logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Krishn bihari awasthi
All India Media Association

ऑल इंडिया पयाम ए इंसानियत फ़ोरम ने सीतापुर ज़िला जेल में कंबल बाँटे

कृष्ण बिहारी अवस्थी, उपसंपादक, नेशन न्यूज 18,कौटिल्य सन्देश, उत्तर प्रदेश

सीतापुर :आज दिनांक 18-01-2022 को ऑल इंडिया पयाम ए इंसानियत फ़ोरम की सीतापुर यूनिट की तरफ़ से संस्था के कोऑर्डिनेटर मोहद शफ़ीक़ चौधरी की अगुवाई में सीतापुर ज़िला जेल में क़ैदियों को जेल अधीक्षक  सुरेश कुमार  के हाथों कंबल बाँटे गए । इस मौक़े पर संस्था की तरफ़ से जेल प्रशासन के सभी ज़िम्मेदारान का शुक्रिया अदा किया जिनके सहयोग से ये काम आसानी से हो पाया ।इस मौके पर  सुरेश कुमार  ने कहा कि संस्था ने ज़रूरतमंद कैदियों को जो कंबल बाँटने का काम किया है वो प्रशंसनीय है, साथ ही उन्होंने कहा कि आज के दौर में अगर कोई इस प्रकार इंसानियत की सेवा करता है तो ऐसे लोगों का न सिर्फ़ हौसला बढ़ाना चाहिए बल्कि उन के काँधे से काँधा मिलाकर साथ भी चलना चाहिए।उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा कम्बल पाने वाले कैदियों के चेहरे पर जो मुस्कान है वो अनमोल है और इसका सारा श्रेय संस्था को जाता है ।सुरेश कुमार  ने तमाम मेहमानों के साथ संस्था का शुक्रिया अदा करते हुए समाज के सभी लोगों से इंसानियत और भाईचारे से रहने की अपील भी की । वहीं इस मौक़े पर संस्था के मौलाना कलीम नदवी ने कहा कि मानवता के बिना कोई भी मनुष्य ईश्वर प्राप्ति के साधनों को नहीं पा सकता मानवता मानवी धर्म है। आत्मा का सात्विक भाव परमार्थ की चोखट है। जिसे कर्म द्वारा ईश्वर की पूजा भी कह सकते है मानवता हमें ईश्वर की ओर जाने वाले रास्ते पर ले जाती है । दीन दुखियों पर दया प्राणी पर दया  और आपस में सदभाव पूर्ण वातावरण बनाये रखना मानवीय धर्म है। वहीं संस्था के ही मौलाना तारिक़ अब्दुल्लाह नदवी ने संस्था के बारे में बताते हुए कहा कि हजरत मौलाना अबुल हसन अली नदवी (अली मियां) द्वारा स्थापित ऑल इण्डिया पायामे इंसानियत फोरम जो कि एक गैर राजनीतिक समाज सेवी संस्था है । पिछले कई वर्षों से इस दिशा में प्रयत्नशील है कि बिना किसी धार्मिक भेद भाव के समाज एवं  देश में हो रहे नैतिक पतन को दूर करने तथा आपस में प्रेम और भाईचारा पैदा हो । इसी भाव से संस्था देश के विभिन्न शहरों में समाज सेवा के कार्य जैसे मेडिकल कैम्प, रक्तदान शिविर, बाढ़ राहत शिविर, अस्पतालों में जाकर मरीज़ों की सेवा, वृद्धाश्रम में  सेवा के साथ ही प्रदेश की विभिन्न जेलों में सिर्फ़ जुर्माना न भर पाने की वजह से बंद ग़रीब कैदियों को भी जुर्माने की रक़म भर कर उन्हें रिहा करवाने जैसे काम  करती रहती है। साथ ही उन्होंने इस मौक़े पर तमाम देशवासियों से एक दूसरे के साथ मिलकर अमन चैन से रहने और वक़्त पड़ने पर एक दूसरे की मदद करने की अपील की । इस मौके पर संस्था के कोऑर्डिनेटर  शफ़ीक़ चौधरी के अलावा  फुरकान नदवी, मुज़फ्फरुल हक़, मोहद नजीब चौधरी और अन्य लोग मौजूद रहे।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

भारतीय उद्दोग व्यापार मंडल जहांगीराबाद इकाई का हुआ गठन

कृष्ण बिहारी अवस्थी, उपसंपादक, नेशन न्यूज 18,कौटिल्य सन्देश, उत्तर प्रदेश

सीतापुर : जिले के क़स्बा जहांगीराबाद में व्यापार मण्डल का गठन किया गया गठन जिला प्रभारी मोहित जयसवाल  ने सभी व्यापारियों  को संगठित रहने का दिया मन्त्र तथा अमित सिंघल  ने किया ज्यादा लोगों से जुड़ने निवेदन,वांछित शर्मा प्रभारी युवा नगर बिसवां   अंशु रस्तोगी कार्यकारणी अध्यक्ष नगर बिसवां के द्वारा किया गया जिसमे राकेश कुमार नन्द प्रभारी तथा युवा से प्रभारी अनुराग पाठक को बनाया इसी क्रम में संजीव रस्तोगी को मेन बॉडी का अध्यक्ष तथा सुहेल अंसारी को युवा व्यापार मंडल का  अध्यक्ष नियुक्त किया गया तथा  सुनील पोरवाल व शिवा रस्तोगी को महामंत्री  व राम जी गुप्ता तथा रजी अहमद को कार्यकारणी अध्यक्ष नियुक्त किया गया संतोष प्रजापति शिवम् गुप्ता मंत्री सुभम सोनी जितेश जयसवाल विपांशु जयसवाल प्रदीप सोनी कौशल जयसवाल अमन श्रीवास्तव रवि शाह नूर  आलम आजमी  भारी संख्या में गठन में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया बैठक में आये सभी व्यापारिओं को स्वागत किया गया।

..........
4
1790 views    0 comment
27 Shares

 समाजवादी पार्टी की सरकार में ही सभी वर्गों का सम्मान सुरक्षित है : महेंद्र कुमार सिंह झीन बाबू 


सीतापुर :  यह विधानसभा चुनाव गाँजरवासियों के स्वाभिमान सम्मान का चुनाव है ।मैंने अपने कार्यकाल के दौरान सभी वर्गो का सम्मान किया है  ,किसी को अपमानित होना नहीं पड़ा है । बीते पांच वर्षों में सेउता विधानसभा क्षेत्र में समाज के कई वर्ग के लोगों पर फर्जी मुकदमे दर्ज करवा कर लोगों को अपमानित करने वालों को सेउता विधानसभा क्षेत्र से खदेड़ने और अपमान का बदला लेने के लिए आगामी 23 फरवरी को पोलिंग बूथों पर जाकर समाजवादी पार्टी के पक्ष में अधिकाधिक मतदान करें । उक्त विचार पूर्व विधायक महेंद्र कुमार सिंह झीन बाबू ने क्षेत्र के गुरगुचपुर व लोधनपुरवा मजरा चहलारी में जनमिलन के दौरान व्यक्त किए ।उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में ही सभी वर्गों का सम्मान सुरक्षित है ।झीन बाबू ने कहा कि जिन्होंने गाँजरवासियों के स्वाभिमान सम्मान के साथ खिलवाड़ किया है ऐसे लोग बेनकाब हो चुके हैं । झीन बाबू ने कहा कि जो जनकल्याणकारी कार्य पूर्व वर्ती सपा सरकार ने शुरू किए थे उन्हें वर्तमान भाजपा सरकार ने बंद कर के आमजनमानस को मंहगाई के मुंह में धकेल दिया है ।उन्होंने आरोप लगाया कि आज प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते समाज का हर वर्ग परेशान है ।मंहगाई, भ्रस्टाचार, अपराध चरम सीमा पर है ।आम आदमी की पीड़ा कोई सुनने वाला नहीं है ।

..........
11
1073 views    0 comment
1 Shares

कच्ची दीवार के नीचे दबकर दादी की मौत, पोती घायल

मानपुर थाना क्षेत्र के रामपुर घेरवा का मामला

कृष्ण बिहारी अवस्थी, उपसंपादक, नेशन न्यूज 18,कौटिल्य सन्देश, उत्तर प्रदेश

 सीतापुर : जिले के मानपुर थाना  इलाके में कच्ची दीवार पर पड़े छप्पर के नीचे लेटी दादी व पोती पर अचानक भरभराकर कच्ची दीवार गिर गई।  मलबा हटाकर परिजन  तत्काल घायलों को सी एच सी कसमंडा ले गए। जहाँ डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। बच्ची को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

थाना क्षेत्र के अंतर्गत  घेरवा मजरा रामपुर घेरवा निवासी सुखरानी(48) पत्नी स्व. विश्राम पासी अपनी पोती सरोजनी(2) पुत्री भूरे लाल के साथ दीवार पर पड़े छप्पर के नीचे सो रही थी। गुरुवार रात करीब तीन बजे अचानक कच्ची दीवार इनके ऊपर गिर गई। चीख पुकार सुनकर परिजन व पड़ोसी मौके पर इकठ्ठा हो गए। मलबा हटाकर परिजन दादी व पोती को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसमंडा ले गए। जहां  डॉक्टरों ने सुखरानी को मृत घोषित कर दिया। सरोजनी को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। सूचना मिलते ही मानपुर पुलिस व बिसवां तहसील से प्रशासन में नायब तहसीलदार व  लेखपाल नीरज कुमार मौके पर पहुचे।इस हादसे में छप्पर के नीचे बंधी दो बकरियों की भी दबकर मौत हो गई। छप्पर के नीचे रखा सारा गृहस्थी का सामान तहस नहस हो गया।व दो साईकिल भी ध्वस्त हो गयी ।

..........
0
38 views    0 comment
0 Shares

बिकास खण्ड रेउसा की ग्राम पंचायत इटौरी में जिलाधिकारी के आदेश का कोई माने नही रखता

कृष्ण बिहारी अवस्थी, उपसंपादक, नेशन न्यूज 18,कौटिल्य सन्देश, उत्तर प्रदेश

सीतापुर :  एक तरफ जिलाधिकारी का आवारा गौवंश के लिए सख़्त दिशा निर्देश दूसरी तरफ उन्ही के मातहतों द्वारा लगातार अवहेलना होना अपने आप में  कई सवाल खड़ा करता है। ज्ञात हो कुछ दिनों पूर्व जिले के आलाकमान कलेक्टर महोदय ने आवारा पशुओं को बांधने एवं उनके रख रखाव की व्यवस्था किए जाने के आदेश दिए थे आदेश का पालन न होने पर संबंधित जिम्मेदारों पर मुकदमा तक दर्ज करवाने की बात कही थी। लेकिन न तो आवारा पशुओं की रहने की ही व्यवस्था हो रही है और न ही जिम्मेदारों पर कोई कार्यवाही। जिले के विकासखंड रेउसा क्षेत्र में इटौरी गांव के लोगों ने छुट्टा मवेशियों से परेशान होकर गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में आवारा पशुओं को बंद कर दिया गया।समाचार लिखे जाने तक कोई अधिकारी व कोई ब्लाक के कर्मचारियों व प्रधान द्वारा कोई चारे व पानी की कोई व्यवस्था नही की गई है।ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि हम बिकास खण्ड अधिकारियों को सूचना दी थी उसके बाबजूद कोई अधिकारी मौके पर नही पहुंचा है।

..........
13
721 views    0 comment
1 Shares

फोन पर आई कॉल-गुरुद्वारे से लापता श्रद्धालु का मिला शव।गला दबाकर हत्याकरने की चर्चा

कृष्ण बिहारी अवस्थी, उपसंपादक, नेशन न्यूज 18,कौटिल्य सन्देश, उत्तर प्रदेश

 सीतापुर : जिले के थाना रेउसा क्षेत्र में  फोन पर आई कॉल, गुरुद्वारे में सेवा दे रहे लापता श्रद्धालु का शव करीब एक किलोमीटर दूर गुरुद्वारे से खेत मे रोड किनारे पाया गया।पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भर जिला मुख्यालय पीएम को भेजते हुए पीएम रिपोर्ट इन्तजारबाद कार्यवाही करने की बात कही।
प्राप्त जानकारी अनुसार थाना थान गांव के ग्राम पंचायत भदेवा निवासी हरिपाल सिंह20वर्ष पुत्र हरिजेंद्रर सिंह12जनवरी2022बुधवार को  थाना रेउसा इलाके में स्थित गुरुद्वारे में लोहड़ी के उपलक्ष्य में चल रहे अखण्ड पाठ में शामिल होने सपरिवार आया था।परिजनों मुताविक हरिपाल के फोन पर किसी की काल आयी।काल आते ही हरिपाल सिंह गुरुद्वारे से निकलकर लापता हो गया।फिर  वापस न घर,न गुरुद्वारे गया।
सुबह तक घर,गुरुद्वारे में हरिपाल को न देखकर घर वाले/श्रद्धालु चिंतित होकर अनहोनी की आशंका जताते हुए खोज बीन करने लगे।गुरुद्वारे से लगभग एक किलोमीटर दूर रेउसा महमूदाबाद रोड किनारे चंदौली निवासी समीउल्ला के खेत मे हरिपाल सिंह का शव बरामद हुआ।वही स्थानीय लोगो मुताविक हरिपाल की मौत की चर्चाएं आशि काई की भी की जा रही।
थाना प्रभारी अमित सिंह भदौरिया ने बताया परिजनों के मुताविक पीएम कराया गया।किसी के खिलाफ अभी कोई आरोप नही लगाया।पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थित स्पष्ट हो पायेंगी।

..........
5
519 views    0 comment
1 Shares

डाकिया रमेश सिंह घर बैठे ले रहे वेतन


कृष्ण बिहारी अवस्थी, उपसंपादक, नेशन न्यूज 18,कौटिल्य सन्देश, उत्तर प्रदेश

 सीतापुर : जिले के रेउसा विकास खण्ड क्षेत्र के इटौरी गांव निवासी रमेश सिंह जो पोस्टमैन के पद पर कार्यरत है ।  जो लोंगो के डॉक घर मे आये डॉक्युमेंट लोंगो के घर पर नही देने जाते है जिससे लोंगो को इधर उधर भटकना पड़ता है है साथ ही यदि डॉक घर मे आये डॉक्युमेंट का पता लगा भी लेते है तो डाकिया के घर जाकर अपने डॉक्युमेंट लेने के लिए करीब साढ़े तीन किलोमीटर दूर का रास्ता तय कर जाते है फिर भी डाकिया लोंगो के आये डॉक्युमेंट में जैसे, आधार कार्ड, पिन कार्ड आदि जैसे डॉक्यूमेंट देने से इंकार कर देते है और लोंगो को घर से वापस कर देते है । साथ ही डाकिया रमेश सिंह घर बैठे वेतन ले रहे है । वहीं रेउसा विकास क्षेत्र के अंर्तगत खरौहां गांव निवासी अमरीश कुमार पुत्र छोटे लाल का पिन कार्ड करीब एक साल से डाकिया के घर पर आए हो गया है जिसको लेने के लिए दो तीन बार अमरीश ने डाकिया के घर गए फिर डाकिया झूठी बात बताकर लौटा देता है वहीं खरौहां गांव निवासी सर्वेश पुत्र उमाशंकर गुप्ता का एक महीने पहले पिन कॉर्ड बना था जो डाक घर मे आया भी चुका है जिसको लेने सर्वेश पहुंचा तो उसे भी डाकिया रमेश सिंह ने लौटा दिया । इस प्रकार से डाकिया रमेश सिंह की कार्यशैली देखी जा रही है । लोग डाक्यूमेंट के लिए परेशान है साथ ही सरकार द्वारा आये योजना का पूरा लाभ इन सब लोंगो को नही मिल पा रहा है ।।

..........
4
173 views    0 comment
0 Shares

बाइक चोर उच्चके एक सराफा व्यवसायी की दुकान से करीब दो लाख के जेवर लेकर फरार हो कर कस्बा में एक सनसनी फैला दी

कृष्ण बिहारी अवस्थी, उपसंपादक, नेशन न्यूज 18,कौटिल्य सन्देश, उत्तर प्रदेश

 सीतापुर : स्थानीय कस्बा थाना रेउसा में शनिवार को बाइक चोर उच्चके एक सराफा व्यवसायी की दुकान से करीब दो लाख के जेवर लेकर फरार हो कर कस्बा में एक सनसनी फैला दी।सराफा व्यवसायी द्वारा सूचना पुलिस को दे दी गई।पुलिस मौके की जांचपड़ताल में जुटी हुई ।
मालूम हो कि कस्बा रेउसा के शिवनगर निवासी रितेश सोनी पुत्र मदन सोनी कस्बा रेउसा के बहराइच रोड़ पर सराफा की दुकान संचालित कर रखी।पीड़ित मुताविक शनिवार को करीब 11बजे सुबह एक पल्सर बाइक से दो लोग आए,दुकान से जेवर खरीदने की बात की।वही व्यापारी ने दूसरी दुकान से लगभग46 ग्राम सोने के जेवर खरीद कर दिये।बाइक सवार चकमा देकर बाइक से फरार हो गये।थाना प्रभारी अमित सिंह भौदौरिया ने बताया मामले को दिखवाया जा रहा।कस्बे के कैमरों से खोज बीन, जांच की जा रही।

..........
5
1224 views    0 comment
1 Shares

गुरद्वारों में खालसा पंथ के संस्थापक व सिक्खों के दसवें गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह का प्रकाश पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया गया

कृष्ण बिहारी अवस्थी, उपसंपादक, नेशन न्यूज 18,कौटिल्य सन्देश, उत्तर प्रदेश

सीतापुर : जिले के विकास खण्ड रेउसा क्षेत्र के गुरद्वारों में खालसा पंथ के संस्थापक व सिक्खों के दसवें गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह का प्रकाश पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया गया।इस अवसर पर पूर्व विधायक महेंद्र कुमार सिंह झीन बाबू ने गुरद्वारे पहुंच कर मत्था टेक कर आशीर्वाद लिया।प्रकाश पर्व के अवसर पर क्षेत्र के चिरैया गुरुद्वारा, देवरिया गुरुद्वारा तथा कोडरी गुरुद्वारा में आयोजित कार्यक्रमो में पूर्व विधायक झीन बाबू ने शामिल होकर क्षेत्र के कल्याण के  लिए अरदास की और लंगर प्रसाद ग्रहण किया।
गुरुगोविंद साहब के सम्मान में क्षेत्र के गुरद्वारों में विभन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में सरदार गुरवरियाम सिंह, रामे सरदार, जगजीत सिंह, जोधा सिंह, रूपा, मोनू अवस्थी, राहुल सिंह चौहान, भगवंत सिंह, कमलेश भार्गव,ओम प्रकाश राजपूत, कैलाश पोरवाल, देशराज यादव, गया प्रसाद राजपूत, धर्मेन्द्र पोरवाल तथा तेजा सिंह साई आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

..........
5
443 views    0 comment
1 Shares

2
797 views    0 comment
1 Shares


विधायक ज्ञान तिवारी के प्रयासों से सेवता विधानसभा के लोगों को साढ़े आठ करोड़ की लागत वाली आठ सड़कों की सौगात मिली

कृष्ण बिहारी अवस्थी, उपसंपादक, नेशन न्यूज 18,कौटिल्य सन्देश, उत्तर प्रदेश

सीतापुर : विधायक ज्ञान तिवारी के प्रयासों से सेवता विधानसभा के लोगों को साढ़े आठ करोड़ की लागत वाली आठ सड़कों की सौगात मिली है। लोक निर्माण विभाग से बनने वाली इन सड़कों की स्वीकृति मिलकर बजट जारी कर दिया गया है। इन सड़कों के निर्माण से क्षेत्र के कई ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की रफ्तार तेज होगी। इन सड़कों के निर्माण को लेकर विधायक की तरफ से भेजे गए प्रस्ताव को  सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। विधायक ज्ञान तिवारी ने क्षेत्र में कई स्थानों पर सड़क निर्माण को लेकर सरकार को पत्र लिखा था। प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने पर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सेवता विधानसभा में तेजी से हो रहे विकास में इन सड़कों का महत्वपूर्ण योगदान है। रेउसा, रामपुर मथुरा, सकरन व आस-पास के क्षेत्रों का विकास और तीव्र गति से हो सके, इसलिए सड़कों का निर्माण जरूरी है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश के विकास की स्थिति वहां की सड़कों से जानी जा सकती है। विधायक ने कहा कि सड़क परिवहन छोटी एवं मध्यम दूरी तय करने का एक महत्वपूर्ण साधन है। यह गांवों को बाजारों, कस्बों, प्रशासनिक धार्मिक एवम् सांस्कृतिक केन्द्रों से जोड़ता है। इस प्रकार उन्हें क्षेत्र ,प्रदेश व देश की मुख्य धारा में शामिल करता है। विधायक ने कहा इन सडकों के बन जाने से ग्रामीण इलाकों में रास्ता सुगम हो सकेगा। विधायक ने बताया यह सभी सड़के सीसी रोड व नाली के साथ बनेगी।
बॉक्स
विकास कार्यों को गति देते हुए योगी सरकार ने सेवता विधानसभा की बहुत पुरानी मांग चौका नदी पर सेतु बनाने की स्वीकृति दे दी है और बजट जारी कर दिया है
विधायक ज्ञान तिवारी के प्रयासों से चौका नदी पर पुल व कामेश्वर नाथ मंदिर तक सड़क बनने का रास्ता साफ हो गया है। 3:50 करोड़ की लागत से यह विकास कार्य कराया जायेगा।

..........
2
1469 views    0 comment
1 Shares

पंजाब के मुख्य मंत्री का जलाया गया पुतला


सीतापुर :जिले के  थाना रेउसा क्षेत्र सालपुर में आज पंजाब के मुख्य मंत्री का जलाया गया पुतला
हमारे राष्ट्र के नायक भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री माननीय  नरेंद्र दामोदर दास मोदी जी की 5 जनवरी को पंजाब यात्रा के दौरान  उनका काफिला रोका गया और उन्हें जान से मारने का षड्यंत्र रचा गया जो कि एक बहुत ही निंदनीय घटना है उसके विरोध में आज दिनांक 7 जनवरी को सालपुर में संगठन विश्व हिंदू वाहिनी के द्वारा चरणजीत सिंह चन्नी का पुतला जलाकर अत्यंत रोषपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया गया जो कि जिला अध्यक्ष (संदीप अवस्थी) जी के नेतृत्व में संपन्न हुआ जिसमें संगठन विश्व हिंदू वाहिनी के प्रदेश संयोजक (मोहित बाजपेई) , जिला उपाध्यक्ष (शिवाकांत मिश्रा), प्रदेश सह मीडिया प्रभारी(अंकित अवस्थी)जिला संयोजक (आशीष अवस्थी), जिला सह संयोजक (रामकृष्ण त्रिवेदी), जिला सह संयोजक (आकर्ष अवस्थी), विधानसभा संयोजक (दीपक यज्ञसैनी)ब्लॉक प्रभारी (आदित्य पाण्डेय),  आई टी सदस्य (दीपेश कुमार गुप्ता) अभिनव त्रिवेदी, रविंद्र मिश्रा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

..........
2
381 views    0 comment
4 Shares

दबंग सिपाही ने चोरी से कटवाया शीशम का सरकारी पेंड

 सीतापुर : दबंगई की हद तो तब सामने आई जब थानगांव थाने मे सिपाही के पद पर तैनात पुलिस कर्मी इर्शाद ने रातो रात थाना क्षेत्र मे वन बिभाग की भूमि पर लगा बेशकीमती शीशम के प्रतिबंधित पेंड़ को अपने निजी कार्य के लिए कटवा डाला और अलग अलग स्थानों पर लकड़ी के बोटे छुपा दिया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के महंतपुरवा गांव के निटक सड़क के किनारे शीशम का पेंड लगा हुआ था। जिस पेंड को सिपाही इर्शाद ने कटवा कर फटाफट लकड़ी के बोटो को भी गायब करवा दिया। इसकी जानकारी ग्रामीणों के
द्वारा वन बिभाग को दी गई। जिसपर अबिलम्ब वन क्षेत्राधिकारी बिसवां ने अपनी टीम के साथ छापेमारी कर सिपाही के द्वारा भाड़े से मंगवाया गया ट्रक्टर ट्राली मय चालक सहित पकड़ लिया। जिससे पूछताछ मे सच सामने आया कि सिपाही इर्शाद ने भाड़े पर शीशम का प्रतिबंधित पेड़ अपने निजी काम के लिए अपने घर गैर जनपद ले जाने के लिए कटवाया है। सिपाही इर्शाद के द्वारा कटवाई गई लकड़ी के बोटो का अनुमानित वजन भी तीन टन से अधिक होना बताया जाता है। क्षेत्राधिकारी अपनी टीम के साथ थानगांव पहुँचकर सभी लकड़ी सहित ट्रक्टर ट्राली को कब्जे मे लेकर अग्रिम कार्यवाही प्रचलित कर दिए है। दबंग सिपाही इर्शाद ने अपने को घिरता देख दूसरे ब्यक्ति को ठेकेदार बना दिया और उसी के नाम से पेंड काटने के तीसरे दिन जुर्माना करवा दिया। देखना यह भी है कि आम जनता के द्वारा ऐसे कृत्यों पर लम्बा चौड़ा जुर्माना व कड़ी कार्यवाही की जाती है। पर थानगांव मे तैनात दबंग सिपाही इर्शाद के द्वारा वनबिभाग का बेशकीमती शीशम का प्रतिबंधित पेंड निजी कार्य के लिए चोरी से काटे जाने के प्रकरण मे कार्यवाही हो पाएगी या फिर लीपापोती।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

9
645 views    0 comment
8 Shares

आर्यावर्त बैंक में देर से आते कर्मचारी खाताधारकों से करते बदसलूकी नहीं देते सही जानकारी    
 

सीतापुर : जिले के मानपुर आर्यावर्त बैंक में देर से आते कर्मचारी खाताधारकों से करते बदसलूकी नहीं देते सही जानकारी
तहसील बिसवां के मानपुर में आर्यावर्त बैंक है वहां के कर्मचारी देर से आते हैं जिसके कारण आर्यावर्त बैंक के खाताधारकों को परेशानी होती है आर्यावर्त बैंक के शाखा प्रबंधक व उनका स्टाप समय से नहीं आता  खाता धारकों से सही से बात करना तो दूर खाता धारकों को डांट कर भगा देते हैं और उनसे कहते हैं कि आज नहीं कल आना और खाता धारक बैंक के चक्कर लगा लगा कर  परेशान  हो जाते हैं आखिर क्या होगा जनता का एक तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार लगातार आदेश दे रही कि जनता से अधिकारी व कर्मचारी बदसलूकी न करें लेकिन मानपुर  आर्यावर्त बैंक के कर्मचारी मोदी सरकार की नीतियों का ठेंगा दिखा रहे हैं और ब़ैक में दलालों का बोलबाला चलता है और जब खाता धारक पैसा निकालने जाता है तो उसका पूरा दिन पैसा निकालने में ही चला जाता है आखिर ऎसा क्यों मानपुर आर्यावर्त बैंक शाखा के कर्मचारियों पर क्या कोई कार्यवाही होगी जो कि खाता धारकों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं और बैंक खोलने का कोई सुनिश्चित समय नहीं है

..........
4
1142 views    0 comment
4 Shares

सिपाही ने चोरी से कटवाया शीशम के सरकारी पेंड


सीतापुर : जिले के थानगांव थाने मे सिपाही के पद पर तैनात पुलिस कर्मी इर्शाद ने मंगलवार की रात्रि थाना क्षेत्र के अलग अलग स्थानों पर वन बिभाग की भूमि पर लगे बेशकीमती शीशम के प्रतिबंधित पेंड़ो को अपने निजी कार्य के लिए रातो रात कटवाकर थाने के पास ही एक मिलने वाले के घर मे सिपाही इर्शाद के द्वारा कटवाई गई शीशम की लकड़ी को छुपा दिया। सिपाही इर्शाद के द्वारा कटवाई गई लकड़ी भी चालिस कुन्टल के करीब होना बताया जाता है। मुखबिरी के माध्यम से जानकारी लगने पर वन क्षेत्राधिकारी अपनी टीम के साथ थानगांव पहुँचकर सभी लकड़ी सहित ट्रक्टर ट्राली को कब्जे मे लेकर अग्रिम कार्यवाही प्रचलित कर दिए है। देखना यह की आम जनता के द्वारा ऐसे कृत्यों पर लम्बा चौड़ा जुर्माना व कड़ी कार्यवाही की जाती है। थानगांव मे तैनात सिपाही इर्शाद के द्वारा वनबिभाग के बेशकीमती शीशम के प्रतिबंधित पेंड निजी कार्य के लिए काटे जाने के प्रकरण मे कार्यवाही हो पाएगी या फिर लीपापोती।

..........
0
248 views    0 comment
2 Shares


जिलाधिकारी महोदय के अल्टीमेटम का जमकर उड़ा मजाक आवारा पशुओं का तांडव जारी 

सीतापुर : जिले के विकासखंड सकरन की ग्राम पंचायत दुगाना का है जहां जिलाधिकारी महोदय के अल्टीमेटम के बाद ग्राम वासियों ने गांव के किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे आवारा पशुओं को ग्राम वासियों ने पकड़ कर के गांव के विद्यालय में एकत्रित किया और जिसकी सूचना ग्राम वासियों ने ग्राम प्रधान रामचंद्र ग्राम विकास अधिकारी अर्पित गुप्ता और सकरन खंड विकास अधिकारी रजनीश कुमार शुक्ला को दी लेकिन ग्राम प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी और खंड विकास अधिकारी ने ग्राम वासियों को आवारा पशुओं से निजात दिलाने के बजाय जिलाधिकारी महोदय के आदेश को ताख में रखकर उल्टे ग्राम वासियों को ही धमकाने लगे खंड विकास अधिकारी महोदय किसानों को धमकाने तक ही सीमित नहीं रहे आवारा पशुओं को एकत्रित करने वाले किसानों के खिलाफ f.i.r. कराने की सूचना भी दे डाली ग्रामवासी दिनेश, बैजनाथ, विनोद, प्रमोद, अशोक, शिवम, पंकज, संदीप, अनूप, रिंकू, श्री केशन, कमलेश, अरविंद कुमार, सुकरू, गोविंद, श्री राम, मनोहर, दिग्विजय, छोटेलाल, कमलेश, राम लखन, संत शरण, राजकुमार, अजीत, विनोद, रामेंद्र, विनय, रमेश, आसाराम, अजीत, मुलायम, रमेश, विपिन, नागेश्वर, रामचंद्र, छोटेलाल, श्री कृष्ण, मालती, भगवानदीन, कमलेश, दिव्यांशु, रामचंद्र, दुर्जन, अर्जुन, दिलीप, रामहित, राम भूखंन, अमित गुप्ताआदि किसानों ने लगभग 250 आवारा पशु घूम रहे पशुओं को गांव के विद्यालय में एकत्रित किया लेकिन ग्राम विकास अधिकारी और खंड विकास अधिकारी और प्रधान ने किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे पशुओं की व्यवस्था न करने के बजाए किसानों को ही धमकी दे डाली जबकि जिलाधिकारी महोदय का आदेश था कि किसी ग्राम पंचायत में अगर आवारा पशु घूमते मिले तो उसके जिम्मेदार ग्राम प्रधान ग्राम विकास अधिकारी और खंड विकास अधिकारी और लेखपाल होंगे लेकिन दुगाना ग्राम पंचायत में जिलाधिकारी महोदय के आदेशों का मजाक उड़ाया गया अब देखना यह है क्या जिलाधिकारी महोदय की बातें सिर्फ हवा हवाई थी या इन सभी कारवाही यों को धरातल पर भी लाया जाएगा या इसी तरीके से जिलाधिकारी महोदय के आदेशों की अवहेलना ग्राम प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी और खंड विकास अधिकारी करते रहेंगे।

..........
3
1201 views    0 comment
2 Shares

एन डी समाज सेवा संस्था द्वारा गरीब लोगों को कम्बल वितरित किए गए*

 सीतापुर : जिले के  रेउसा मे  प्रदेश भर में लगातार ठंड  बढ़ने के कारण लोग ठिठुरने को मजबूर हैं ऐसे में जिले के विकासखंड रेउसा असहाय ,गरीब लोगों को एन डी समाजसेवी संस्था के द्वारा कंबल बांटने का पुनीत कार्य किया गया। जिसमे संस्था के अध्यक्ष दीपक मिश्रा गरीब लोगों के बीच में जाकर कंबल बांटे   
कंबल मिलने के बाद लोगों में खुशी का माहौल देखने को मिला
इससे पहले ऐसे सामाजिक कार्य करते रहते हैं जैसे कि गौ माता को अपना जीवन यापन करने के लिए  पदाधिकारियों ने गौ माता को इलाज व भूखा प्यासा ना रहने का संकल्प लेकर सैकड़ों गौ माता को जीवन यापन करने के लिए चारा और पानी देकर गौ माता सेवा अभियान लगातार  जारी हैं।

..........
36
1258 views    0 comment
1 Shares

बस्ती  पुल का एप्रोच धंसने से राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है 



महादेवा - महादेवा विधानसभा में कुदरहा ब्लाक अंतर्गत गोसइसी सरयू नदी की सोती में बने पुल का एप्रोच धसने से एक भारी भरकम गड्ढा हो गया जिससे माझा क्षेत्र के जनता को आवागमन करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं जहाँ जरा सी चूक राहगीरों पर भारी पड़ सकता हैं क्षेत्र वासियो का कहना है कि इसकी शिकायत मुख्यमंत्री हेल्प लाइन नम्बर पर ऑनलाइन दर्ज कराया गया है एवं जनप्रतिनिधियों से कई बार किया गया लेकिन छः माह का समय बीत जाने के बाद भी किसी ने सुधि नही ली हर बार जनता की आवाज दबा दी जाती है और क्षेत्र की जनता के साथ किसी बड़े अनहोनी का इंतजार कर रहे हैं
ग्राम प्रधान कपिल देव यादव ने बताया कि गोसइसीपुर चारकैला संपर्क मार्ग पर सरयू नदी कि सोती में बने पुल का अप्रोच बरसात के मौसम में सरयू का जलस्तर बढ़ने के उपरांत इसका भी जलस्तर काफी बढ़ जाने के कारण पुल के दक्षिण तरफ का अप्रोच लगभग दस फुट तक धस गया हैं जिससे माझा क्षेत्र के जनता का आवागमन बाधित हो गया है यह सम्पर्क मार्ग ब्लाक मुख्यालय व जिला मुख्यालय को जोड़ने का मुख्य मार्ग हैं अगर जिम्मेदार इसी तरह मौन साधे रहेंगे तो राहगीरों के साथ कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकता हैं 
राजिंदर मौर्या ने बताया कि तीन दिन पहले पुल के धसे अप्रोच में एक बाइक सवार अपनी बाइक लेकर गिर गया था जिसको ग्रामीणों के मदद से रस्से के सहारे किसी तरह बाहर निकाला गया गरीमत रहा की उसको गंभीर चोट नही आयीं नही तो मामला कुछ और ही हो सकता था 
परमात्मा चौरासिया ने बताया कि इस समस्या से जनप्रतिनिधियों को कई बार अवगत कराया गया लेकिन सब लोग क्षेत्र की जनता की समस्याओं को दरकिनार कर अपने प्रचार प्रसार में ब्यस्त हैं और किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहे हैं इन्होंने बताया कि गाँव के कुछ लोग अपने पशुओं को चराने के लिए लेकर जा रहे थे कि एक भैंस उस गढ्ढे में गिर गयी जिसको स्थानीय लोगो की मदद से रस्से के सहारे किसी तरह बाहर निकाला गया तब जाकर उस बेजुबान पशु की जान बच पायी
 क्षेत्र के दिलीप गुप्ता, नंदराम चौरासिया, चंद्रभान चौरासिया, विक्रम चौरसिया, श्रीराम यादव, महेश शाहनी,राजिंदर निषाद,राम पलट यादव,अनुज यादव,राजेश कन्नौजिया, पुण्यमाषी निषाद,आदि लोगो ने प्रशासन से मांग किया है जल्द से जल्द इस एप्रोच का मरम्मत किया जाए जिससे क्षेत्र की जनता का आवागमन पूर्व की तरह बहाल हो सके और इस समस्या से छुटकारा मिल सके |

..........
22
1730 views    0 comment
19 Shares