमित कुमार थाना हाथऱस जंक्शन जनपद हाथरस ।
5. हे0का0 आलोक चंद्रवंशी आबकारी टीम जनपद हाथरस । 
6. का0 सैयद अशफाक अली आबकारी टीम जनपद हाथरस । 
7. का0 धर्मवीर सिंह आबकारी टीम जनपद हाथरस । 
8. का0 31 विपिन  यादव थाना हाथरस जंक्शन जनपद हाथरस ।
9. का0 454 नवनीत कुमार थाना हाथरस जंक्शन जनपद हाथरस ।
10. का0 456 श्रीकान्त यादव  थाना हाथरस जंक्शन जनपद हाथरस ।

..........
0
112 views    0 comment
0 Shares

आज दिनांक 08/01/2022 को जिला पंचायत अध्यक्षा हाथरस मा.सीमा उपाध्याय जी द्वारा जनपद हाथरस के सर्वांगीण विकास हेतु करोड़ो रुपयों के लागत की 250 विभिन्न परियोजनाओ का भव्य लोकार्पण एव शिलान्यास समारोह कार्यक्रम आयोजित किया कार्यक्रम मे उपस्थित भारतीय जनता पार्टी  उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष व जिला प्रभारी हाथरस आदरणीय श्री देवेन्द्र सिंह चौधरी जी जिलाध्यक्ष हाथरस श्री गौरव आर्य जी विधायक सिकंदराराऊ श्री वीरेंद्र सिंह राणा जी हाथरस सदर विधायक श्री हरिशंकर माहौर जी ब्लॉक प्रमुख मुरसान श्री रामेश्वर उपाध्याय जी आदरणीय श्री चिरागवीर उपाध्याय जी श्री गिरीश कुमार दिवाकर जी एव भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता उपस्थित हुए।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

1
0 views    0 comment
0 Shares

आगरा में बाजार बंदी के नए दिन: अब एमजी रोड पर इस दिन बंद रहेंगी दुकानें, जानें कौन सा बाजार कब रहेगा बंद

आगरा में एमजी रोड पर साईं की तकिया से सेंट जोंस चौराहे तक सभी दुकानें सोमवार को बंद रहेंगी। सेंट जोंस चौराहे से भगवान टॉकीज चौराहे तक दुकानें मंगलवार को बंदी रहेगी। बुधवार को जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने जिले के सभी बाजारों के लिए बंदी का दिन तय कर दिया है। उपश्रमायुक्त धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि बंदी का उल्लंघन करने पर दुकानदार के विरुद्ध कार्रवाई होगी। बंदी का सत्यापन करने के लिए टीमें बनाई हैं जो बाजारों में घूमकर सत्यापन करेंगी।
कौन सा बाजार कब रहेगा बंद
 *रविवार* : बेलनगंज, गुदड़ी मंसूर खां, धुलियागंज, फ्रीगंज, पथवारी, छत्ता बाजार, कचहरीघाट, फिलिपगंज, दरेसी 3, यमुना किनारा, मोतीगंज, गली बारहभाई, नूरी दरवाजा, हींग की मंडी, संजय प्लेस में सभी दुकानें बंद रहेंगी। फतेहपुर नगर पालिका में आढ़त दुकानें बंद रहेंगी। जगनेर व किरावली के बाजार बंद रहेंगे। *सोमवार* : को सुभाष बाजार, तिकोनिया, शिवाजी मार्केट, छीपीटोला, दरेसी 1 व 2, एमजी रोड सांई की तकिया से सेंट जॉस तक, राजामंडी, जगदीशपुरा, बोदला, बिचपुरी रोड, आवास विकास, मदिया कटरा, हलवाई की बगीची, लोहामंडी, शास्त्रीपुरम, शाहगंज, गोकुलपुरा, जौहरी बाजार, रावतपाड़ा, लुहार गली, तिलक बाजार, ख्वाजा सराय, रकाबगंज, विभव नगर, फुव्वारा, नाई की मंडी, मीरा हुसैनी, सदरभट्टी, सेठगली, मंटोला, पंचकुइयां, मोती कटरा, फतेहपुर सीकरी रोड पर मिढाकुर तक बाजार बंद रहेंगे।
 *मंगलवार* : काला महल, नामनेर, जीवनी मंडी, बल्केश्वर ,कमला नगर, लंगड़े की चौकी, सुल्तानगंज, देहली गेट, एमजी रोड पर सेंट जोंस से भगवान टॉकीज तक, गांधी नगर, नुनिहाई, सदर बाजार, नौलक्खा, अर्जुन नगर, खेरिया मोड़, जगनेर रोड, लाल कुर्ती, बुंदू कटरा, मधु नगर, गोपाल पुरा, देवरी रोड, दयालबाग, वजीरपुरा, सिकंदरा, रुनकता, मंडी सईद खां, रामबाग, सेवला, मलपुरा में प्रतिष्ठान नहीं खुलेंगे।
 *बृहस्पतिवार* : अछनेरा नगर पालिका और पिनाहट में सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।
 *शुक्रवार* : फतेहपुर सीकरी, शमसाबाद, फतेहाबाद के बाजार बंद रहेंगे।
 *शनिवार* : एत्मादपुर, बरहन, बाह, बटेश्वर, खेरागढ़, इरादत नगर में सभी बाजार बंद रहेंगे।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

कोरोना की चपेट में आगरा के जनप्रतिनिधि: भाजपा सांसद राजकुमार चाहर सहित 132 पॉजिटिव मरीज मिले


आगरा में कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमण बढ़ रहा है। गुरुवार को पिछले 24 घंटे में 4,394 सैंपल की जांच में 132 नए मरीज मिले हैं। वर्तमान में 303 सक्रिय मरीज हैं। जिले में अबतक 26,085 मरीजों में से 25,323 स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 458 की मौत हो चुकी है। गुरुवार को फतेहपुरसीकरी से सांसद और भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर भी कोरोना वायरस संक्रमित हो गए हैं। गुरुवार को उन्होंने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वे पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के दौरे पर थे। हल्का जुकाम होने पर उन्होंने जांच कराई। बुधवार को उनकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया। वहीं पत्नी की भी कोरोना रिपोर्ट कराई है। पिछले दिनों संपर्क में आए लोगों से जांच कराने का उन्होंने अनुरोध किया है। आगरा में अब चार जनप्रतिनिधि कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। केंद्रीय कानून राज्य मंत्री और आगरा के सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल, भाजपा के दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक योगेंद्र उपाध्याय और महापौर नवीन जैन शामिल हैं। 

ताजनगरी में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो गई है। तीन गुना रफ्तार से संक्रमित बढ़ रहे हैं। शासन के निर्देशों के बावजूद भीड़ नियंत्रण एवं संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन का रवैया लचर है। सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

यूपी चुनाव 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के घर पहुंचे जयंत चौधरी, सीटों के बंटवारे पर होगी चर्चा

राष्ट्रीय लोकदल सुप्रीमो जयंत चौधरी बृहस्पतिवार सुबह सपा प्रमुख अखिलेश यादव के घर पहुंच गए। दोनों नेताओं के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर आज बातचीत होगी।

दरअसल, सपा और रालोद का गठबंधन हो चुका है। जयंत और अखिलेश दोनों दो बड़ी साझा रैलियां भी कर चुके हैं पर अभी भी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है।

जयंत ज्यादा सीटें मांग रहे हैं और अखिलेश इसके लिए तैयार नहीं हैं। मुजफ्फरनगर और मेरठ की कुछ सीटों को लेकर संशय है। इसी पर बात करने के लिए बृहस्पतिवार को जयंत लखनऊ पहुंच गए हैं।माना जा रहा है कि आज सीटों पर अंतिम बात बन जाएगी। सुबह ही अखिलेश ने अपनी मसिर्डीज से उन्हें हवाई अड्डे से अपने आवास पर बुलवाया है।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

आज दिनांक 5.1.2022 को समाजवादी पार्टी के ज़िला कोषाध्यक्ष व पूर्व लोक सभा प्रत्याशी मुहर सिंह जी ने सासनी ब्लॉक के गांव कौमरी में बूथ पर चौपाल कार्यक्रम के तहत जन सम्पर्क किया और लोगों से अपील की कि  2022 के चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएं और माननीय श्री अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाएं। जन सम्पर्क के दौरान डॉक्टर प्रदीप कुमार, डॉक्टर रेशमपाल सिंह उपाध्याय, गजेंद्र पंडित प्रधान, हामिद खान, महफूज, अनीस खान, ठाकुर गजेंद्र सिंह, ठाकुर मुनेंद्र सिंह, एडवोकेट सतेंद्र पल सिंह, ठाकुर रविन्द्र सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

जन संपर्क के बाद गांव कौमरी की ही मुन्नी देवी पत्नी वाहिद खान और कौमरी के ही सुरेश चंद 
के देहांत पर शोक संवेदना व्यक्त की।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

*कच्चा तेल 7.3 डॉलर सस्ता, कंपनियां दाम घटाएं तो पेट्रोल ₹8 सस्ता हो जाए, लेकिन कोई राहत नहीं*

सरकारी तेल कंपनियों की मुनाफाखोरी एक बार फिर हमारी जेब पर भारी पड़ रही है. दिसंबर में जैसे कच्चे तेल के दाम घटे हैं उसी हिसाब से कंपनियां दाम घटातीं तो पेट्रोल 8 रु. और डीजल 7 रु./लीटर सस्ता होता. दिवाली से ठीक पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 5 रु./लीटर, जबकि डीजल पर 10 रु./ लीटर घटाई थी. ज्यादातर राज्यों ने भी वैट घटाया. इससे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में थोड़ी कमी आई.

इसके बाद अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रमों के चलते कच्चे तेल की कीमतों में कमी आनी शुरू हो गई. क्रूड नवंबर के 80.64 डॉलर के मुकाबले दिसंबर में 73.30 डॉलर/प्रति बैरल रहा. देश में पेट्रोल-डीजल के दाम रोज तय होते हैं. ऐसे में जब दाम घटाने की बारी आई तो सरकारी कंपनियां लोगों को राहत देने के बजाए मुनाफाखोरी में जुट गईं.

रेटिंग एजेंसी इक्रा के वाइस प्रेसीडेंट और पेट्रोलियम मामलों के विशेषज्ञ प्रशांत वशिष्ठ कहते हैं कि कीमतों की समीक्षा का उद्देश्य था कि क्रूड की कीमतों में तेजी आए तो पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, क्रूड सस्ता हो तो दाम घटे. कई बार सियासी कारणों से दाम कम किए जाते हैं, जिसकी भरपाई कंपनियां बाद में करती हैं.

अगस्त में क्रूड 3.74 डॉलर/बैरल सस्ता हुआ तो कंपनियों ने पेट्रोल सिर्फ 65 पैसे सस्ता किया. वहीं, सितंबर में क्रूड जब 3.33 डॉलर/बैरल महंगा हुआ तो पेट्रोल 3.85 रु./लीटर महंगा कर दिया गया. नवंबर में क्रूड की कीमतों में थोड़ी कमी आई, लेकिन पेट्रोल के दाम बढ़ते चले गए. पेट्रोल की कीमतों में आखिरी कटौती 5 सितंबर को मात्र 15 पैसे की हुई थी.

तेल कंपनियों आईओसीएल, बीपीसीएल और एचपीसीएल के सितंबर तिमाही के नतीजों को देखें तो इनका कर पूर्व मुनाफा प्री-कोविड लेवल से 20 गुना तक बढ़ा है. आईओसीएल का मुनाफा सितंबर-2019 में 395 करोड़ था, सितंबर 2021 में 8370 करोड़ रु. हो गया.

..........
0
240 views    0 comment
0 Shares

*यूपी में अब शराब की तरह होंगी तंबाकू, बीड़ी-सिगरेट और गुटखा बेचने की लाइसेंसी दुकानें!*
उत्तर प्रदेश में गुटखा और तंबाकू उत्पाद बेचने की लाइसेंस पॉलिसी इसी महीने लागू हो सकती है. इस पॉलिसी का ड्राफ्ट शासन के पास है और माना जा रहा है कि यूपी चुनाव से ठीक पहले इसे लागू कर दिया जाएगा. इसके लागू हो जाने के बाद शहरों में तंबाकू उत्पाद बेचने के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य हो जाएगा. बता दें कि यूपी के तकरीबन 16 शहरों में तंबाकू , गुटखा और सिगरेट बेचने वालों को लाइसेंस लेना अनिवार्य करने की बात चल रही है. गाजियाबाद में तो पिछले साल अगस्त महीने से ही दुकानदारों को लाइसेंस लेना अनिवार्य किया जाना था, लेकिन लखनऊ से हरी झंडी नहीं मिलने से मामला अटक गया था.बता दें पिछले साल शासन की तरफ से इस बारे में नोटिफिकेशन जारी किया गया था. खासकर गाजियाबाद, मेरठ सहित उत्तर प्रदेश के 16 शहरों में बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू और गुटखा जैसे उत्पादों को बेचने के लिए दुकानदारों को लाइसेंस लेना अनिवार्य किया गया था. इसके लिए गाजियाबाद नगर निगम ने एक अलग से बायलॉज तैयार किया था. उसी के हिसाब से दुकानदारों को लाइसेंस देने का प्रावधान किया गया था. इस बायलॉज के मुताबिक जिले में दुकानदारों को तीन कैटेगरी में बांटा गया है.
*जनवरी के आखिर में लागू हो सकती लाइसेंस पॉलिसी*
बता दें कि लखनऊ नगर निगम में यह व्यवस्था पहले से ही लागू है. अब यही व्यवस्था यूपी के दूसरे जिले अलीगढ़, अयोध्या, वृंदावन-मथुरा, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, आगरा, कानपुर, गोरखपुर, सहारनपुर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, शाहजहांपुर और बरेली में भी लागू किया जाना है।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

हाथरस में सावित्रीबाई फुले का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया

देश की पहली शिक्षिका माता सावित्री बाई फुले के जन्म दिवस के अवसर पर हाथरस जनपद के कौन बनेगा करोड़पति के विजेता रहे अखिलेश कुमार अंबेश, राकेश रावत जी सहायक अध्यापक मुरसान की मौजूदगी में  रूदायन रोड स्थित अंबेडकर पार्क में शैक्षिक एवं सामाजिक विकास श्रीमती भीम नगर उर्फ गदा खेड़ा सासनी महामाया नगर द्वारा संचालित सम्यक पुस्तकालय एवं वाचनालय में सावित्रीबाई फुले का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जन्म उत्सव के दौरान माता सावित्रीबाई फुले की छवि चित्र के सामने दीप जलाकर एवं पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया सभी ने माता सावित्रीबाई फुले जी के जीवन संघर्ष पर अपने विचार व्यक्त किए उन्होंने संयुक्त रूप में बच्चों से कहा अपना उद्देश्य बड़ा लेकर चलें आप दुनिया के लिए स्वयं मिसाल बने अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम के लिए साथ मेहनत करनी होगी अखिलेश कुमार अंबेश एवं राकेश रावत ने सभी बच्चों को पेन और कॉपी वितरित किए  इस अवसर पर तमाम लोग मौजूद रहे

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए 3 जनवरी से मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई करने का फैसला किया है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वर्चुअल सुनवाई के लिए जारी की नई गाइडलाइन, जानें सबकुछ

नई गाइडलाइन के अनुसार आज से शुरू होने वाली वर्चुअल सुनवाई के दौरान पहले से दाखिल मुकदमे भी कोर्ट में पेश किए जाएंगे. साथ ही ऑन लाइन के साथ व्यक्तिगत कार्यालय आकर मुकदमे दाखिल किए जा सकेंगे. इसके लिए परिसर के बाहर काउंटर खोले जाएंगे. नए मुकदमे दाखिल करने का समय शाम 4 बजे तक होगा. इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है, जो कि सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक चालू रहेगा.

इलाहाबाद. कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरीएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की प्रधान पीठ और लखनऊ बेंच में आज से मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई हो रही है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई की गाइडलाइंस जारी कर दी है. 

नई गाइडलाइन के मुताबिक, न्यायालय परिसर में अधिवक्ता, मुंशी और वादकारियों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. नई गाइडलाइन के अनुसार आज से शुरू होने वाली वर्चुअल सुनवाई के दौरान पहले से दाखिल मुकदमे भी कोर्ट में पेश किए जाएंगे. साथ ही ऑन लाइन के साथ व्यक्तिगत कार्यालय आकर मुकदमे दाखिल किए जा सकेंगे. इसके लिए परिसर के बाहर काउंटर खोले जाएंगे.
बता दें कि इसके पहले भी कोरोना की पहली व दूसरी लहर के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट व इसकी लखनऊ बेंच में मुकदमों की सुनवाई वर्चुअल मोड में की गई थी.

 देश व प्रदेश में कोरोना संक्रमण में कमी आ जाने के बाद केसों की फिजिकल सुनवाई करने की हाईकोर्ट ने अनुमति दी थी. हालांकि एक बार फिर से कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के सामने आने के बाद हाईकोर्ट वर्चुअल मोड में चला गया है.

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

तीन जनवरी से देशभर में 15 से 18 साल के युवाओं को कोरोना टीका लगाया जा रहा है। हाथरस के मधुगड़ी सेंटर में सुबह 10 बजे से कोविड वैक्सीन लगाना शुरू किया गया। सेंटरों पर भारी तादाद में युवा पहुंचे। युवाओं में काफी उत्साह दिखाई दिया।

युवाओं को आंधे घंटे का दिया गया रेस्ट

वैक्सीन लगने के बाद युवाओं को आधे घण्टे का रेस्ट भी कराया गया। जिससे किसी को कोई साइड इफेक्ट की प्रॉब्लम न हो। सेंटर पर किसी को भी कोई प्रॉब्लम नहीं हुई। वैक्सीन लगवाने वाले युवाओं से बातचीत भी की गई। पलक शर्मा ने बताया कि हमे पहले थोड़ा डर लग रहा था, लेकिन वैक्सीन लगने के बाद अच्छा महसूस हुआ है।

युवा बोले- अब अच्छा लग रहा है

कृष्णा ने बताया कि अगर ये डोज हमें 2 महीने पहले लग जाती, तो हमारी दूसरी डोज का टाइम पहले आ जाता और ये जो ओमीक्रान का खतरा बढ़ रहा है, शायद कम होता। लवी ने बताया कि ये हमारे लिए अब सोचा जा रहा है, थोड़ा पहले सोचा जाता तो, अच्छा रहता। अभी हमें काफी अच्छा महसूस हो रहा है।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

आगरा में सोमवार सुबह कोहरे के चलते डौकी थाना अंतर्गत फतेहाबाद रोड पर ऑटो और स्कूल बस की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में आटो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इसमें सवार पांच शिक्षिकाएं घायल हो गई हैं। दो के ज्यादा चोटें बताई जा रही है। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए भेजा है।

कोहरे के चलते हुआ हादसा
डौकी थाना अंतर्गत कबीस गांव के पास आगरा-फतेहाबाद रोड पर सुबह करीब आठ बजे स्कूल बस और आटो की भिड़ंत हो गई। बताया गया है कि डौकी क्षेत्र में विद्या देवी इंटरनेशनल स्कूल है। वहां पर आगरा के ताजगंज क्षेत्र से शिक्षिकाएं पढ़ाने आती हैं। सोमवार को आटो में पांच शिक्षिकाएं स्कूल जा रही थीं। सामने से कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल की बस आ रही थी। कोहरा होने के कारण बस और ऑटो की भिड़ंत हो गई। भिड़ंत में आटो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इससे आटो में बैठी शिक्षिकाएं भी दब गईं। हादसा होने पर आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने आटो में फंसी शिक्षिकाओं को बाहर निकाला। सूचना पर डौकी थाने से पुलिस फोर्स भी आ गया। पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

मथुरा में रविवार को कोरोना का हुआ विस्फोट एक्टिव केसों की संख्या 46 हुई

मथुरा। ब्रज में नए साल के दूसरे दिन रविवार को कोरोना बम फूटा है। एक साथ 11 केस सामने आए। इनमें 4 पर्यटक है जबकि 7 स्थानीय। जिला प्रशासन और स्वास्थय विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

 जनपद में एक्टिव केसों की संख्या 46 हो गयी है। कोविड पॉजिटिव मरीजों के लगातार सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सैम्पलिंग भी बढ़ा दी है। कोविड अस्पतालों में मरीजों को इलाज के लिये विभाग ने तैयारी पूर्ण कर ली है। 

नए साल की शुरुआत ब्रज के दर्शन कर शुरू करने को लाखों भक्त मथुरा , वृंदावन सहित ब्रज के विभिन्न तीर्थ स्थलों पर पहुंचे। जनपद में भीड़ बढ़ी तो कोरोना का ग्राफ बढ़ने लगा। रविवार को स्वास्थ्य विभाग को 

कोविड लैब से मिली रिपोर्ट में 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
स्वास्थ्य विभाग ने केस बढ़ने के साथ ही कोविड टेस्ट भी बढ़ा दिए हैं। शनिवार को विभाग ने रेलवे स्टेशन , बस स्टैंड और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में टेस्टिंग की। विभाग ने 3926 सैंपल लिए जिसमें से 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें से 4 पर्यटक ,एक 35 वर्षीय पुरुष ज्योति नगर से, एक 76 वर्षीय व्यक्ति राधा पुरम से, एक पुरुष 2 महिला प्रकाश नगर से जबकि 2 वृंदावन से पॉजिटिव मरीज थे।

जनपद में 16 लाख 10 हजार 856 लोगों को पहली डोज जबकि 8 लाख 6 हजार 663 को दोनों डोज लग चुकी हैं। कुल मिलाकर अभी तक 24 लाख 76 हजार 919 डोज वैक्सीन की लग चुकी है। नोडल अधिकारी डा भूदेव ने बताया कि सरकारी के आंकड़ों के अनुसार 18 वर्ष से अधिक उम्र के 90 प्रतिशत लोगों का कोविड टीकाकरण हो चुका है। अब तीन जनवरी से कोविड टीकाकरण में 15 से 18 कि बच्चों को भी शामिल कर लिया है।

 केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने टीकाकरण पंजीकरण के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।बच्चों को सिर्फ को-वैक्सीन ही लगाई जाएगी। अभिभावक ऑनलाइन जाकर अपने बच्चों के टीकाकरण को अपना नामांकन करा सकते हैं। अभिभावक ऑनलाइन या ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन करवाते समय जगह निश्चित कर लें। वैक्सीनेशन को लेकर पहले भी काफी मतभेद थे लेकिन कोरोना के एक बार फिर बढ़ते मामलों से अपने बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने को तैयार हैं

..........
0
525 views    0 comment
0 Shares

आगरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा: डिवाइडर तोड़ते हुए ट्रेलर पुलिया में घुसा, दो लोगों की मौत

आगरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर खंदौली टोल प्लाजा से तीन किलोमीटर दूर खेरिया गांव के समीप रविवार तड़के करीब पांच बजे लोहे की रॉड से भरा ट्रेलर डिवाइडर को तोड़ते हुए अडंरपास की पुलिया में जा घुसा। हादसा इतना भीषण था कि टक्कर के वाद ट्रेलर के परखच्चे उड़ गए। बॉडी पुलिया में फंस गई। हादसे में ट्रेलर सवार दो लोगों की मौत हो गई। 
पुलिस ने क्रेन की मदद से ट्रेलर को पुलिया से निकलवाया। दोनों के शव ट्रेलर में फंसे हुए थे, जिन्हें काफी मशक्कत के बाद निकाला जा सका। मृतकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस मिले हैं। जिसके मुताबिक दोनों लुधियाना के रहने वाले थे। पुलिस चालक को झपकी आने से हादसा होना मान रही है। नोएडा की तरफ जा रहा था ट्रेलर
पुलिस के मुताबिक ट्रेलर नोएडा की तरफ जा रहा था। ट्रेलर के बेकाबू होकर पुलिस में घुसने पर धमाके जैसी आवाज हुई। जिसे सुनकर फसलों की सिंचाई कर रहे किसान दौड़े। सूचना पर थाना पुलिस और एक्सप्रेसवे के सुरक्षाकर्मी भी पहुंचे। एसओ खंदौली अवधेश कुमार गौतम ने बताया कि ट्रेलर में दो लोग ही सवार थे, दोनों की मौत हो चुकी है। 
मौके से दो ड्राइविंग लाइसेंस मिले हैं। इनमें एक हरप्रीत सिंह (38) पुत्र गुरुदयाल निवासी लुधियाना और दूसरा इंद्रजीत सिंह (46) निवासी न्यू सुंदर नगर लुधियाना का है। पुलिस ने इसके आधार पर परिजनों को सूचित कर दिया गया है। बताया कि परिजनों के आने के बाद ही मृतकों की शिनाख्त हो पाएगी।

दो किलो मीटर तक सुनाई दी धमाके की आवाज
घटनास्थल के समीपवर्ती गांव नेकपुर और खेरिया के ग्रामीणों ने बताया कि हादसे के दौरान तेज धमाके की आवाज करीब दो किलोमीटर तक सुनाई दी थी। ग्रामीणों ने पहले समझा कि किसी बड़े वाहन का टायर बर्स्ट हुआ है। बाद में हादसे की पता चला तो गांववाले भागकर पहुंचे और पुलिस की मदद में लगे।

दिन में होता हादसा तो जा सकती थी और जान
ग्रामीणों का मानना है कि हादसा दिन में होता तो और अनहोनी संभव थी। क्योंकि जिस अंडरपास पुलिया में ट्रेलर घुसा था, वह रास्ता आसपास के कई गांवों को जोड़ता है। भोर के कारण आवागमन शुरू नहीं हुआ था। दिन में हमेशा यहां से लोग गुजरते रहते हैं। इससे हादसे में और लोगों की जान जा सकती थी। 
ट्रक मालिक को दी सूचना
थाना प्रभारी अवधेश गौतम ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस ने गाड़ी में रखे कागजातों को खंगाला तो ट्रेलर की आरसी मिल गई, इसमें लिखा मोबाइल फोन नंबर बंद था। इसके बाद जालंधर कंट्रोल रूम को हादसे की सूचना दी गई। इस पर जालंधर पुलिस ने गांव सुनेहरी जाकर ट्रक मालिक को हादसे की सूचना दी।

हाईवे के सहारे बनी छह इंच के डिवाइडर से होते हैं हादसे
आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि यमुना एक्सप्रेसवे पर अधिकतर हादसों की वजह हाईवे के किनारे बना 6 इंच का डिवाइडर है। इस डिवाइडर पर आसानी से कार और भारी वाहनो के पहिये चढ़ जाते हैं, जिससे वाहन रांग साइड क्रास कर लेते हैं।

दो साल पूर्व क्षरना नाले में गिर गई थी बस 
यमुना एक्सप्रेसवे पर दो वर्ष पूर्व भी इसी तरह का हादसा हुआ था। तब सवारियों से भरी बस डिवाइडर को तोड़ते हुए क्षरना नाले में गिर गई थी। उस हादसे में 27 लोगों की जान गई थी। एक वर्ष पूर्व भी एक्सप्रेसवे पर यू टर्न ले रहे कंटेनर से एक कार टकरा गई थी। हादसे के बाद कार में आग लग गई थी, जिसमें महिला व बच्चे सहित पांच लोग जिंदा जल गए थे।
 

..........
0
0 views    0 comment