logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Dheeraj Kumar Singh
District Incharge: All india media association
26
2689 views    0 comment
1 Shares

1
443 views    0 comment
0 Shares

0
4 views    0 comment
0 Shares

0
11 views    0 comment
0 Shares

मऊ : बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आज मऊ के भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में मंडलीय व जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिता का आयोजन मऊ के भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में किया गया जिसमें जिला अधिकारी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे वहीं शिक्षा विभाग के द्वारा प्राथमिक विद्यालय के बच्चे उपस्थित थे मऊ के सभी ब्लॉकों के प्राथमिक विद्यालय स्थित परदहां खंड शिक्षा विभाग द्वारा व रानीपुर घोसी और  दोहरीघाट फतेहपुर गांव सहित मऊ के सभी ब्लॉकों के बच्चे उपस्थित होकर अपना प्रदर्शन और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिता में भाग लिया ।

वहीं मऊ के जिला अधिकारी अमित कुमार बंसल तथा जिला के खंड शिक्षा अधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित तमाम अधिकारी उपस्थित थे जहां भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिता तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन चल रहा है जिलाधिकारी ने बताया कि मंडलीय खेलकूद सांस्कृतिक कार्यक्रम जोक भीमराव अंबेडकर स्टेडियम मऊ में चल रहा है वही आज लोगों को चुनाव आयोग द्वारा उनके शपथ पत्र तथा उनको शपथ दिलाया गया।

..........
0
554 views    0 comment
0 Shares

42
318 views    0 comment
146 Shares

मऊ :अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के उपलक्ष्य में ब्लॉकस्तरीय प्रतियोगिता  आयोजित

मऊ। अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के उपलक्ष्य में मऊ के  रतनपुरा ब्लॉक संसाधन केंद्र तथा  फतहपुर मंडाव ब्लॉक संसाधन केंद्र पर बुधवार को ब्लॉक स्तरीय दिव्यांगजनो के लिए खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इसमें दिव्यांग छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर पूजा अर्चना  किए।

खेल-कूद के मध्य बच्चों द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी प्रस्तुतीकरण किया गया जिसमें अंजिका वर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंत में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रतियोगिता में स्थान पाए बच्चों को ट्राफी  और मेडल  पुरस्कारों का वितरण किया।

..........
13
220 views    0 comment
0 Shares

मऊ। उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार को मऊ में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के साथ भाजपा नेता के माता-पिता की मूर्ति का भी अनावरण किया।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हम  स्वच्छ पानी और  उचित स्वास्थ्य इलाज मुहैया कराएंगे। इसका आयोजन  भाजपा नेता शिवदेनी उर्फ साधु द्वारा  बासु नगर दरगाह क्षेत्र  में किया गया।

शिव देनी उर्फ साधु ने अपने माता-पिता की प्रतिमा का भी अनावरण कराया जहां पर गायक ओमप्रकाश दीवाना  ने अपने गानों से समा बाँधा   
यहां पर बीजेपी नेता प्रवीण गुप्ता, विधायक घोसी विजय राजभर, जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज राय, धर्मेंद्र सिंह, भरत भैया  आदि स्थानीय नेता मौजूद रहे , भारी संख्या में लोग मौजूद रहे हैं।

..........
0
1647 views    0 comment
0 Shares

13
1904 views    0 comment
6 Shares

मऊ। आज  यातायात माह नवम्बर-2021 को निशुल्क नेत्र परिक्षण शिविर का आयोजन गाजीपुर तिराहा पुलिस बूथ पर रोटरी क्लब मऊ के सहयोग से किया गया।

इसका उद्घाटन क्षेत्राधिकारी यातायात/नगर श्री धनन्जय मिश्र द्वारा किया गया। रोटरी क्लब के अध्यक्ष संजय सिंह, सचिव सचीन्द्र सिंह, आदि लोग शामिल हुए। इस अवसर पर शारदा नारायण हास्पिटल के, डा0 मुहम्मद फहीम, डा0 सुजीत सिंह द्वारा अपने स्टाफ के साथ निशुल्क 132 वाहन चालको का निशुल्क नेत्र परीक्षण किया गया एंव आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये तथा दवा वितरित की गयी।

साथ–साथ ब्लड़ प्रेशर व शुगर की निशुल्क जांच की गयी। जिसको प्रभारी यातायात संतोष कुमार यादव, HCP रमेश कुमार, का0 प्रवीण कुमार, का0 संजय यादव, का0 उमाकन्त मौर्या, होम गार्ड करन सिंह,पंकज कुमार सिंह, विजय सेन, अभिमन्यु सिंह टीम के साथ, सकुशल सम्पन्न कराया गया,चालको/परिचालको को यातायात नियमो व संकेतो  के बारे मे भी जानकारी प्रदान  की गयी ।
               इसी क्रम मे गाजीपुर तिराहा, आजमगढ तिराहा, बाल निकेतन  आदि स्थानो पर यातायात के नियमो का उल्लघंन करने वाले वाहन चालको/स्वामियो के विरूद्ध प्रभारी यातायात संतोष कुमार यादव, HCP रमेश कुमार, का0 प्रवीण कुमार,का0 उमाकान्त मौर्या , का0 संजय यादव, होम गार्ड करन सिंह,पंकज कुमार सिंह, विजय सेन, अभिमन्यु सिंह, अमीर चन्द, टीम के साथ प्रवर्तन की कार्यवाही की गयी। जिसमे हेलमेट, सीट वेल्ट, दो पहिया पर तीन सवारी, ध्वनि प्रदूषण Mv.Act की धाराओ मे सघन चेकिंग अभियान चलाकर यातायात नियमो के उल्लघन पर कुल 60 वाहनो से 76000 रू0 का पेण्डिग ई–चालान किया गया।

..........
3
1170 views    0 comment
10 Shares


प्रत्येक माह के द्वितीय व चतुर्थ शनिवार को जन शिकायतों के प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराये जाने के क्रम में आज  जनपद के समस्त थानों पर समाधान/थाना दिवस का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस अधीक्षक मऊ श्री सुशील घुले द्वारा थाना घोसी पर उपस्थित रहकर जनता की समस्याओं को सुना गया तथा इसके समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सर्वसम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

साथ ही साथ पुलिस अधीक्षक  द्वारा थाना घोसी का निरीक्षण किया गया। इस दौरान थाना परिसर की साफ-सफाई, थाना कार्यालय , भोजनालय, मालखाना, हवालात आदि का गहनतापूर्वक निरीक्षक किया गया तथा माल मुकदमाती के समयबद्ध निस्तारण सहित अन्य दिशा-निर्देश दिये गये।

समस्त थानों पर पड़े प्रार्थना पत्रों की संख्या निम्नवत है-

थाना चिरैयाकोट में कुल 05 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना दक्षिणटोला में कुल 05 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना दोहरीघाट में कुल 04 प्रा0पत्र पड़े, 03 निस्तारित, थाना घोसी में कुल 06 प्रा0पत्र पड़े, 01 निस्तारित, थाना हलधरपुर में कुल 06 प्रा0पत्र पड़े, 03 निस्तारित, थाना कोपागंज में कुल 08 प्रा0पत्र पड़े, 01 निस्तारित, थाना मधुबन में कुल 06 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना मुहम्मदाबाद में कुल 08 प्रा0पत्र पड़े, 01 निस्तारित, थाना रानीपुर में कुल 02 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना सरायलखंसी में कुल 18 प्रा0पत्र पड़े, 01 निस्तारित, थाना रामपुर में कुल 02 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित साथ ही साथ अन्य प्रार्थना पत्रों के निस्तारण हेतु पुलिस तथा राजस्व विभाग की टीमें रवाना है।

..........
0
1988 views    0 comment
4 Shares

मऊ। केंद्रीय बिद्यालय मऊ सीएससी एसपीवी के द्वारा सीएससी ओलंपियाड में द्वितीय स्थान प्राप्त के छात्र सचिन गुप्ता को पुरस्कार वितरित किया गया और विद्यालय के छात्रों को ओलंपियाड की उपलब्धियां बताई गई जिसमें विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री रंजीत कुमार त्रिपाठी जी, CSC राज्य मुख्यालय से श्री अजय चौबे सीएससी राज्य परियोजना प्रमुख श्री कौशलेंद्र राय जी सि.यस.सी जिला प्रबंधक पंकज यादव जिला सम्व्यंक सुधीर कुमार जिला सूचना विज्ञान अधिकारी श्री विनोद राम भद्री कुमार भी उपस्थित रहे।

प्रदेश में अच्छा स्थान पाने वाले बच्चे होंगे पुरस्कृत।

अब तक जिले में 150 से अधिक बच्चो ने कराया पंजीकरण।

स्कूल के लिये है बल्कि पंजीकरण सुविधा फीस में होगी छूट

सीएससी केंद्र से होगा 150 रूपये में पंजीकरण गांव के होनहार को अब मिलेगा मौका होगा उनकी शैक्षिक योग्यता का विस्तार ओलंपियाड लेकर आया है। छात्रों में बौद्धिक स्तर विस्तार के लिए इलेक्ट्रॉनिक और आईटी मंत्रालय द्वारा संचालित कॉमन सर्विस सेंटर सीएससी के माध्यम से ओलंपियाड का आयोजन किया जा रहा है जिसमें अब हिंदी मीडियम के छात्र भी शामिल हो पाएंगे।

इस ओलंपियाड के माध्यम से बच्चे घरों से ही ऑनलाइन माध्यम से तैयारी कर सकते हैं जिसके लिए उनको निकट के सीएससी केंद्र से अपना पंजीकरण कराना होगा या अगर कोई शैक्षिक संस्थान अपने विद्यालय के छात्रों का इस योजना में पंजीकरण कराना चाहते हैं तो वो बल्क में सीएससी के माध्यम से पंजीकरण करा सकते है ये ओलंपियाड क्लास 3 से 12 वी तक के बच्चो का कई विषयों में पंजीकरण किया जा सकता है,एग्जाम में अच्छे नंबर पाने वाले बच्चो को पुरस्कार भी दिए जायेगे साथ ही स्कूल के लिये भी उपहार है सीएससी के माध्यम से ये पहला ऐसा ओलंपियाड है जिसमे हिंदी मीडियम के बच्चो को शामिल किया जा रहा है अभी तक होने वाले ओलंपियाड केवल सीबीएससी माध्यम के बच्चो के लिए आयोजित किये जाते थे अब तक जिले में 150 से अधिक बच्चो ने अपना पंजीकरण कराया है पंजीकरण के बाद बच्चो को एक यूजर आई डी प्रदान किया जाएगा जिस से बच्चा अपना मॉक टेस्ट और तैयारी कर सकता है बाद में एग्जाम दे सकता है एग्जाम में पास होने वाले बच्चो को पुरस्कार भी दिए जायेंगे सीएससी के माध्यम से आयोजित होने वाले इस ओलंपियाड का मुख्य उद्देश्य है बच्चो में बौद्धिक स्तर का विकास करना है ताकि बच्चे आने वाले एग्जाम या कॉम्पटीशन के लिए तैयार हो सके इसमें क्लास 3 से 12 तक के बच्चो को जोड़ा जा रहा है जिस से बच्चो में प्रति स्पर्धा की भावना को बढ़ावा मिलेगा *स्कूलों के लिए विशेष प्रबंध* सीएससी के माध्यम से आयोजित होने वाले इस ओलंपियाड में स्कूलों के लिए विशेष प्रबंध किया गया है सभी स्कूल के प्रबंधक अपने बच्चो को इस से जोड़ने के लिए एक्सेल में बच्चो की सूची बना कर भेज सकते है और प्रति बच्चो कि फीस सीएससी एकेडमी के खाते में भेज कर उनका आई डी बनवा सकते है बच्चो के बल्क पंजीकरण के लिये 9564776794 पर संपर्क कर सकते है *पंजीकरण के लिए क्या है जरूरी* इस मे पंजीकरण के लिए बच्चे का नाम,पिता का नाम,जन्म तिथि,क्लास,मोबाइल नंबर,ईमेल आई डी और स्कूल का नाम देना होगा जिस से पंजीकरण के बाद बच्चे के ईमेल पर आई डी प्राप्त होगा।

जिला प्रबंधक अजीत राय ने बताया कि ये पहला मौका है कि जब हिंदी मीडियम के बच्चो को इस से जोड़ा जा रहा है ताकि उनके बौद्धिक स्तर में विकास किया जा सके साथ है अच्छे नंबर पाने वाले बच्चो को पुरस्कार भी दिया जायेगा।

..........
0
269 views    0 comment
0 Shares

मऊ। थाना सरायलखंसी क्षेत्रान्तर्गत भार गांव में युवक की हत्या मामलें का खुलासा हुआ ।

घटना में संलिप्त तीन अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से आलाकत्ल एक लोहे की कुल्हाड़ी व एक फावड़ा बरामद पुलिस अधीक्षक मऊ सुशील घुले के निर्देशन में अपराध/अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना *सरायलखंसी* पुलिस को उस वक्त अहम सफलता हाथ लगी।

जब देखभाल क्षेत्र व चेकिंग के दौरान वांछित अभियुक्तगण योगेश शर्मा, विपिन शर्मा, मुकेश शर्मा पुत्रगण भरत शर्मा निवासीगण भार थाना सरायलखंसी जनपद मऊ के कब्जे से घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल एक लोहे की कुल्हाड़ी व फावड़ा बरामद कर अभियुक्तगण का चालान न्यायालय किया गया

 उल्लेखनीय है कि दिनांक 30.10.2021 को थाना स्थानीय पर भार गांव में एक युवक का शव गांव के पास ही एक कुएं में मिलने की सूचना मिली जिसकी जांच की गयी तो पता चला कि उक्त शव गांव के ही दिलीप पाण्डेय पुत्र रामाश्रय पाण्डेय निवासी भार थाना सरायलखंसी की है जिसके सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर पूर्व में ही गुमशुदगी दर्ज है। इस सम्बन्ध में वादी की तहरीर पर थाना स्थानीय पर दो नामजद व एक अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही की जा रही थी। उक्त अभियुक्तों से जब कड़ाई से पुछताछ किया गया तो घटना कारित करने का स्वीकार करते हुए बताये कि योगेश शर्मा व मुकेश शर्मा द्वारा हत्या किया गया है और विपिन शर्मा द्वारा अपनी मोटरसाइकिल योगेश शर्मा को देकर साजिश रचकर हत्या करवाया गया है।

..........
0
462 views    0 comment
0 Shares

  मऊ।  बुधवार को सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के 19 वें स्थापना दिवस पर मऊ पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की मऊ जनपद के हलधरपुर में होने वाली महापंचायत रैली में पहली बार बतौर मुख्य अतिथि राजनैतिक मंच साझा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भारी भीड़ देखकर खुश थे


अखिलेश यादव ने जनता से पूछा कि जिस झूठ, गुमराह, साजिश व षड्यंत्र की बदौलत भाजपा ने आपका वोट लिया था आप अपने वोट की बदौलत अपना सम्मान छिनेंगे कि नहीं।

उन्होंने कटाक्ष किया कि आज भाजपा भाजपा डॉलर और रुपया की बात नहीं करती। उन्होंने जनता से कहा कि चुनाव से पहले कुछ भी साजिश हो सकती है लेकिन महंगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, भूखमरी, कोरोना के समय दवाई, बेड, आक्सीजन आदि मत भूलना।

..........
5
1065 views    0 comment
9 Shares

मऊ। जिले के मधुबन क्षेत्र के मां विंध्यवासिनी डिग्री कालेज बंधनपुर में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का आगमन हुआ। , कार्यक्रम की अगुआई एडवोकेट पूनम यादव ने की। 2022 में प्रदेश की जनता एक बार फिर से अखिलेश यादव को प्रदेश की बागडोर सौंपने जा रही है। पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। यह बातें प्रदेश वह सोमवार को किसान-नौजवान पटेल यात्रा में आयोजित जनसभा में कही।

जिले के सपा के प्रमुख नेता शामिल हुए जिसमें।, इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रवक्ता सपा राजीव राय, एमएलसी राकेश कुमार ऊर्फ गुड्डू यादव, पूनम यादव, राहुल दूबे, लीलावती कुशवाहा, राजेंद्र मिश्र, चंद्रमणी यादव, रमायन यादव, अल्ताफ अंसारी, पूर्व चेयरमैन अरशद जमाल, चंद्रमणि यादव गुड्डू आदि उपस्थित थे। विशिष्ट अतिथि अशोक कुशवाहा, पूर्व विधायक सुधाकर सिंह उपस्थित थे।,

..........
1
1473 views    0 comment
0 Shares

प्रत्येक माह के द्वितीय व चतुर्थ शनिवार को जन शिकायतों के प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराये जाने के क्रम में आज दिनांक 23.10.2021 को जनपद के समस्त थानों पर समाधान/थाना दिवस का आयोजन किया गया जिसमें समस्त थानों पर पड़े प्रार्थना पत्रों की संख्या निम्नवत है थाना चिरैयाकोट में कुल 03 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना दक्षिणटोला में कुल 04 प्रा0पत्र पड़े, 01 निस्तारित, थाना दोहरीघाट में कुल 04 प्रा0पत्र पड़े, 04 निस्तारित, थाना घोसी में कुल 04 प्रा0पत्र पड़े, 01 निस्तारित, थाना हलधरपुर में कुल 03 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना कोपागंज में कुल 04 प्रा0पत्र पड़े, 03 निस्तारित, थाना कोतवाली में कुल 04 प्रा0पत्र पड़े, 01 निस्तारित, थाना मधुबन में कुल 02 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना मुहम्मदाबाद में कुल 11 प्रा0पत्र पड़े, 02 निस्तारित, थाना रानीपुर में कुल 03 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना सरायलखंसी में कुल 08 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना रामपुर में कुल 00 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित साथ ही साथ अन्य प्रार्थना पत्रों के निस्तारण हेतु पुलिस तथा राजस्व विभाग द्वारा किया जा रहा है।

..........
2
405 views    0 comment
0 Shares

मऊ। "पुलिस स्मृति दिवस‘‘ के अवसर पर पुलिस लाइन स्थित शोक सभा स्थल पर पुलिस अधीक्षक मऊ श्री सुशील घुले द्वारा शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया ।

विगत एक वर्ष में वीरगति प्राप्त पुलिसजनों को नमन करते हुए श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए शोक सलामी दी गयी। साथ ही साथ, समस्त क्षेत्राधिकारी, प्रतिसार निरीक्षक व उपस्थित अन्य पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों  द्वारा श्रद्धासुमन अर्पित किया गया।

01 सितम्बर 2020 से 31 अगस्त 2021 तक की अवधि में सम्पूर्ण भारतवर्ष में कर्तव्य की वेदी पर अपने प्राणों का बलिदान करने वाले 377 पुलिसजनों में उत्तर प्रदेश के 04 पुलिसजन सम्मिलित हैं।

इनमें 01 उ0नि0 श्री प्रशान्त कुमार, 03 आरक्षी श्री सोनू कुमार, श्री हरविन्द्र सिंह, श्री देवेन्द्र सिंह शामिल थे। इन वीर पुलिसकर्मियों का राष्ट्र प्रेम, समर्पित भाव एवं प्राणों का बलिदान भावी पीढ़ी को भी कर्तव्यपथ पर निर्भीकता से अग्रसर होने की प्रेरणा देता रहेगा। हमें पुलिस के इन वीर जवानों पर गर्व है।

..........
6
457 views    0 comment
6 Shares

7
1843 views    0 comment
6 Shares

मऊ। रजिस्टर्ड संस्था (कृषि पर्यावरण एवं अनुसंधान संस्थान-कपास) खोलकर फर्जी नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से रूपये ठगने वाला एक अभियुक्त गिरफ्तार किया गया ।  उसके कब्जे से ठगी के रुपये से खरीदी गई स्विफ्ट कार बरामद की गई।

थाना सरायलखंसी पुलिस द्वारा देखभाल क्षेत्र व चेकिंग के दौरान सरवां से संजय यादव पुत्र घूरा यादव निवासी सरवां थाना सरायलखंसी जनपद मऊ को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय किया गया।

उल्लेखनीय है कि उक्त गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा कई वर्षो से एक रजिस्टर संस्था कृषि पर्यावरण एवं अनुसंधान संस्थान-कपास खोलकर तथा इन्टरनेट पर वेबसाइट बनाकर लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की जा रही थी। इसके संस्था के वार्षिक पुस्तिका में स्पष्ट लिखा है कि यह संस्था गांव-गांव में फ्रेन्चाइजी देगी लेकिन इसके द्वारा उक्त वेबसाइट पर मासिक वेतन के नाम पर नौकरी के लिए विज्ञप्ति निकाली गयी थी और ज्वाइनिंग के नाम पर प्रत्येक अभ्यर्थियों से 21-21 हजार रूपये सिक्योरिटी मनी जमा करायी जा रही थी जो नौकरी लगने पर 90 दिन के अन्दर वापस होने की बात कही गयी थी इसके द्वारा न किसी की ज्वाइनिंग कराई गयी न ही रुपये वापस किये गये।

इसके द्वारा लोगों से जुड़ने का माध्यम यह था कि यह प्रदेश के प्रत्येक ब्लाक स्तर पर गांव प्रधान को जरिए फोन के माध्यम उस गांव के बेरोजगार लड़को को अपने www.kapas.in वेबसाइट* के बारे में सूचना देता था तथा उनसे आनलाइन फार्म फिलअप करवाता था। अभी तक जांच में आस-पास के कई जनपदों के 150 से ज्यादा अभ्यर्थियों की सूची प्राप्त है तथा और भी सूची प्राप्त हो रही है।

यह भी उल्लेखनीय है कि इसके द्वारा कुशमौर के रिटायर्ड वैज्ञानिक का नाम इसके सस्था के बुकलेट पर दिया गया था जबकि उक्त वैज्ञानिक द्वारा जिलाधिकारी मऊ के यहा प्रार्थना पत्र दिया गया था कि उनका इसके संस्था से कोई सम्बन्ध नही है। यह संस्था उक्त गिरफ्तार संजय यादव द्वारा स्वयं चलाया जाता था तथा ठगी का कार्य भी इसके द्वारा स्वयं किया जाता था।

..........
1
542 views    0 comment
0 Shares

9
666 views    0 comment
0 Shares

1
363 views    0 comment
0 Shares

मऊ। जनपद के समस्त थानों पर समाधान/थाना दिवस का आयोजन किया गया।  उसमें पुलिस अधीक्षक मऊ श्री सुशील घुले द्वारा क्रमशः थाना दोहरीघाट व घोसी पर उपस्थित रहकर जनता की समस्याओं को सुना गया तथा इसके समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सर्वसम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

इस दौरान आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत थाना दोहरीघाट पर उपस्थित राजस्व विभाग/पुलिस विभाग व कार्यक्रम आयोजको के साथ मीटिंग कर शासन के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों व कोविड गाइडलाइन के अनुपालन हेतु निर्देशित किया गया तथा एसडीएम व क्षेत्राधिकारी को टीमें बनाकर आयोजन स्थलों, मूर्ति विसर्जन स्थलों का भ्रमण कर आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

साथ ही साथ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना दोहरीघाट का निरीक्षक किया गया। इस दौरान थाना परिसर की साफ-सफाई, थाना कार्यालय, भोजनालय, मालखाना, हवालात आदि का गहनतापूर्वक निरीक्षक किया गया तथा माल मुकदमाती के समयबद्य निस्तारण सहित अन्य दिशा-निर्देश दिये गये।

समस्त थानों पर पड़े प्रार्थना पत्रों की संख्या निम्नवत है- थाना चिरैयाकोट में कुल 04 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना दक्षिणटोला में कुल 03 प्रा0पत्र पड़े, 02 निस्तारित, थाना दोहरीघाट में कुल 02 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना घोसी में कुल 06 प्रा0पत्र पड़े, 03 निस्तारित, थाना हलधरपुर में कुल 03 प्रा0पत्र पड़े, 01 निस्तारित, थाना कोपागंज में कुल 02 प्रा0पत्र पड़े, 02 निस्तारित, थाना मधुबन में कुल 03 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित, थाना मुहम्मदाबाद में कुल 08 प्रा0पत्र पड़े, 01 निस्तारित, थाना रानीपुर में कुल 04 प्रा0पत्र पड़े, 01 निस्तारित, थाना सरायलखंसी में कुल 14 प्रा0पत्र पड़े, 01 निस्तारित, थाना रामपुर में कुल 02 प्रा0पत्र पड़े, 00 निस्तारित साथ ही साथ अन्य प्रार्थना पत्रों के निस्तारण हेतु पुलिस तथा राजस्व विभाग की टीमें रवाना है।

..........
7
3652 views    0 comment
13 Shares

0
573 views    0 comment
0 Shares

घटना में संलिप्त तीन अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से चोरी की 04 अदद सिलाई मशीन, एक इन्वर्टर, एक बैटरी, एक पंखा व 530 रूपया नगद बरामद

मऊ। एसपी सुशील घुले के निर्देशन में अपराध/अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक तथा क्षेत्राधिकारी मुहम्मदाबाद के कुशल पर्यवेक्षण मे आज  07 अक्टूबर 
2021 को थाना *चिरैयाकोट* पुलिस को देखभाल क्षेत्र व चेकिंग के दौरान उस समय अहम सफलता हाथ लगी जब जरिये मुखबिर की सूचना पर संत देवदास बाबा मंदिर पोखरा के पास से तीन शातिर चोर अशोक कुमार पुत्र स्व0 रमेश राम, आशीश कुमार पुत्र रामप्रवेश राम, दीपक कुमार पुत्र रामप्रवेश निवासीगण निजामपुर थाना चिरैयाकोट जनपद मऊ के कब्जे से चोरी की 04 अदद सिलाई मशीन, एक इन्वर्टर, एक बैटरी, एक पंखा, एक कैची, एक सफेद धागा व 530 रूपया बरामद बरामद कर गिरफ्तार किया गया।

बरामद सामानों के सम्बन्ध में उक्त अभियुक्तों से जब कड़ाई से पूछताछ किया गया तो उक्त अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि हमलोग तथा एक हमारे मित्र पंकज कुमार निवासी निजामपुर थाना चिरैयाकोट ने मिलकर दिनांक 14.09.2021 को पैसे के लालच में मॉ जगमाती देवी शिक्षण संस्थान करमी सुलतानीपुर से उक्त समानों तथा रूपयों की चोरी किये थे।

..........
0
259 views    0 comment
0 Shares