logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Guddu kumar
PRESS REPORTER

सोहसराय थाना इलाके के मंसूर नगर और छोटी पहाड़ी में जहरीली शराब से एक दर्जन मौत मामले में हत्यारोपियों की संख्या 9 हो गई। मंसूर नगर निवासी चंदन पासवान को कांड में अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया है। दो आरोपी कारू पासवान और जितेंद्र की गिरफ्तारी हो चुकी है। सात आरोपी पुलिस के हाथ नहीं आ सके हैं। शुक्रवार को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने सोहसराय थाना क्षेत्र के मंसूर नगर, छोटी पहाड़ी के फरार सातों आरोपितों के घर ढोल बजाकर इश्तेहार चिपकाने की कार्रवाई की।

सर्किल इंस्पेक्टर गुलाम सरवर, सोहसराय के थानाध्यक्ष नंदन सिंह, नगर थानाध्यक्ष संतोष लहेरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार दलबल के साथ आरोपियों के मोहल्ला पहुंचे। जहां ढोल बजाकर आरोपियों के घर इश्तेहार की कार्यवाही की गई। आरोपियों के घरों में रहने वाले परिजनों को पुलिस ने फरमान सुनाया कि समय सीमा के अंदर सरेंडर नहीं करने पर कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कार्यवाही को देखने के लिए मोहल्ले वासियों की भीड़ जमा हो गई। इन पर हुई इश्तेहार की कार्यवाही

सोहसराय के मंसूर नगर निवासी गिरफ्तार कारू पासवान का बहनोई सुरेंद्र पासवान उर्फ सीएमजी, छोटी पहाड़ी निवासी स्व. लाला पासवान की पत्नी मीना देवी उसका पुत्र भोमवा उर्फ संजय पासवान, सुनील राम का पुत्र सिन्टू, गौतम प्रसाद की पत्नी सुनीता मैडम उसका पुत्र सूरज कुमार, मंसूर निवासी चंदन पासवान।पासवान का बहनोई सुरेंद्र पासवान उर्फ सीएमजी,

छोटी पहाड़ी निवासी स्व. लाला पासवान की पत्नी मीना देवी उसका पुत्र भोमवा उर्फ संजय पासवान, सुनील राम का पुत्र सिन्टू, गौतम प्रसाद की पत्नी सुनीता मैडम उसका सूरज कुमार, मंसूर नगर निवासी चंदन पासवान।

छापेमारी में जुटी है पुलिस सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस आशांवित है कि आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

50 गिरफ्तार, 6 मकान सील शराब कांड के बाद एसपी अशोक मिश्रा के आदेश पर विशेष अभियान चलाकर पुलिस जिले में छापेमारी कर रही है। दो दिनों के दौरान पुलिस ने 282.86 लीटर देसी-विदेशी शराब जब्त करते हुए 50 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया। धंधेबाजों का 6 मकान सील कर शराब बनाने का उपकरण, 30 गाम गंाजा, दो गैस सिलेंडर जब्त हुआ। इसके अलावा अवैध बालू लोड दो ट्रैक्टर भी जब्त हुआ।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

जहरीली शराब से एक दर्जन मौत के बाद प्रशासन छोटी पहाड़ी और मंसूर नगर में सरकारी जमीन पर बने मकानों में नोटिस चिपका रहा है। जिससे गुरुवार को लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। सैकड़ों महिला-पुरुष सड़क पर उतरकर प्रशासन विरोधी नारेबाजी करने लगे। महिलाओं ने बताया कि दोषियों पर कार्रवाई के बजाय प्रशासन निर्दोषों को सता रही है। धंधेबाजों का घर ध्वस्त होना चाहिए। कार्रवाई के नाम पर पुलिस आम नागरिकों को परेशान कर रही है। पुलिस अधिकारी उनलोगों से धंधेबाजों का पता पूछ उनकी सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं । सदर एसडीओ कुमार अनुराग ने बताया कि इलाके में घटना की पुनरावृत्ति न हो। इस कारण पहाड़ी क्षेत्र का सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे से ज्ञात होगा कि इलाके में कितने अतिक्रमणकारी हैं। वरीय अधिकारी के आदेश पर कार्यवाही चल रही है ।


सुनीता मैडम का खाता सील सदर डीएसपी डॉ. मो. शिब्ली नोमानी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। धंधेबाजों की काली कमाई को जब्त करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। सुनीता के इंडियन बैंक के खाते को सील कर दिया गया है। अन्य आरोपियों का खाता भी सील होगा। पुलिस आशांवित है कि सभी आरोपित जल्द पकड़े जायेंगे।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय बिहार शरीफ को सूचना थाना क्षेत्र इलाके के छोटी पहाड़ी पहुंचे जहां उन्होंने शराबकांड में मृतकों के आश्रितों और से मुलाकात की।पप्पू यादव ने बड़ी पहाड़ी स्थित मगध कॉलोनी में स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या मामले में मृतक के आश्रितों से भी मुलाकात की।जाप नेता पप्पू यादव ने सभी मृतकों के आश्रितों को 25 25 हजार आर्थिक मदद की। इस दौरान जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने राज सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र की सरकार जब इसी बिल कानून पर विचार कर सकती है तो बिहार की सरकार शराबबंदी कानून पर विचार क्यों नहीं कर रही है। जिले में शराब कांड छुपाने के लिए स्थानीय प्रशासन हिटलर और नेपोलियन की डराने काम कर रही है।जब हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट और एनडीए में शामिल घटक दल बीजेपी भी शराबबंदी पर पुनर्विचार करने की बात कह रही है तो नीतीश कुमार क्यों नही अमल कर रहे है। ना जाने कितने लाश गिरने के बाद बिहार में शराब बंद होगा सीएम नीतीश कुमार खुद ही तय कर ले। सबसे ज्यादा बिहार में अगर शराब की तस्करी होती है तो वह मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र नालंदा जिले में होता है। इस शराब कांड में को लेकर एसपी, डीएम, प्रभारी मंत्री, डीआईजी पर कार्रवाई करने की मांग राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने की है और सबसे ज्यादा जो सरकार के मंत्री एमएलए एमएलए एमपी का पैसा शराब में शामिल है और जो शराब माफिया पैसा पहुंचाने का काम करता है उनकी संपत्ति जप्त होनी चाहिए और इस कांड में शामिल सभी को जेल भेजकर स्पीडी ट्रायल के तहत कार्रवाई करनी चाहिए.

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

बिहार शरीफ के छोटी पहाड़ी में शानिवार के दिन हुए शराब कांड में मरने वाला का सिलसिला रविवार को भी लगातार जारी रहा।गौरतलब है की शनिवार को बिहार शरीफ के छोटी पहाड़ी में जहरीली शराब पीने से 8 लोगो की मौत शनिवार को हो गयी थी जिसकी संख्या रविवार को बढ़कर 11 हो गयी।सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम रिकॉर्ड डायरी में भी मरने वालों की संख्या 11 ही है।वही इस घटना के बाद छोटी पहाड़ी इलाके में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।इस घटना की गूंज अब राजनीतिक गलियारों में शुरू हो चुकी है।रविवार को राजद,जन अधिकार पार्टी बीजेपी के नेताओ ने घटनास्थल पर पहुचकर जानकारी ली। वही इस घटना के बाद मृतक के आश्रितों का गुस्सा देखा जा रहा है।छोटी पहाड़ी इलाके में हर तरफ रोने की चीत्कार सुनाई दे रहा है।मृतक के आश्रितों ने पुलिस पर शराब बेचवाने का आरोप लगाया। मृतक के परिजनों ने छोटी पहाड़ी इलाके में चुलाई शराब बिकने की सूचना स्थानीय थाना को दी गयी थी वावजूद स्थानीय प्रशासन इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया जिसके कारण आज इतनी बड़ी घटना घटी । अब तक इस मामले में एसपी अशोक मिश्रा के द्वारा करवाई करते हुए सोहसराय थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद को निलंबित कर दिया है।छोटी पहाड़ी इलाके में जहां हर तरफ लोगो की हसने खेलने की आवाज आती थी वहां चारो तरफ रोने की आवाज सुनाई दे रही है।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

बिहारशरीफ के बड़ी पहाड़ी कोऑपरेटिव कोल्डस्टोरेज में बैठक हुई। बैठक में एमएसपी पर कानून बनाओ रसायनिक खाद किल्लत को दूर करने पटना में किसान महापंचायत को सफल बनाने बिहार में बाजार समिति को पुनः चालू करने आदि मुद्दों को लेकर बैठक की गई बैठक की अध्यक्षता चंद्रशेखर प्रसाद तथा संचालन राजकिशोर प्रसाद ने किया कोऑपरेटिव कोल्ड स्टोरेज बड़ी पहाड़ी बिहार शरीफ नालंदा उक्त बैठक में सैकड़ों किसान नेता एवं किसानों ने भाग लिया तथा मार्च 2022 में पटना के गांधी मैदान में किसान महापंचायत लगाने का कार्यक्रम किया जाएगा इसके लिए राज्य स्तरीय कार्यालय पटना में खोलने के लिए राशि निर्गत कर दी गई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि एमएसपी पर सरकार कानून बनाए तथा बिहार में मंडी को पुनः चालू करने किसानों के तमाम कर्ज़ की माफी करना एवं खाद की किल्लत एवं भ्रष्टाचार पर रोक लगाने हेतु किसानों के तमाम सवालों को लेकर पटना में यह महापंचायत का आयोजन किया गया है इसके लिए आज इस बैठक में नालंदा नवादा पटना गया अरवल इत्यादि जिलों का संयोजक भी बनाया गया बैठक को विएमकेयू के जिला सचिव राज किशोर प्रसाद फुटपाथ विक्रेता संघ के अध्यक्ष रामदेव चौधरी रंजीत कुमार चौधरी अनिल पासवान वी वी सिंह डॉ विजय सिंह जितेंद्र आर्य विजय सिंह विष्णु कुमार शाहनवाज हुसैन जाहिद अंसारी मोहम्मद अब्दुल्ला दिलिप कुमार रामनरेश यादव महेंद्र प्रसाद परमेश्वर प्रसाद दिनेश कुमार शैलेन्द्र किशोर सिंह आदि लोगों ने संबोधित किया।नालंदा जिला के सभी सदस्य साथी इसकी तैयारी कमेटी के सदस्य बनाए गए।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

बिहार सेंट्रल स्कूल शिक्षा नगरिया के पवित्र एवं आकर्षक प्रांगण में क्रिसमस के शुभ अवसर पर विज्ञान प्रदर्शनी मेला एवं खेलकूद प्रतियोगिता में अव्वल आए बच्चों के बीच पारितोषिक वितरण समारोह का भव्य आयोजन किया गया इस आयोजन में अभिभावक गण शिक्षक गण छात्र-छात्राएं गणमान्य व्यक्ति व मीडिया कर्मी शामिल हुए विज्ञान प्रदर्शनी मेला में प्रतिभागियों के द्वारा बदलते परिदृश्य को अपनी कला एवं आधुनिक मॉडल के साथ-साथ वैज्ञानिक सोच को धरातल पर उतारने की कोशिश की गई प्रतिभागी बच्चे ने जल प्रदूषण वायु प्रदूषण ध्वनि प्रदूषण मृदा प्रदूषण सौर ऊर्जा जल जीवन हरियाली इलेक्ट्रॉनिक्स गाड़ियों जंगल का महत्व करुणा से बचाव के उपाय एवं सावधानियों के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया ग्रामीण प्रतिभाओं को मारते हुए देखते हुए ऐसा एहसास होता है कि अगर इन्हें विशेष प्रोत्साहन दिया जाए तो भविष्य में यह बच्चे अपने जिले राज्य व देश का नाम रोशन करेंगे खेल प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों में आपसी सौहार्द्र अनुशासन भाईचारे एवं आपसी प्रेम का अद्भुत मिसाल कायम करने की प्रेरणा दी गई खेल प्रतीक प्रतियोगिताओं में परम पारीक खेल कबड्डी दौड़ ऊंची कूद लंबी कूद के साथ-साथ कुछ छोटे बच्चे आधारित खेल गोली चम्मच सुई धागा कुर्सी दौड़ का आयोजन हुआ बच्चों ने इन खेलों में खूब बढ़ चढ़कर भाग लिया खेल प्रतियोगिता में अव्वल आए बच्चों के बीच विद्यालय के प्राचार्य व निदेशक महोदय द्वारा पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम किया गया प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय व सूचना पुरस्कार भी दिया गया पुरस्कार पाने वाले बच्चों में प्रिंस अंकिता भारती आशीष रंजन बंटी रंजन आर्यन नेहा अविनाश रुस्तम सोनाली अविनाश अंकित सुशील रोशन प्रिया भारती काजल प्रीतम राजेश अंशु स्वामी शिवानी मंतोष सौम्या मानसी आदि बच्चे काफी खुश नजर आए विज्ञान प्रदर्शनी में स्वसन तंत्र सौर ऊर्जा का उपयोग इलेक्ट्रिक कार जल जीवन हरियाली करो ना कि प्रति जागरूकता के मॉडल की लोगों ने भूरी भूरी प्रशंसा की इस आयोजन में बच्चे ने विभिन्न तरह के व्यंजनों का स्टॉल लगाया जिस का लुफ्त उपस्थित लोगों ने के अलावा उनको ने लिया समारोह में प्राचार्य निर्देशक बच्चों के साथ-साथ शिक्षक गणों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया जिसमें निदेशक श्री राम देव प्रसाद सेवा निर्मित शिक्षक प्राचार्य श्री श्याम सुंदर प्रसाद शिक्षक निरंजन शर्मा आशुतोष शर्मा शुभांशु कविता सुप्रिया संगीता रागिनी रेशमा शिव शंकर पांडे विद्या हैदर अली व अन्य लोग शामिल थे

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय अंतर्महाविद्यालय प्रतियोगिता नालन्दा कॉलेज में शुक्रवार को सम्पन्न हो गई। लड़कों एवं लड़कियों दोनो ही वर्गों में फ़ाइनल मुक़ाबला आरआरएस कॉलेज मोकामा तथा नालन्दा कॉलेज बिहार शरीफ़ के बीच खेला गया। दोनो ही वर्गों में आरआरएस कॉलेज विजेता तो वहीं नालन्दा कॉलेज उपविजेता रही। विजेता टीम के तरफ़ से रोहित कुमार ने तो उपविजेता टीम के तरफ़ से गोपाल कुमार ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इन खेलों से चुने गए खिलाड़ी अब बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में आयोजित अखिल भारतीय अंतरविश्वविद्यालय प्रतियोगिता में हिस्सा लेगें। खेल समिति के अध्यक्ष डॉ उपेन मंडल ने कहा की चुनाव के बाद परिसर को ठीक कराके यह टूर्नामेंट कराया गया और सभी के सहयोग से यह सफल रहा। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए बेहतर खेल के लिए शुभकामनाएँ भी दीं। प्राचार्य डॉ रामकृष्ण परमहंस ने कहा की पंचायत चुनाव के बाद कॉलेज में छात्रों का आवागमन बढ़ा है ऐसे में इस तरह के खेल प्रतियोगिता से प्रतिभागियों के अलावे सभी छात्रों में सकारात्मक ऊर्जा आती है। खेल समिति के सदस्य डॉ बिनीत लाल ने कहा की खेल अब पहले के जैसा अन्य पाठ्यक्रम में नहीं आता बल्कि नई शिक्षा नीति में इसे पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया गया है और हमलोग इस तरह की प्रतियोगिता कराके बच्चों में खेल के प्रति रुझान बढ़ाने का प्रयत्न कर रहे हैं जिससे वे कैरीयर के रूप में लोग इसे चुन सकें। इतिहास विभाग के अध्यक्ष डॉ रत्नेश अमन ने कहा की सभी खिलाड़ियों ने अच्छा खेल का प्रदर्शन किया और खेल भावना से खेले। उन्होंने प्राचार्य और खेल समिति के सदस्यों को सफल खेल आयोजन के लिए बधाई दी। खेल शिक्षक दिलीप पटेल ने कहा की कम समय होने के बावजूद कॉलेज ने अच्छे तरीक़े से टूर्नामेंट संचालित किया। उन्होंने खेल आयोजन में लगे सभी वालंटीयर्स को भी धन्यवाद दिया। टूर्नामेंट में विश्वविद्यालय के अलग अलग कॉलेजों से 6 टीमों ने हिस्सा लिया।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

बिहारशरीफ के मोडा पचासा अंबेडकर चौक के पास गजेंद्र झा का पुतला दहन किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को जीभ काट कर लाने वाले ब्राह्मण युवा को 11 लाख रुपया इनाम देने और पूरा जीवन यापन का खर्च उठाने का बयान पर भाजपा के पूर्व कार्यकारिणी अध्यक्ष राष्ट्रीय हिंदू महासभा के महासचिव गजेंद्र झा ने बयान दिया था। जिसको लेकर दलित समाज में लगातार आक्रोश दिख रहा है नालंदा जिला के पचासा मोड़ अंबेडकर चौक के पास दलित समाज के लोगों ने इकट्ठा होकर गजेंद्र झा को आदम कद पुतला का दहन किया और गजेंद्र झा मुर्दाबाद के साथ-साथ गजेंद्र झा पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेजने को लेकर नारा लगाया आगे वक्ताओं ने कहा कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बयानों का हम लोग पूर्ण समर्थन करते हैं जीतन राम मांझी को किसी भी प्रकार का खरोच भी आया तो पूरे भारत में कोहराम मच जाएगा हम लोग जीतन राम मांझी के साथ कदम से कदम कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़े हैं।इस मौके पर भीम आर्मी भारत एकता मिशन सह आजाद समाज पार्टी काशीराम के महासचिव रामदेव चौधरी जिला प्रभारी रंजीत कुमार चौधरी जिला अध्यक्ष प्रशांत कुमार द ग्रेट भीम आर्मी राष्ट्रीय संयोजक रजनीश पासवान जिला अध्यक्ष सोना सरदार डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संघर्ष विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल पासवान सामाजिक कार्यकर्ता सरयुग बौद्ध बलराम रविदास आनन्द चंद्रवंशी बबलू पासवान रणधीर कुमार पंकज कुमार, प्रवेंद्र कुमार, अन्य दर्जनों लोग उपस्थित थे।

..........
1
105 views    0 comment
1 Shares

जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता जो दिनांक जो दिनांक 21.12.2021 से 23.12.2021आज तक आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में स्थानीय एस. पी. आर्य डी .ए. वी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने अपना भरपूर पराक्रम दिखाया एवं उन्हें अनेक पुरस्कार हासिल हुए। कराटे प्रतियोगिता में मान्या गुप्ता, साइना विरमानी, नैतिक राज, अंश पटेल, आयुष राज ,ऋषि कुमार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। हैंडबॉल प्रतियोगिता बालक वर्ग में लकी नारायण ,एमडी. अमर अब्दुल्ला ,शिवांश रस्तोगी ,उज्जवल कुमार, शिवम कुमार, अभिक्षित सौम्य,प्रतीक कुमार ,जयंत करण आयुशराज, अमन कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं बालिका वर्ग हैंडबॉल प्रतियोगिता में दीपिका, आदिति प्रिया, जानवी किरण, काजल कुमारी, सोहल्या शकील, प्रगति प्रियदर्शी ,वैष्णवी प्रिया ने प्रथम स्थान प्राप्त किया ।बैडमिंटन प्रतियोगिता बालिका वर्ग में साक्षी सिंह, सारिका द्विवेदी, प्रगति प्रियदर्शी, वैष्णवी प्रिया, वहीं बालक वर्ग प्रतियोगिता में हर्षित राज ,स्वप्निल शशि ,असद अकरम, अंकुश कुमार ने सेमी फाइनल राउंड तक सराहनीय प्रदर्शन किया।इस टीम के कोच विद्यालय के शारीरिक शिक्षक एवं परीक्षक विनय कुमार यादव और श्रीमती वाणी राय थी इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती अंशिमा सिंह ने उत्साह वर्धन करते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक नीलिमा सिंह, मिथिलेश कुमार त्रिपाठी, सुबोध कुमार पाठक ,सुनीता सिन्हा, कुमारी अल्पना, अल्पना, श्वेता दूबे ,गौतम कुमार सिन्हा,

..........
2
0 views    0 comment
1 Shares

हिलसा ( नालंदा ) स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर मंगलवार को नगर परिषद हिलसा के द्वारा शहर में विशाल जागरुकता रैली निकाली गई . स्टेशन रोड स्थित नप परिसर से नगर कार्यपालक पदाधिकारी संदीप कुमार एवं ब्राण्ड ऐंबेसडर डा. आशुतोष कुमार मानव ने हरी झण्डी दिखाकर प्रभात फेरी सह जागरुकता रैली को रवाना किया . इस अवसर पर नगर वासियों को सम्बोधित करते हुए ब्राण्ड ऐंबेसडर डा. मानव ने कहा कि नगर की साफ़ सफ़ाई में जब तक आम जन की भागीदारी तय नहीं होगी तब तक स्वच्छ और सुंदर भारत का सपना साकार नहीं होगा . उन्होंने कहा कि हम लोग अपने अपने घर को तो साफ़ सुथरा रखते हैं लेकिन सड़क या गली में रोज़ गंदगी फैलाते हैं . कूड़े कचरे को हमेशा कूड़ेदान में ही फेंकने की आदत डालनी होगी .नगर कार्यपालक पदाधिकारी संदीप कुमार ने नगरवासियों से आह्वान किया कि वे गंदगी के ख़िलाफ़ जारी अभियान में साथ दें तथा इसके किए पड़ोसियों को भी जागरुक करें . उन्होंने 2022 के स्वच्छता सर्वेक्षण में हिलसा को सर्वोच्च स्थान दिलाने में अपनी अपनी ताक़त पूरी तरह झोंक देने की अपील की . बैनर पोस्टर के साथ साथ कई नारों से सुसज्जित तख़्तियों के साथ निकली जागरुकता रैली शहर के स्टेशन रोड से होते हुए वरुण तल, काली स्थान, सिनेमा मोड़, योगीपुर मोड़ होते हुए सूर्यमंदिर तालाब पर पहुँची . यहाँ से बड़ी संख्या में सफ़ाईकर्मियों ने भी अपना योगदान रैली में दिया . रैली में स्कूली बच्चों के अलावा सिटी मैनेजर मनीष कुमार, अलबेला कुमार, रवि कुमार, शिव जी प्रसाद, विजय कुमार, विजय कुमार विजेता, पिंटू कुमार, मिथलेश कुमार, बैजू कुमार, नगर परिषद के समस्त कर्मी, पदाधिकारी , जीविका दीदियों के साथ साथ आम नागरिक भी शामिल थे .

..........
1
264 views    0 comment
0 Shares

सोगरा उच्च विद्यालय के मैदान में आज जिला स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन श्रीमती रीना यादव पूर्व विधान परिषद सदस्य के कर कमलों द्वारा संपन्न हुआ इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी श्री कुमार अनुराग जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री केशव प्रसाद रोटरी अध्यक्ष रविंद्र कुमार जिला बैडमिंटन सन के मोहम्मद मासूम हसन कोषाध्यक्ष मोहम्मद परवेज मुस्तफा भावेश कुमार सुबोध कुमार सचिन कुमार अरविंद कुमार मोहम्मद हैदर मोहम्मद शकील मुजफ्फर तथा मंच संचालन डॉक्टर प्रभाकर सिन्हा के द्वारा किया गया उद्घाटन के पश्चात रीना यादव ने कहा कि खेल भी शिक्षा के साथ बहुत जरूरी है स्वस्थ रहना स्वस्थ समाज के लिए बहुत ही आवश्यक है अनुमंडल पदाधिकारी कुमार अनुराग ने कहा कि अब खेल भी करियर का एक अच्छा साधन है खेलों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए शिक्षा पदाधिकारी श्री केशव प्रसाद ने कहा कि खेल हमें अनुशासन में रहना सिखाता है उन्होंने सभी विद्यालय शारीरिक शिक्षक से नियमित रूप से खेल का अभ्यास कराने का निर्देश दिया एसएस बालिका उच्च विद्यालय के छात्राओं के द्वारा मनोहारी स्वागत गान पेश किया गया तथा डैफोडिल पब्लिक स्कूल के बच्चों ने गणेश वंदना तथा मदिरापान से होने वाली बुराइयों के संबंध में नुक्कड़ नाटक पेश किया रीना यादव गुब्बारे का गुच्छा उड़ा कर तथा दीप प्रज्वलित कर खेलों के विधिवत उद्घाटन की घोषणा की प्रतियोगिता के पर्सेंट एथलेटिक्स में अंडर-17 बालिका 500 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान चुन चुन कुमारी किसान उच्च विद्यालय धरहरा सिलाओ से द्वितीय स्थान रेशम कुमारी किसान उच्च विद्यालय धरहरा सिलाओ ने एवं तृतीय स्थान स्नेहा कुमारी जेपी इंटरनेशनल स्कूल बियाबानी ने प्राप्त किया प्रतियोगिता के दूसरे इवेंट अंडर 17 बालक 15 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान मनजीत कुमार विद्या ज्योति स्कूल भट्टू बीघा एकंगर सराय में तथा दूसरे स्थान पर रोहित राजवीर संत पॉल इंग्लिश स्कूल सर था हरनौत ने एवं तृतीय स्थान राहुल राज संत जोसेफ इंग्लिश एकेडमी खंड अकबर ने प्राप्त किया प्रतियोगिता के तीसरे इवेंट अंडर-19 बालिका 500 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान सपना कुमारी कन्या उच्च विद्यालय सो सराय द्वितीय स्थान प्रिया कुमारी संत पॉल इंग्लिश स्कूल सर था हरनौत तृतीय स्थान पर तनीषा कुमारी संत जोसेफ इंग्लिश एकेडमी खंदक पर ने प्राप्त किया आज के दिन दौड़ 100 200 200 815 से 3000 मीटर लंबी कूद ऊंची कूद गोला फेक चक्का फेंक 4 *री ले कुश्ती की प्रतियोगिता चलेगी यह जिला स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता 23 12 2021 तक चलेगी

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

बिहारशरीफ के श्रम कल्याण मैदान से निकाली गई रथ यात्रा।रथ यात्रा की शुरुआत रानी कुमारी के कर कमलो द्वारा की गई।

हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से जानने का प्रयास किया गया कि बिहारशरीफ के जनता फिलहाल यातायात लाइट सुविधा के पक्ष में है या बिपक्ष में। यह रथ यात्रा श्रम कल्याण मैदान से निकल कर बिहारशरीफ के विभिन्न-विभिन्न मार्गों से गुजर कर किसान काॅलेज के पास समाप्त किया गया। रथ यात्रा के माध्यम से मांग करते हैं कि बिहारशरीफ शहर के अंदर सभी सड़कों को चौड़ीकरण कर यातायात लाइट सुविधा लगाया जाय।

बिहारशरीफ के अस्पताल चौक पर से फुटपाथियों को हटाए गए एवं बिहारशरीफ के सभी फुटपाथियों को वेंडिंग जोन बनाकर दिया जाए। रथ यात्रा में शामिल जन कल्याण संघ एक आवाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र पासवान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामदेव चौधरी महासचिव रंजीत कुमार चौधरी मिट्ठू कुमार शैलेंद्र कुमार इन्द्र देव प्रसाद रंजीत कुमार भजन लाल मुन्ना कुमार पंकज कुमार मनोज कुमार अजीत कुमार शंकर कुमार राजकुमार प्रसाद दिनेश कुमार आदि लोग शामिल थे।

..........
0
17 views    0 comment
0 Shares

नगरनौसा थाना गेट के बाहर मुख्य मार्ग पर लगी जब्त हाइवा से टकराकर सोमवार की रात कार सवार मां-बेटी की मौत जान चली गई। जबकि, पिता और बड़ी पुत्री जख्मी हो गई। 


मंगलवार की सुबह ग्रमीणों ने सड़क किनारे से जब्त हाइवा हटाने की मांग करते हुए, थाना के समीप जाम लगा दिया।


 आक्रोशित मां-बेटी के मौत का कारण पुलिस की लापरवाही को बता रहे थे। मृतका नवादा जिला के नरहट थाना क्षेत्र के बेरौटा गांव निवासी निकेश कुमार की पत्नी निभा कुमारी और छोटी पुत्री नायरा कुमारी है। जख्मी पिता और पुत्री निहारिका को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। पांच घंटे हंगामा के बाद पुलिस ने क्रेन की सहायता से जब्त हाइवा को सड़क किनारे से हटवाया।

..........
2
336 views    0 comment
0 Shares

नालंदा : बिहारशरीफ में किशोर न्याय परिषद के प्रधान न्यायाधीश मानवेन्द्र मिश्र ने चार साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के आरोपी किशोर को 24 घंटे से भी कम समय में गवाही और बहस पूरी कर सजा सुना दी।

26 नवम्बर को उन्होंने किशोर और गवाहों का बयान दर्ज कर सारी न्यायिक प्रक्रिया पूरी कर दी। 27 नवम्बर को उन्होंने सजा सुना दी। आरोपी किशोर को धारा 377 के तहत तीन वर्ष और पाक्सो के तहत तीन वर्ष की सजा सुनायी गयी है। सभी सजाएं साथ-साथ चलेगी।

किशोर द्वारा न्यायिक हिरासत में बितायी गयी अवधि सुनायी गयी सजा में समायोजित कर दी जायेगी। जेजेबी जज ने माना है कि जिस तरह से किशोर ने योजनाबद्ध तरीके से इस घटना को अंजाम दिया और मौके पर से फरार हो गया वह उसे मानसिक और शरीरिक रूप से अपराध करने में सक्षम साबित करता है। बचाव पक्ष के वकील ने किशोर की उम्र व पहला अपराध होने का दावा कर कम से कम सजा की अपील की थी। जिसे जेजेबी ने नहीं माना व अधिकतम सजा सुनायी। विशेष गृह में किशोर के आवासन के दौरान वहां के अधीक्षक को किशोर की नियमित काउंसलिंग और पढ़ाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। साथ ही किशोर के आचरण व व्यवहार में हो रहे परिवर्तन से प्रत्येक छह माह पर जेजेबी को अवगत कराने को भी कहा गया है। ताकि किशोर की राहत, पुनर्वासन, संरक्षण और पाश्चातवर्ती देखभाल योजना का सही तरीके से क्रियान्वयन हो सके। साथ ही पीड़िता को मुआवजा के लिए पॉक्सो स्पेशल जज को भी निर्णय की प्रति भेजी गयी है। आरोपी किशोर रिश्ते में पीड़िता का चाचा लगता है। घटना के समय किशोर की आयु करीब 14 वर्ष थी। उसने 8 अक्टूबर 2021 को इस घटना को अंजाम दिया था। पीड़िता की मां ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। अभियोजन की ओर से सहायक अभियोजन पदाधिकारी जयप्रकाश ने कुल पांच गवाहों का साक्ष्य परीक्षण किया।

मामला नालंदा थाना क्षेत्र के एक गांव की है। आरोपी किशोर बच्ची को इमली व टॉफी देने का लालच देकर अपने घर की छत पर बने कमरे में ले गया था और उसके साथ अप्राकृतिक यौनाचार किया था। जिससे बच्ची लहुलूहान हो गयी थी। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर उसकी मां आरोपी के घर गये। जहां उसने बच्ची को कमरे में बंद कर रखा था। दरवाजा खोलकर वह कमरे में गयी तो देखा कि बच्ची काफी डरी हुई थी और रक्त बह रहा था। मां को देखकर आरोपी भाग गया। बच्ची ने इशारा में अपने साथ हुए कुकर्म के बारे में बताया। बच्ची ने जेजेबी में भी जज को एफआईआर में दर्ज सारी बातों को बताया।

एफएसएल रिपोर्ट में किया सजा के आधार को पुख्ता
गवाहों के अलावा इस मामले में एफएसएल रिपोर्ट ने भी आरोपी किशोर को सजा दिलाने में महत्वपूर्ण साबित हुआ। पुलिस द्वारा घटनास्थल से बरामद खून लगा हुआ, पीड़िता के खून लगे कपड़े व आरोपी का खून व सीमेन लगा कपड़ा की एफएसएल जांच में पुष्टि हुई कि यह मानवीय खून है और आरोपी व बच्ची के ही है।

मनोविकृत्ति से ग्रस्त है किशोर
बाल कल्याण पुलिस पदाधिकारी और पर्यवेक्षण गृह के काउंसलर की रिपोर्ट के अनुसार किशोर यौन कामंधता जैसी मनोवृत्ति से ग्रस्त है। मुख्यधारा में आने के लिए इसकी समय-समय पर काउंसलिंग जरूरी है। अभी इसे छोड़ना न तो समाज और न ही उस किशोर के सर्वोत्तम हित में होगा।

एक नजर में घटनाक्रम
–         घटना व प्राथमिकी की तिथि- 8 अक्टूबर 21
–         जेजेबी में किशोर की पेशी- 9 अक्टूबर 21
–         आरोपी को किशोर घोषित करने की तिथि- 3 नवम्बर 21
–         आरोपी किशोर पर आरोप कर गठन- 25 नवम्बर 21
–         किशोर का बयान व साक्ष्य परीक्षण- 26 नवम्बर 21
–         सजा का निर्धारण- 27 नवम्बर 21

जज की टिप्पणी- जिस देश में नारी की पूजा वहां ऐसा
जज मानवेन्द्र मिश्र ने अपने फैसले में इस तरह के जघन्य कृत पर चिंता जाहिर की है। फैसले में कहा है कि जिस देश के मूल संस्कृति में जहां नारी की पूजा की जाती है वहां देवता निवास करते हैं का भाव हो और कुमारी कन्या को देवी मानकर अनादि काल से पूजा की परंपरा चली आ रही हो, नारी का अपमान का बदला लेने के लिए भगवान राम द्वारा दूसरे देश में जाकर रावण को समूल नष्ट करने, नारी के अपमान का बदला लेने के लिए बंधु बांधवों से महाभारत का प्राचीन इतिहास मौजूद हो उस देश में ऐसी पशु प्रवृत्ति वह भी किशोर द्वारा समाज के लिए चिंता का विषय है। ऐसी प्रवृत्ति को रोकने और किशोरों में अच्छे संस्कार व महिलाओं के प्रति सम्मान विकसित करने के लिए समाज में जागरूकता लानी होगी।
इसके पूर्व नौ सुनवाई में ही जज ने सुनायी थी सजा
जेजेबी जज मानवेन्द्र मिश्र ने इसके पूर्व महज नौ कार्यदिवस में ही छह साल की बच्ची से दुष्कर्म के दोषी किशोर को सजा सुनायी थी। यह सजा भी इसी वर्ष 28 जनवरी को सुनायी गयी थी। पड़ोसी ने ही बहला-फुसलाकर बच्ची को घर ले जाकर दुष्कर्म किया था। देश का यह दूसरा और सूबे का पहला मामला था जिसमें किसी जज ने महज नौ दिन में ही सजा सुनायी थी। इसके पूर्व 25 दिन चले मुकदमे की कार्यवाही में श्री मिश्र ने ही सजा सुनायी थी।

..........
0
308 views    0 comment
0 Shares

नालंदा। बिहाशरीफ रेलवे स्टेशन के टेलीकॉम ऑफिस का ताला तोड़ बदमाशों ने सोमवार की रात पांच लाख के सामान की चोरी कर ली। नाला में चोरी का सामान लोड लग्जनी वाहन फंसने से टवेरा छोड़ चोरों को फरार होना पड़ा।

मंगलवार की सुबह घटना का खुलासा। बिहारशरीफ रेल थाना पुलिस घटना की जांच में जुट गई। सामान लोड वाहन को जब्त कर अज्ञात बदमाशों पर केस दर्ज किया गया।


रेलवे स्टेशन के समीप विभाग का टेलिकॉम कार्यालय है। जहां रात में ताला तोड़ बदमाशों ने अनेकों बैटरी, वायर व अन्य कीमती सामानों की चोरी कर ली। सुबह में घटना का खुलासा होने पर रेल पुलिस जांच में जुट गई। उसी दौरान नाले में फंसे टवेरा पर चोरी का सामान मिला। चोरी का कुछ सामान समीप के तालाब से भी मिला। चर्चा है नाला में वाहन फंसने से चोर फरार हो गए।

रेल थानाध्यक्ष विजय बहादुर राम ने बताया कि केस दर्ज कर पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है। कोई भी सामान बदमाश ले जाने में सफल नहीं हुआ।

..........
0
405 views    0 comment
0 Shares

पटना। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बहादुरपुर एसबीआई की शाखा के लॉकर से एक करोड़ कैश व दो किलोग्राम सोना बरामद किया था।

लॉकर थरथरी प्रखंड के मध्य विद्यालय भतहर में तैनात शिक्षक नीरज कुमार शर्मा के नाम से है। गुरुवार को शिक्षक ने स्कूल पहुंचकर बच्चों की क्लास ली। ग्रामीण करोड़पति शिक्षक को आश्चर्य भरी नजरों से देख रहे थे।


शिक्षक ने बताया कि बरामद संपत्ति नवरचना कंट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की है। नवरचना कंपनी के मालिक उनके मौसा हैं। उक्त कंपनी में अवैतनिक निदेशक के पद पर कार्यरत थे। मौसेरा भाई राकेश कुमार सिंह अमराहा कंपनी का निदेशक है। मौसेरे भाई के ससुर रावत आनंद के साथ लॉकर का ज्वाइंट खाता खुला था।

लॉकर से बरामद हुई संपत्ति के मालिक उनके मौसा हैं। आयकर विभाग ने साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए एक माह का उन्हें समय दिया है।

..........
0
232 views    0 comment
0 Shares

हरनौत थाना क्षेत्र के पोआरी गांव में खेत में आरी के विवाद को लेकर दो सिरफिरे ने शख्स नीपू सिंह को कुदाल के बढ़ते मारकर मौत के घाट उतार दिया।

घटना के संबंध में मृतक के भाई ने बताया कि नीपं सिंह अपने घर से खेत में आलू रोपने को लेकर जा रहा था। इसी दौरान राजन सिंह और सतीश सिंह दोनों पूर्व से ही घात लगा कर बैठे हुए थे। जैसे ही दोनों ने नीपू सिंह को देखते ही उसके ऊपर कुदाल के बट से हमला बोल दिया और पीट-पीटकर नीपू सिंह को मौके पर ही मौत के घाट सुला दिया।

बताया जाता है कि नीतू सिंह और राजन सिंह के बीच खेत में आर्य को लेकर विवाद चल रहा था। इसी को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया। हालांकि पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए इस घटना में शामिल राजन सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा भागने में सफल रहा।

फिलहाल पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

..........
0
131 views    0 comment
0 Shares

नालंदा । नालंदा जिले के मानपुर थाना इलाके से एक अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है। दरअसल इलाके के परोहा गांव में पिस्टल की नोक पर एक लड़के की जबरन शादी कर दी गई है। इस संबंध में पीड़ित ने थाने में एक आवेदन दिया है।
आपको बता दें कि नालंदा जिले के मानपुर थाना इलाके में पकड़उआ हुआ शादी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। लड़की वालों ने पिस्टल की नोक पर लड़के को अगवा कर लिया और फिर मंदिर में ले जाकर उसकी जबरन शादी करा दी।

मिली जानकारी के मुताबिक मानपुर थाना इलाके के गौरैया निवासी नीतीश कुमार बीते 11 नवंबर को अपनी बहन के गांव सरबहदी छठ का प्रसाद देने गया था। लौटने के दौरान परोहा पर गांव के समीप पूर्व से घात लगाए हथियारबंद लोगों ने उसका अपहरण कर लियाऔर गांव के मंदिर में ले जाकर जबरन लड़की के मांग में सिंदूर डलवा दिया। हद तो तब हो गई जब विदाई के समय लड़की वाले लड़के को जबरन खींचते हुए सड़क पर लाए और उसके गांव भेज दिया।

इस संदर्भ में नीतीश कुमार ने थाने को लिखित आवेदन दिया है। वहीं आवेदन मिलने के बाद पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

..........
0
98 views    0 comment
0 Shares

नालंदा। सिलाव थाना क्षेत्र के केसरी बिगहा मोड़ के पास बदमाशों ने गोली मार जदयू के पंचायत अध्यक्ष की हत्या कर दी। मृतक छबिलापुर थाना क्षेत्र के चंदौरा गांव निवासी शैलेंद्र कुमार उर्फ मानो हैं। वह बाइक पर सवार हो गांव लौट रहे थे।

उसी दौरान पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाई। बदमाशों ने 14 अप्रैल को मृतक के भतीजा मंटू की भी हत्या कर दी थी। परिजन चुनावी रंजिश में वारदात का आरोप मंटू के फरार हत्यारोपियों पर लगा रहे हैं। थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया गया। पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है।

..........
6
852 views    0 comment
0 Shares

बिहार शरीफ ( नालंदा)। आज आईएमए हॉल बिहार शरीफ नालंदा के सभागार में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर भारतीय खाद्य निगम पटना मंडल के तत्ववाधान में  खाद्य सुरक्षा सप्ताह के उपलक्ष्य में कार्यक्रम रखा गया जिसके उद्घाटन नालंदा के सांसद श्री कौशलेंद्र कुमार द्वारा किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए सांसद श्री कुमार ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव आज पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है हमारी सरकार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार जिनके नेतृत्व भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी कर रहे हैं उन्हीं के आज सकारात्मक सोच के कारण देश के सरकारी अर्ध सरकारी गैर सरकारी संस्थानों द्वारा यह कार्यक्रम आजादी के 75 साल मनाया जाएगा।

सांसद श्री कुमार ने बताया कि इस खाद्य सुरक्षा सप्ताह में हम खाद्य पदार्थों को आम आवाम तक सुगमता से कैसे पहुंचाएं देश की सरकार एवं राज की सरकार इसके प्रति कटिबद्ध है  आज पूरा देश दुनिया कोरोना महामारी बीमारी से त्रस्त है इन सभी बातों को ध्यान रखते हुए कोई भी इंसान भूखा नहीं सोए कोई भी भूख से दम नहीं तोड़े देश के कोई कोने में भी अनाज की किल्लत ना हो इसके लिए भारतीय खाद्य निगम एवं सरकार समुचित व्यवस्था की है आज हमारा देश खाद्य आपूर्ति में काफी अब्बल है इस महामारी में लगभग 80 करोड़ परिवार को 5 किलो अनाज निशुल्क दिया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय खाद्य निगम पटना मंडल के प्रबंधक रविंद्र सिंह कांतिबाल ने किया इस अवसर पर पटना के प्रबंधक सौरभ कुमार प्रबंधक लेखा अमरदीप तिग्गा मैनेजर अशोक कुमार नालंदा के प्रबंधक एसएस रहमान जदयू नेता मुन्ना सिद्दीकी डॉ शशिकांत कुमार टोनी अधिवक्ता अमित कुमार उर्फ रिकी मार्लों खान आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

..........
1
294 views    0 comment
0 Shares