logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Purushottam Giri
All India Media Association
4
236 views    0 comment
0 Shares

आगरा। जिला अस्पताल में दोपहर 2:00 बजे के बाद इलाज के लिए मरीज को इधर उधर डोलना  पड़ता है और मरीज चक्कर लगा लगा कर परेशान हो जाता है लेकिन फिर भी उसका इलाज नहीं हो पाता है।

मामला जिला अस्पताल आगरा का है। यहां दोपहर 2:30 पर स्लिप का काउंटर व डॉक्टर सभी लोग अपने अपने कार्यालय में ताला लगा कर चले जाते हैं जिससे दोपहर 2:00 बजे के बाद आने वाले मरीजों को जिला अस्पताल आगरा में दिखाने के लिए व इलाज कराने के लिए काफी चक्कर लगाना पड़ता है और मायूस होकर घर लौटना पड़ता है। इन सभी डॉक्टर व कर्मचारियों का समय क्या है यह किसी को पता नहीं वही कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए लोगों को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ा।

..........
2
407 views    0 comment
0 Shares

8
1085 views    0 comment
0 Shares

आगरा। ताज नगरी थाना मलपुरा के ग्राम धनौली में विगत 37 दिनों से धरने पर बैठे ग्राम वासियों को कहीं अब जाकर ऐसा महसूस हो रहा है कि उनका धरना सफल होने की कगार पर है आज शासन प्रशासन के लोगों के द्वारा व लेखपाल के द्वारा नाला निर्माण हेतु नपाई का कार्य शुरू कर दिया गया।

वहीं मकान एवं दुकानों पर चिन्हित भी किया गया है और उनका कहना है कि जल्द से जल्द यहां पर नाला निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा जिससे कि ग्राम वासियों में खुशी का माहौल है अब देखना यह है कि ग्राम वासियों को जलभराव से निजात कब तक मिल पाता है धरने पर बैठे ग्रामवासी समाजसेवी सावित्री चाहर प्रेम सिंह चौधरी अंजेश गिरी लोकेश कुमार सत्येंद्र कुमार आदि लोग नपाई कार्य में उपस्थित रहे

..........
6
531 views    0 comment
0 Shares

आगरा । ताज नगरी थाना मलपुरा के ग्राम धनौली में विगत 36 दिनों से ग्रामवासी धरने पर बैठे हुए हैं ग्राम वासियों का विशेष मांग सरोली मोड़ से बच्चा जेल तक दोनों तरफ नालें का है पक्के नाले नहीं होने के कारण जलभराव की गंभीर समस्या हमेशा बनी रहती है।
जलभराव होने के कारण आए दिन ग्रामवासी, स्कूली बच्चे, बुजुर्ग , महिला,पानी में गिरने से गंभीर चोट का शिकार हो जाते है जलभराव होने के कारण यहां के ग्रामवासी काफी परेशान हो गए हैं।

शासन प्रशासन से किसी भी प्रकार के पुख्ता आदेश नहीं मिला है जबकि उच्च अधिकारियों को पत्र के माध्यम से जलभराव की समस्या से अवगत कराया गया है।

ग्राम वासियों का कहना है की शासन प्रशासन को 20 नवंबर तक का समय दिया गया है। अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होगी तो ग्रामवासी निरंतर रात और दिन धरने पर बैठे रहेंगे।

धरने में मौजूद समाजसेवी चौधरी प्रेम सिंह ,अंजेश गिरी, सत्येंद्र सिंह ,भोला, घनश्याम ,गिरीश, कोमल सिंह ,संजय सिंह ,सावित्री चाहर ,पुष्पा देवी ,गायत्री देवी, कीर्ति देवी, आदि लोग धरना स्थल पर मौजूद रहे।

..........
25
2983 views    1 comment
21 Shares

आगरा। गांव धनौली में विगत 27 दिनों से चल रहे धरने पर ग्रामवासी ने धरना को सफल बनाने के लिए ब रात्रि में अपना समय निकालने के लिए धरना स्थल पर ही टेलीविजन चलाकर अपना व धरना स्थल पर देश भक्ति फिल्म चलाकर मौजूद ग्राम वासियों का मनोबल बढ़ाते हुए रात्रि धरने में शामिल रहे।

समाजसेवी चौधरी प्रेम सिंह, अंजेश गिरी ,कोमल सिंह ,सत्येंद्र कुमार, मुकेश कुमार ,घनश्याम अग्रवाल आदि जब रात्रि में मौजूद लोगों से वहां पूछा गया तो बताया की बिना टेलीविजन के रात्रि में लोग धरना स्थल पर ही सो जाते हैं लेकिन टेलीविजन पर देश भक्ति फिल्म चलाने पर लोग नहीं सोते हैं और जागकर/बिना सोए अपना समय गुजारते हैं।

उनका कहना है की 21 नवंबर तक हम लोग इसी प्रकार रात और दिन अपने धरना स्थल पर बैठकर अपने धरने को सफल बनाएंगे अब देखना यह है कि शासन प्रशासन द्वारा धनौली ग्राम वासियों को जलभराव से निजात व मुक्ति कब तक मिल पाता है।

..........
8
649 views    0 comment
0 Shares

6
647 views    0 comment
0 Shares

आगरा। गांव धनौली में विगत 26 दिन से जलभराव को लेकर के धरना प्रदर्शन चल रहा है जिसमें कि ग्रामवासी धरना स्थल पर ही समस्त त्यौहार मनाने को आतुर है।

ग्राम वासियों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं की जाएगी, तब तक हम इसी प्रकार से जो भी त्यौहार हो हम ही धरना स्थल पर ही मनाएंगे।

आज धरना स्थल पर समाजसेवी सावित्री चाहर ने चौकी प्रभारी अनुज सिरोही जी को तिलक कर भैया दूज का त्यौहार मनाया।

वह कई अन्य भाइयों को भी तिलक किया उन्होंने अपने घर में भैया दूज का त्यौहार ना मना करके यही धरना स्थल पर भैया दूज का त्योहार मनाया।

सबसे मुख्य बात यह है कि शासन-प्रशासन इनकी मांगों को कब तक पूरा करता है।

..........
15
491 views    0 comment
0 Shares

आगरा। गांव धनौली में तकरीबन 24 दिन से चल रहे धरने में ग्राम वासियों ने धरना स्थल पर ही गोवर्धन पूजा व दीपावली मनाई ।

ग्राम वासियों ने इसके पहले भी धरना स्थल पर कई प्रकार के अनोखे कार्यक्रम किया जिसमें कि बाल मुंडन करवा कर गंदे पानी में बाल का प्रवाहित करना ,भिक्षावृत्ति करना ,विधायक का पुतला फूकना, समाधि लेना अब ग्राम वासियों को शासन प्रशासन के तरफ से अश्वशासन दिया गया है कि जलभराव की समस्या से आप लोगों को 20 नवंबर से कार्य आरंभ करा दिया जाएगा।

इससे कि आप सभी लोगों को जलभराव की समस्या से निजात मिल जाएगी ग्रामीणों का कहना है कि अगर शासन-प्रशासन हमारी बात 20 नवंबर तक नहीं मानती है तो हम 20 से 30 महीला मिलकर के समाधि लेंगे।

..........
10
723 views    0 comment
0 Shares

10
1328 views    0 comment
0 Shares

8
787 views    0 comment
0 Shares

10
117 views    0 comment
0 Shares

11
176 views    0 comment
0 Shares

आगरा। थाना मलपुरा के ग्राम धनौली में लगातार विगत 19 दिनों से धरना चल रहा है आज धरने का 20 वा दिन है। वही शासन प्रशासन के द्वारा जलभराव की समस्या को संज्ञान में लेकर अनदेखी करने का ग्राम वासियों ने प्रशासन पर आरोप लगाए हैं।

इसी से रोष कर ग्राम वासियों ने समाधि का ऐलान किया समाधि लेने के लिए किसान नेता सावित्री चाहर ने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक हम समाधि में ही बैठे रहेंगे।

ग्राम वासियों का कहना है कि हमने जिलाधिकारी  को 15 बार प्रार्थना पत्र दिया तथा मण्डल आयुक्त  को चार बार प्रार्थना पत्र दिया इसके अलावा प्रधानमंत्री, सुप्रीम कोर्ट के जज को, हाई कोर्ट के जज को, मुख्यमंत्री को, मुख्यमंत्री के सेक्रेटरी को तथा अन्य गणमान्य और कुछ लोगों को पत्र के माध्यम से इस जलभराव की समस्या के बारे में अवगत कराया लेकिन उसके बावजूद भी जलभराव की समस्या से निजात नहीं मिल पाया है

..........
6
407 views    0 comment
0 Shares

आगरा ताजनगरी के मलपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम धनौली में ग्रामवासी जलभराव की समस्या से निजात पाने के लिए 18 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन अभी तक शासन प्रशासन की तरफ से कोई भी कार्य आरंभ नहीं किया गया है सिर्फ ग्राम वासियों को आश्वासन दिया गया कि जल्द ही आपके जलभराव की समस्या को खत्म कर दिया जाएगा वही धनौली और अजीजपुर दोनों तरफ नाले का निर्माण किया जाएगा जिसके लिए अभी टेंडर पास हो रहा है टेंडर पास होने के बाद जल्द से जल्द कार्य शुरू करा दिया जाएगा लेकिन ग्रामीणों में काफी रोष है ग्रामीणों का कहना है कि जब तक कार्य आरंभ होगा तभी हम लोग धरने पर से हटेंगे रात्रि में भी ग्रामीण धरने में बैठे हुए हैं अब देखना यह है की ग्रामीणों को जलभराव की समस्या से कब तक निजात मिल पाती है

..........
6
274 views    0 comment
0 Shares

आगरा। थाना मलपुरा के ग्राम धनौली में आज धरने का 12 वा दिन है और आज ही करवा चौथ का पावन त्यौहार भी है जिसमें किसान नेता सावित्री चाहर ने अपने करवा चौथ का व्रत धरना स्थल पर ही मनाया और शासन प्रशासन को यह भी कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं की जाएगी तो हम दीपावली भी यही धरना स्थल पर ही मनाएंगे।

  साथ और भी कई महिलाओं ने करवा चौथ का व्रत धरना स्थल पर ही मनाया। सभी ग्राम वासियों का शासन प्रशासन से बस एक ही मांग है कि दोनों तरफ नालों का निर्माण कराया जाए जिससे कि ग्राम वासियों और छात्र छात्राओं को किसी भी प्रकार का असुविधा आने जाने में ना हो इससे पहले भी धरना स्थल पर कई अन्य प्रकार के कार्य किए जा चुके हैं। 

इसमें से भिक्षावृत्ति, मुंडन करवाना, पुतला दहन , आसन प्रशासन के बुद्धि शुद्धि के लिए हवन करना और आज 12में दिन करवा चौथ का व्रत धरना स्थल पर ही मनाना।

..........
35
152 views    1 comment
0 Shares

8
397 views    1 comment
0 Shares

5
317 views    0 comment
0 Shares

8
462 views    0 comment
0 Shares

2
321 views    0 comment
0 Shares

18
2918 views    0 comment
0 Shares

8
923 views    0 comment
0 Shares

0
584 views    0 comment
0 Shares

11
103 views    0 comment
0 Shares

5
191 views    0 comment
0 Shares

6
904 views    0 comment
0 Shares

39
698 views    0 comment
0 Shares

आगरा। थाना मलपुरा के ग्राम धनौली में एक अनोखा मामला सामने आया है यहां के ग्रामवासी अपने बालों का मुंडन करवा देंगे धरना।  विगत 20 वर्षों से पानी के निकास नहीं होने के कारण यहां पर जलभराव की समस्या बनी रहती है।

ग्राम वासियों ने कई बार शासन प्रशासन को भी पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया लेकिन किसी भी अधिकारी ने इसे अपने संज्ञान में नहीं लिया और ना ही सांसद और विधायक ने कभी इस जलभराव की समस्या को निपटाना चाहा इन सभी चीजों से परेशान होकर ग्राम धनौली के कुछ युवाओं ने शांतिप्रिय तरीके से जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए एक अनोखा उपाय निकाला कि हम अपने बालों की आहुति व मुंडन करा कर धरना देंगे और सरकार को इस जलभराव की समस्या से अवगत कराएंगे।

वर्तमान में गांव धनौली विकासनगर की यह स्थिति है कि ऐसा प्रतीत होता है कि जल में रोड या रोड पर जल।

..........
16
589 views    0 comment
0 Shares

7
350 views    0 comment
0 Shares