logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Krishn bihari awasthi
All India Media Association

सीतापुर :जिले के थाना क्षेत्र रेउसा अन्तर्गत एक गांव मे लम्बे समय से मुख्य चकमार्ग पर दबंगों का था कज्बा ग्राम प्रधान के प्रयास तथा शासन प्रशासन के हस्तक्षेप से हटवाया गया अवैध कब्जा मनरेगा के तहत पटाई गई सड़क।
थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेउता के मजरा केवलपुरवा के दक्षिण को ग्राम पकौरी को जोड़ने तथा लोगो को अपने खेतों मे कृषि कार्य के लिए जुताई आदि के लिए चकबंदी मे चकमार्ग छोड़ा गया था जो अभी भू माफिया के कब्जे था
जानकारी के मुताबिक सन् 1973 मे तहसील बिसवां के गांव सेउता मे चकबंदी की शुरुआत हुई थी और चकबंदी का कार्य 1977 मे फाइनल हो गया था चकमार्ग तो छूट गया लेकिन गांव के एक जमीदार तालिब अली ने जबरन उस पर कब्जा कर रखा था जमीदारी अधिनियम लागू होने से सरकारी तौर पर तो जमीदारी समाप्त हो गई लेकिन सेउता के जमीदार तालिब अली की जमीदारी कायम रही और तमाम सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा बदस्तूर जारी रहा ग्रामीणो तथा चकमार्ग के आस पास के खेत मालिको ने चकमार्ग कब्जामुक्त के तमाम प्रयास किये लेकिन तालिब अली उर्फ गुड्डू मिर्जा पुत्र गालिब अली के दबंग रवैये के आगे सारे प्रयास बिफल रहे सरकार बदली सरकार के काम करने का तरीका बदला गांव की भी सरकार बदली सेउता ग्राम पंचायत की प्रधान अनीता पत्नी नन्दराम गौतम प्रधान बनी लोगो ने एक बार फिर रास्ते को कब्जामुक्त करने के लिए प्रयास करना शुरू किया उधर प्रदेश की योगी सरकार ने भी अवैध कब्जेदारो से सरकारी जमीन खाली कराने के निर्देश दिये जनता की शिकायत तथा सरकारी आदेश का अनुपालन करते हुए क्षेत्रीय बिधायक के सहयोग से ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नन्दराम गौतम ने कार्यवाही शुरुकर तहसील को अवगत कराया इस पर क्षेत्रीय लेखपाल राकेश यादव ने पैमाइश की। पूरा चकमार्ग तालिब अली के खेत मे पड़ा। ग्राम पंचायत ने मनरेगा के तहत स्टीमेट पास कराकर उस पर तत्काल कच्ची ड़क पटाई करा दी सड़क पटाई के दौरान तालिब अली ने कार्य को अवरुध करने की पूरी कोशिश की लेकिन प्रशासन के आगे एक न चली यही नही तालिब अली ने अम्बेडर सरोवर निर्माण कार्य को भी रुकवाने के प्रयास किये वहां भी भू माफिया तालिब अली ने अबैध कब्जा कर रखा था कार्य कर रहे मजदूरो को डराया धमकाया अनुसूचित जाति के मजदूरो को मारा पीटा जिसमे तीन मजदूर घायल भी हुए एक मजदूर पर भू माफिया तालिब अली चाकू से जान लेवा हमला किया जैसा कि रामसेवक ने शिकायत मे दर्शाया है ।घायल रामसेवक पुत्र बांके की शिकायत पर तालिब अली के खिलाफ जान से मारने की धमकी दलित उत्पीड़न जैसी संगीन धाराओ मे मुकदमा पंजीकृत हुआ है लेकिन मुल्जिम तालिब अली अपनी ऊंची पहुंच के बदौलत आज भी खुलेआम घूम रहा है जांच चल रही है दबंग मुल्जिम के बाहर होते हुए निष्पक्ष जांच हो इस पर भी सवाल उठ रहा है भू माफिया से चकमार्ग कब्जामुक्त कर रास्ता बन जाने से ग्रामीण सरकार तथा पुलिस प्रशासन ग्राम प्रधान की काफी सराहना कर रहे है ।

..........
0
0 views    0 comment
1 Shares

गाजेबाजे के साथ निकली शिव जी की बारात।


जहांगीराबाद में नवनिर्मित श्री रोहिताय महादेव मन्दिर में हुई प्राणप्रतिष्ठा।


बारात में शामिल भगवान की झाकियों ने मन मोहा।


हजारों भक्तों ने भण्डारे में शामिल हो ग्रहण किया प्रसाद।


  सीतापुर : विगत पांच दिनों से जहांगीराबाद कस्बे के पश्चिम मुहल्ले में नवनिर्मित श्री रोहिताय महादेव मन्दिर के प्रांगण में चल रहे शिव परिवार की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में अंतिम दिन शनिवार को धूमधाम के साथ भगवान शिव जी की बारात निकाली गयी जो मवासेपुर गांव स्थित दोनों शिव मन्दिर,किवानी नदी के तट पर स्थित श्री करुणेश्वरनाथ महादेव मन्दिर व जहांगीराबाद में स्थित श्री चन्द्रशेखर महादेव प्राण प्रतिष्ठित शिव मंदिरों से होते हुये वापस श्री रोहिताय महादेव मन्दिर तक पहुंची जहां विधि विधान और वैदिक रीति से मंत्रोच्चार के बीच आचार्यों पं० व्यास जी मिश्रा,राम विजय पाण्डेय, शुभम पाण्डेय व पं० सुरेश प्रकाश गौड़ ने मन्दिर में भगवान शिव, माता पार्वती, गणेश व कार्तिकेय जी तथा नंदी सहित श्री हनुमानजी की प्रतिमाओं को स्थापित कर प्राण प्रतिष्ठा करायी।

              मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री हीरा ठाकुर उपाध्यक्ष राज्य पिछड़ा आयोग ने पहुंचकर मूर्तियों को मंदिर में प्रतिष्ठित कराने में सहयोग किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में भगवान भोलेनाथ के भक्त महिला, पुरुष और बच्चे बारात में शामिल हुये जो ढ़ोल नगाड़ों की धुन पर नाचते गाते अबीर गुलाल उड़ाते उत्साह के साथ चल रहे थे।

             शनिवार अपराह्न आचार्यों ने यजमानों से मूर्तियों और स्थापित वेदियों की विधिवत पूजा अर्चना करायी उसके बाद बड़े ही धूमधाम के साथ विविध झांकियों को ट्रैक्टर ट्रालियों पर सजाकर शिव बारात निकाली गयी जिसमें भारी संख्या में भक्तों ने भाग लिया। दोपहर बाद 2:45 बजे मूर्तियों को मन्दिर के अन्दर स्थापित और प्राण प्रतिष्ठित किया गया।पूरा परिसर भगवान भोलेनाथ के जयकारों से गुंजायमान हो गया।

 मूर्तियों की प्राणप्रतिष्ठा के उपरान्त शुरू हुये विशाल भण्डारे में देर रात तक हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया

कार्यक्रम के मुख्य यजमान राकेश कुमार नंद अनुराग पाठक उमेश गौड़ विशाल कुमार नंद नीरज कुमार सुरेश विश्वकर्मा, श्याम कुमार गौड़, राम किशोर अवस्थी, , बेचेलाल विश्वकर्मा, पप्पू, सुरेश महाराज शम्भु विशुकर्मा कमलेश कुमार गौड़ राजीव नंद श्रीकेसन वेद प्रकाश रितिक जायसवाल प्रशांत जायसवाल संजय प्रधान रमाकांत प्रधान लौकुश निषाद शिवम् गुप्ता अमन श्रीवास्तव राजेश नंद अशीस गुप्ता सहित क्षेत्र भर के श्रद्धालु जन व काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे।

..........
16
748 views    0 comment
1 Shares

जहांगीराबाद कस्बे में श्री रोहिताय महादेव मंदिर के जीर्णोद्धार व प्राण प्रतिष्ठा के लिए निकाली गई भव्य कलश शोभायात्रा

सीतापुर : जहांगीराबाद कस्बे में श्री रोहिताय महादेव मंदिर के जीर्णोद्धार व प्राण प्रतिष्ठा के लिए निकाली गई भव्य कलश शोभायात्रा।
जहांगीराबाद में पश्चिम मोहल्ला ट्रांसफार्मर के पास स्थित शिव मंदिर का जीर्णोद्धार व शिव परिवार की मूर्ति स्थापना व प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है जिसके पांच दिवसीय कार्यक्रम हेतु केवानी नदी के घाट से जल कलश भरे गए।
विधि-विधान पूर्वक किए जा रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है।
कार्यक्रम के मुख्य यजमान राकेश कुमार नंद यज्ञाचार्य पंडित व्यास जी मिश्र कनाओजी लाल पांडे राम विजय पांडे शुभम पांडे सुरेश महराज व कथावाचक पंडित गिरजेश शुक्ल द्वारा पूजा अनुष्ठान किया गया।
अनुष्ठान के शुभारंभ पर निकाले गए कलश सोभा यात्रा में उमेश गौड़ विशाल कुमार नंद नीरज कुमार सुरेश विश्वकर्मा, श्याम कुमार गौड़, राम किशोर अवस्थी, अनुराग पाठक, बेचेलाल विश्वकर्मा, पप्पू, सुरेश महाराज शम्भु विशुकर्मा कमलेश कुमार गौड़ राजीव नंद श्रीकेसन वेद प्रकाश रितिक जायसवाल प्रशांत जायसवाल रामू नाग संजय प्रधान रमाकांत प्रधान लौकुश निषाद शिवम् गुप्ता अमन श्रीवास्तव राजेश नंद अशीस गुप्ता सहित क्षेत्र भर के श्रद्धालु जन व थाना सदरपुर चौकी इंचार्ज मनोज सिंह दीवान अमर बहादुर व काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे।

..........
21
596 views    0 comment
0 Shares

पत्रकारों ने कियावृक्षारोपण

सीतापुर। पर्यावरण दिवस के अवसर पर रामकोट पत्रकार संघ एवं पत्रकार एकता संघ के पदाधिकारियों ने मिलकर रामकोट के गंगा सागर तीर्थ स्थल पर वृक्षारोपणकर किया गया। दूसरे लोगों को भी पर्यावरण के प्रति सचेत रहने का आह्वान किया। बताते चलें कि हर साल की भांति इस साल भी पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जा रहा है। यह 100 से अधिक देशों में मनाया जाता है। जिसकी घोषणा संयुक्त राष्ट्र महासभा के द्वारा 1972 में की गई थी। पहली बार 1974 में यह विशेष थीम के साथ मनाया गया था। ताकि लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जा सके। रविवार को पर्यावरण दिवस के अवसर पर रामकोट कस्बे के पत्रकारों ने वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर पत्रकार एकता संघ प्रदेश मंत्री अनुरुद्ध कुमार व रामकोट पत्रकार संघ के संरक्षक समी अहमद ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए ,और उसकी सही प्रकार परवरिश करनी चाहिए। रामकोट पत्रकार संघ अध्यक्ष मंगल प्रसाद बाजपेई ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा हम सबकी जिम्मेदारी है। यदि पर्यावरण का संतुलन बिगड़ गया तो मानव जीवन खतरे में पड़ जाएगा। नवल किशोर ने कहा पर्यावरण दिवस हमें पर्यावरण के प्रति सजग रहने का संदेश देता है। पर्यावरण दिवस पर सिर्फ पौधे लगा देने मात्र से कुछ नहीं होता बल्कि जो पौधे लगाए गए हैं, उनकी देखभाल होना भी अति आवश्यक है। तथा उपाध्यक्ष सौरभ मिश्रा ने कहा कि पर्यावरण को शुद्ध रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। पेड़ पौधे पर्यावरण का संतुलन बनाए रखते हैं। मानव जीवन के लिए आवश्यक गैस ऑक्सीजन पौधों से ही प्राप्त होती है। जो जीवन के लिए बहुत ही महत्त्वपूर्ण है।
कोषाध्यक्ष मो0 तार बाबू ने बताया कि पर्यावरण जलवायु, स्वच्छता, प्रदूषण तथा वृक्ष सभी को मिलाकर बनता है, और ये सभी चीजें यानी कि पर्यावरण हमारे दैनिक जीवन से सीधा संबंध रखता है और उसे प्रभावित करता है। मानव और पर्यावरण एक-दूसरे पर निर्भर होते हैं। पर्यावरण जैसे जलवायु प्रदूषण या वृक्षों का कम होना मानव शरीर और स्वास्थय पर सीधा असर डालता है। मानव की अच्छी-बूरी आदतें जैसे वृक्षों को सहेजना, जलवायु प्रदूषण रोकना, स्वच्छाता रखना भी पर्यावरण को प्रभावित करती है। मानव की बूरी आदतें जैसे पानी दूषित करना, बर्बाद करना, वृक्षों की अत्यधिक मात्रा में कटाई करना आदि पर्यावरण को बूरी तरह से प्रभावित करती है। जिसका नतीजा बाद में मानव को प्राकर्तिक आपदाओं का सामना करके भुगतना ही पड़ता है। इस मौके पर रामकोट पत्रकार संघ के संरक्षक शमी अहमद, अध्यक्ष मंगल प्रसाद बाजपेई, उपाध्यक्ष सुनीत अग्निहोत्री, उपाध्यक्ष सौरभ मिश्रा, विधि सलाहकार /जिला उपाध्यक्ष सन्तोष कुमार राव, , महामंत्री अनूप मिश्रा, संगठन मंत्री रियाज सिद्धिकी, महासचिव विशाल भारती,मीडिया प्रभारी चंदन कश्यप, कोआर्डिनेटर महेंद्र कुमार राज,सचिव कमलेश भदौरिया, उपसचिव रजनीश कुमार,अखिलेश गौतम,शुभम बाजपेई तथा रामकोट थाने के उपनिरीक्षक सत्य पाल सिंह, व अस्मित भारती,रामकोट प्रधान प्रतिनिधि आँसू वर्मा समाज सेवी अहमद आदि मौजूद रहे।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares

*सीतापुर में मेन्था आयल की टंकी फटने से चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हालत गंभीर*

*महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम उमरिया गांव में हुई घटना*

*घायलों को स्थानीय समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महमूदाबाद अस्पताल में भर्ती कराया गया

सीतापुर : जिले की तहसील महमूदाबाद क्षेत्र के ग्राम उमरिया में आज मेन्था आयल की टंकी फटने से चार लोग हुए जख्मी
गांव के बाहर लगी मेंथा आयल टंकी अचानक फट गई। खेत में काम कर रहे दो लोग और रोड़ पर निकल पड़े चाचा भतीजे इसकी चपेट में आ गए। हादसे में झुलसे ग्रामीणों में दो लोगों की हालत गंभीर फिलहाल सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां डॉक्टरों ने दो लोगों को लखनऊ रिफर कर दिया झुलसे लोगों में दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है जिनका इलाज लखनऊ प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम उमरिया में मंगलवार रात्रि करीब 12:30 बजे हादसा हुआ।
ग्राम के उत्तर बच्चूलाल यादव के खेत में पिपरमेंट की पेराई हो रही थी। पिपरमेंट की टंकी अचानक तेज धमाके के साथ मेंथा आयल की टंकी फट गई। खौलते तेल की चपेट में कोकई उर्फ नौत यादव (55) कुंदन यादव (30 ) भाई प्रधान मनोज यादव पवन कुमार चक्रवती (32) पुत्र सरबजीत और नैपाल यादव (45) पुत्र बच्चू लाल चपेट में आ गए। चीख-पुकार सुनकर गांव के लोग दौड़ पड़े अफरातफरी मची हुई है

..........
6
1012 views    0 comment
0 Shares

चालक-परिचालक की मनमानी।

जहांगीराबाद में नहीं रोकते रोडवेज की बसें।

यात्रियों को डग्गामार वाहनों का लेना पड़ता सहारा।

परिचालक मनमानी कर राजस्व का कर रहे नुकसान।



सीतापुर: सीतापुर-बहराइच मार्ग पर बिसवां और रेउसा बीच बसे जहांगीराबाद कस्बे में बहराइच से सीतापुर व दिल्ली तक जाने वाली बसों तथा रेउसा से लखनऊ तक जाने वाली रोडवेज की अनुबंधित बसों के चालक परिचालक अपनी मनमानी के चलते यात्रियों द्वारा चौराहे पर खड़े होकर रुकवाने के बावजूद बसों को नहीं रोकते आप चाहे जितनी इमरजेंसी में क्यों न हों। इस मार्ग पर यात्रियों के सुविधा के लिये रोडवेज विभाग ने इतनी अधिक संख्या में रोडवेज बसों का संचालन शुरू कराया है लेकिन चालक व परिचालक अपनी मनमानी से बसों में सवारियां न बैठाकर विभाग के राजस्व को भी चूना लगा रहे हैं।
बताते चलें कि गेट आफ गांजर कहे जाने वाले जहांगीराबाद कस्बे में काफी समय पहले दो बसें सीतापुर डिपो तथा कैसरबाग डिपो की रात्रि निवास कर सुबह प्रस्थान करती थीं जिनसे लोग सीतापुर व लखनऊ जाकर अपने कार्य करने के बाद वापस घर पहुंच जाते थे लेकिन परिचालकों द्वारा रात्रि में यात्रियों के टिकट न बना कर पैसा वसूल लिया जाता था जिससे राजस्व की कमी के कारण यह दोनों बसें काफी समय पहले ही विभाग ने बंद कर दी थीं। इधर भाजपा सरकार ने चहलारी घाट पर पुल बन जाने से भारी संख्या में बहराइच से सीतापुर व दिल्ली के लिये बसें चलवायीं तथा कैसरबाग डिपो की लगभग डेढ़ दर्जन अनुबंधित बसों का संचालन शुरू किया लेकिन जहांगीराबाद में बसें न रुकने से यात्रियों को मजबूरी में डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पड़ता है जो जोखिम भरा होने के साथ ही मनमाना किराया भी देना पड़ता है। चालक परिचालक जब चाहते हैं तभी बसें रुकवाते हैं और बस यदि रोक भी ली तो बिना गया गेट खोले ही पहले खिड़की से झांककर पूछते हैं कि कहां जाना है।अगर सीतापुर या दिल्ली के अलावा बिसवां मुख से निकला तो बिना बस रोके सीधे चले जाते हैं। यात्री बेबस हो सिर्फ हताशा भरी नजरों से देखते रह जाते हैं।आखिर कब होगी इन पर कार्यवाही.........??
गत शुक्रवार को जहांगीराबाद निवासी शिवम गुप्ता अपने परिवार के साथ दिल्ली जाने के लिये जहांगीराबाद मुख्य चौराहे पर बने मंदिर के सामने खड़े होकर बस का इंतजार कर रहे थे।थोड़ी देर बाद बस तो आयी परन्तु परिचालक और चालक ने हांथ देने के बाद भी बस नहीं रोकी।इसी प्रताप शशांक श्रीवास्तव लखनऊ जाना चाहते थे किन्तु बस नहीं रुकी और डग्गामार वाहन से काफी देर बाद बिसवां पहुंचे। इसी प्रकार आये दिन दर्जनों यात्री परेशान होते रहते हैं। कस्बा सहित दर्जनों क्षेत्रीय लोगों ने रोडवेज विभाग के उच्चाधिकारियों से जहांगीराबाद कस्बे में रोडवेज बसों को रोके जाने का आदेश जारी किये जाने की मांग की है।

..........
5
885 views    0 comment
0 Shares

ग्राम सभा मे फर्जी कार्यो से दस लाख का घोटाला

सीतापुर :पंचायत चुनाव के पश्चात ग्राम सभाओं में वर्तमान सरकार के द्वारा दी जाने वाली जन सुबिधाओं में ग्राम प्रधान व पंचायत सचिवों के द्वारा जमकर घोटाला किया जा रहा है। जिससे जन कल्याण कारी योजनाएं जिम्मेदारों की मदद से भृस्टाचार की भेंट चढ़ती जा रही है। ऐसा ही एक प्रकरण रेउसा बिकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम सभा राजपुर क्योटाना का संज्ञान मे आया है। जहाँ दिसम्बर 2022 मे रोड़ा राबिस के नाम पर रुपए 72083 की फर्जी धनराशि निकाली गई। और फरवरी 2022 मे 136442 रुपए की धनराशि फर्जी तरीके से प्राथमिक विद्यालय क्योटाना व हैण्डपम्प रिबोर होने के नाम से निकाली ली गई। इतना ही नहीं इसी वर्ष के मार्च माह मे रुपए 52960 की रकम हैण्डपम्प रिपेयरिंग व एडमिनिस्ट्रेटिव के नाम से निकाली गई है। वर्ष 2022 के अप्रैल माह मे रुपए 118678 की धनराशि एडमिनिस्ट्रेटिव व ट्वायलेट मेन्टीनेंस प्राइमरी विद्यालय राजपुर के नाम से निकाली गई है। उक्त कार्यों के नाम से निकाली गई सरकारी धनराशि का जिम्मेदारों द्वारा बंदरबांट होना बताया जाता है। नाम गोपनीय रखने की शर्त पर कुछ ग्राम वासियो ने पारदर्शिता पूर्वक जाँच कर उचित कार्यवाही करने की मांग कर रहे है। खण्ड बिकास अधिकारी रेउसा रजनीश कुमार ने बताया की जांच कर उचित कार्रवाही की जाएगी।

..........
13
290 views    0 comment
1 Shares

अवैध कब्जेदारों से मुक्त कराया चकमार्ग

सीतापुर -रेउसा बिकास खण्ड क्षेत्र में शासन की मंशानुरूप प्रदेश भर में अवैध रूप से अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है इसी क्रम में ग्राम पंचायत स्तर पर भी अवैध कब्जे को मुक्त कराया जा रहा है जिसमें बंजर जमीन नवीन पर्ती मरघट ‌चकमार्ग आदि को खाली कराया जा रहा है ग्राम पंचायत ईरापुर सुतौली में क्षेत्रीय लेखपाल रामलखन व प्रधान नटनागर यादव ने ग्रामवासियों के सहयोग से पैमाईश कराकर अवैध कब्जे से चकमार्ग मुक्त कराकर मनरेगा के तहत पटवाने का कार्य शुरू किया गया प्रधान ने बताया कि ग्राम पंचायत में सभी सरकारी भूमि अधिग्रहण ‌को मुक्त कराकर शासन की योजनाओं के अनुसार खेल मैदान, मनरेगा हर्बल पार्क , जैसी योजनाओं पर काम किया जायेगा

..........
10
1172 views    0 comment
1 Shares

सीतापुर : सकरन में रविवार की दोपहर अज्ञात कारणों के चलते एक घर में लगी आग ने देखते ही देखते अन्य घरों को भी अपनी चपेट मे ले लिया इस अग्निकांड में करीब दो दर्जन से ऊपर घर जलकर राख हो गये आग में करीब पच्चास लाख की कीमत का सामान जलकर राख हो गया वहीं आग में दो बकरियां जिंदा जल गयी तथा एक ब्यक्ति घायल हो गया सूचना के दो घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाडी तब तक ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा चुका था |
कस्बा व थाना सकरन निवासी कल्लू राजपूत के घर रविवार की दोपहर करीब एक बजे अचानक आग लग गयी देखते ही देखते आग ने बिकराल रूप धारण करते हुये बदलू,सुंदर,शिवबालक,प्रकाश,विनोद,बाबू,सुरेश,खगेश्वर,उमेश,बीरेन्द्र,सकटू,दिनेश,झुर्रीलाल,अवधे,मुनीजर,पप्पू,संजय,सज्जन,किशुनकुमार,राकेश,मंसुखा,नईम,छोट्टा,भगानी,सत्यनारायण,रिंकू,गुफरान, आदि के घरों को जलाकर राख कर दिया इस अग्निकांड में संदीप की दो बकरिया जिंदा जल गयी वहीं विनोद महरा आग में झुलसकर घायल हो गया इस आग में कपडा, बर्तन,जेवर,अनाज नकदी समेत करीब पच्चास लाख से ऊपर के नुकशान का अनुमान लगाया जा रहा है सूचना पाकर मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल बृजेश वर्मा, ने लोगों के नुकशान का आकलन कर आर्थिक मदद दिलाये जाने की बात कही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घायलों का प्राथमिक उपचार किया सूचना के दो घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेट की गाडी तब तक ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा चुका था।

..........
16
1286 views    0 comment
0 Shares

*प्राथमिक विद्यालय के जिम्मेदार अध्यापक बच्चों के भविष्य के साथ कर रहे खिलवाड़*



सीतापुर /बिकास खण्ड रेउसा के अंतर्गत ग्राम पंचायत ईरापुर सुतौली के जिम्मेदार अध्यापक कर रहे बच्चों के भविष्य से खिलवाड़-एक ओर जहां योगी सरकार उत्तर प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए दृढ़ संकल्पित है तो वहीं रेउसा क्षेत्र के ग्राम पंचायत ईरापुर सुतौली में तैनात अध्यापक इससे बेखबर हैं अचानक प्रधान नटनागर यादव के द्वारा निरीक्षण किया गया तो आंगनबाड़ी कार्यकत्री राजकुमारी व सहायिका नदारद मिलीं 0 से 3 वर्ष तक के बच्चों की‌ निगरानी करनी होती है विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक अचल दीक्षित उपस्थित पंजिका पर हस्ताक्षर कर गायब मिले ऐसे में स्कूल चलो अभियान कैसे सफल होगा कैसे इन नौनिहालों बच्चो का भविष्य उज्ज्वल होगा ग्रामवासियों में कमलेश ,अजय , राजेंद्र , जगदीश , आदि से पूछा गया तो उन लोगों ने बताया प्राथमिक विद्यालय ईरापुर सुतौली में अक्सर अध्यापक गायब रहते हैं प्रधानाध्यापक अचल दीक्षित से जब बात की गई तो उन्होंने सरकारी काम का हवाला देकर पल्ला झाड़ लिया| ऐसे ईरापुरसुतौली विद्यालय के भ्रष्ट अध्यापक भाजपा सरकार को धूमिल करने में लगे हैं और विद्यार्थियों के आने वाले भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

..........
15
364 views    0 comment
1 Shares

सीतापुर जिले के विकास खण्ड रेउसा इलाके में
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार चाहे लाख दिवे क्यों न कर ले किन्तु उनके ही मातहत कर्मचारी पलीता लगाने से बाज नहीं आते है। हम बात करते है खण्ड शिक्षा क्षेत्र रेउसा के कुछ गांजरी क्षेत्र मे शिक्षा ब्यवस्था की। जहाँ शिक्षकों द्वारा क्षेत्रीय होनहारों के भविष्य से खिलवाड़ कर उनकी जिन्दगी बर्वाद करने का काम किया जा रहा है। जिसके बदले सरकार उन्हें मोटा बेतन भी दे रही है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सुबह ग्राम सभा सीपतपुर मे स्थित प्राथमिक विद्यालय मे 8:01 बजे तक आठ मे से मात्र तीन ही शिक्षक पहुंचे थे। 8:23 बजे प्राथमिक विद्यालय ग्राम सभा रंडा कोंडर मे 5 बच्चे शिक्षकों का इंतजार करते मिले बच्चों से जानकारी करने पर पता चला कि शिक्षक गण 10:00 बजे तक ही विद्यालय पहुंचते हैं। 8:36 बजे तक
विद्यालय में दो बच्चे मास्टर साहब की कुर्सी पर बैठे हुए पाए गए जानकारी करने पर बच्चों ने बताया गुरुजी कभी कभार ही आते हैं। 8:50 बजे तक प्राथमिक विद्यालय ग्राम सभा बैजवारी मे 5-6 बच्चे विद्यालय से बाहर टहलते हुए मिले यहां किसी भी शिक्षक की उपस्थिति नहीं हुई थी। विद्यालय के आसपास के निवासी ग्रामीणों ने बताया जिन मास्टर साहब के सहारे सैकड़ों बच्चों का भविष्य टिका हुआ है। वह मास्टर साहब सरकार से मोटा वेतन लेकर महज खाना पूर्ति करने के लिए कभी कभार ही विद्यालय पहुंचते हैं। जबकि उन्हें समया अनुसार नियमित विद्यालय पहुंच कर बच्चों को शिक्षा देने की जिम्मेदारी दी गई है। जिसके बदले सरकार उन्हें मोटा वेतन देती है। इस बाबत पक्ष जानने हेतु खंड शिक्षा अधिकारी सुंदर लाल रावत जी को फोन किया गया किंतु फोन रिसीव नहीं हुआ।

..........
36
5267 views    0 comment
0 Shares

*अघोषित बिजली कटौती व लो वोल्टेज की समस्या से परेशान होकर उपभोक्ताओं ने रेउसा ,बम्भनवा पवार हाउस जेइ को दिया ज्ञापन*


* रेउसा ,बम्भनवा पॉवर हाउस जेई ने उच्चाधिकारियों को जिम्मेदार बताते हुए अपना दामन बचा रहे है।

सीतापुर : सरकार के दावों की पोल खोल रहा रेउसा बम्भनवा पावर हाउस इस बारे में जब रेउसा जेई धर्मेंद कुमार से बात की गई तो बताया कि फीडर बड़ा होने का कारण लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है जिससे आए दिन फाल्ट बनी रहती है फीडर अलग करने के लिए मैंने शासन को पत्र लिखा गया है और अपने उच्च अधिकारियों जिम्मेदार बताते हुए अपना दामन बचा लिया हैं रेउसा सीतापुर एक तरफ सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ बेहद संजीदगी के साथ अपना काम करते हैं वही उनके अधीनस्थ सरकारी कर्मचारी उनकी सरकार की छवि को धूमिल करने की जुगत में लगे हुए हैं। जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिला मुख्यालय व कस्बों में 22 घंटे व गांव में 18 घंटे बिजली देने की बात करते हैं तो वही उनके अधीनस्थ कर्मचारी उनकी मंशा पर पानी फेरते नजर आ रहे हैं। बात करते हैं रेउसा बम्भनवा पावर हाउस की जहां पर बिजली ब्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है। रेउसा बम्भनवा पॉवर हाउस फीडरों की हालत बहुत ही दयनीय है। जहां पर 24 घंटों में सिर्फ 5 से 6 घंटे की विद्युत सप्लाई मिलती है हर घंटे रोस्टिंग की जा जाती है दिन में कई कई बार फाल्ट आती है जिससे आम जनता त्रस्त हो चुकी है। जनता सरकार को कोसती नजर आ रही है। कोई भी बिजली अधिकारी सुध लेने को तैयार नहीं है बिजली व्यवस्था राम भरोसे चल रही है। रेउसा बम्भनवा पवार हाउस भिठौली व रेउसा फीडर का हाल तो और भी बुरा है जहां सिर्फ 5 से 6घंटे विद्युत सप्लाई मिलती है वही वोल्टेज सिर्फ नाम मात्र का आता है जिसमें विद्युत उपकरण मात्र शोपीस बनकर रह गए है। बिजली विभाग के लापरवाह अधिकारी व कर्मचारियों की मनमानी के कारण बिजली विभाग की व्यवस्था पूरी तरीके से ध्वस्त हो चुकी है। कोई भी बिजली विभाग का अधिकारी व कर्मचारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। बरसों से कुंडली मारकर बैठे हैं अधिकारी रेउसा जेई ने 3केवी बिसवां वाले उच्चअधिकारियों को इस समस्या का जिम्मेदार बताया हैं में सिर्फ मलाई काट रहे हैं, और सरकार की मंशा पर पानी फेर रहे हैं। गर्मी शुरू होते ही लोग बेहाल है और सरकार का लाखों रुपए का बजट मात्र छलावा साबित हो रहा है। जहां एक तरफ इस भीषण गर्मी में रमजान के पवित्र महीने में लोगों को बिजली की आवश्यकता है व किसानों को फसल सिंचाई के लिए जरूरत है पानी की जरूरत पड़ती है वही पर बिजली विभाग बड़ा ही उदासीन रवैया अपनाए हुए हैं जनता में सरकार के खिलाफ रोष व्याप्त हो रहा है।लोगों को आस लगाकर बैठना पड़ता है की लाइट कब आएगी।वही इलाके के ग्रामीण अंचलों में बिजली कटौती से इस क़दर आक्रोश व्याप्त हो रहा है, कि कभी भी विक्राल रूप ले सकता है। उमस भरी भीषण गर्मी के बीच में बिजली के गुल हो जाने से पूरी पूरी रात लोग सो नहीं पा रहे हैं।अब ग्रामीण लोग यही नही जान पा रहे है,कि बिजली कब आएगी और कोई बताने वाला नहीं है।अफ़सरों के फोन उठते नहीं है। जिससे लोगों का गुस्सा लगातार बढ़ रहा है।इस मौके पर उपस्थित सभी उपभोक्तागण| ईरापुर सुतौली प्रधान नटनागर यादव, विश्वपाल सिंह पत्रकार, अभय प्रताप सिंह, धर्मेंद्र सिंह, मोनू सिंह, सुफियान खान, राजन अवस्थी पत्रकार, राम सिंह , आशुतोष मिश्रा,आदि भारी जन समूह उपस्थिति रहा|

..........
5
1106 views    0 comment
0 Shares

भारत रत्न भीमराव अम्बेडकर जयंती बहुत धूम धाम से मनाई गयी


सीतापुर जिले के रेउसा बिकास खण्ड क्षेत्र में गुरूवार को जहां सभी जगह भारत रत्न भीम राव अम्बेडकर जयंती मनाई गयी वहीं इसी क्रम मे अम्बेडकर पार्क सेवता मे भी ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नन्द राम गौतम द्वारा आयोजन किया गया।जिसमे मुख्य अतिथि के रूप मे भाजपा विधायक ज्ञान तिवारी ने अम्बेडकर पार्क सेवता पहुंच कर बाबा साहब व भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सभी को सम्बोधित किया ।अपने सम्बोधन मे अम्बेडकर के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला।क्षेत्र के ईरापुर सुतौली ,बांकुडन पुरवा आदि मे भी अम्बेडकर जयंती बहुत ही धूम धाम से मनाई गयी।इसमौके पर सहज राम गौतम,बीरेंद्र गौतम,राजू अवस्थी,शिवकुमार यज्ञसैनी,कन्हैया लाल बाल्मीकि ,सचिन सक्सेना, ज्ञानेश शुक्ला, महेश राजपूत,राम खेलावन यादव आदि लोग मौजूद रहे।

..........
3
1278 views    0 comment
0 Shares

रिपेयरिंग कार्य पूरा नहीं उखड़ने लगी काली सड़क

सीतापुर जिले के रेउसा विकास खंड क्षेत्र के ग्राम सभा राजपुर क्योटाना के मजरे मंगल पुरवा से थौरा की तरफ को रिपेयरिंग होती हुई डामरीकृत सड़क कार्य होता हुआ आ रहा है। यह कार्य लोक निर्माण विभाग सीतापुर की तरफ से करवाया जा रहा है। इस सड़क कार्य में घटिया मटेरियल के प्रयोग से जगह जगह सडक उखड़ना सुरु हो गई है। जिससे राहगीरों को सड़क पूर्व की तरह लगने लगी है इस कार्य की लम्बाई करीब तीन किलोमीटर होना बताया जा रहा है। पड़ोसी ग्रामीणों के अनुसार इस कार्य की उच्च स्तरीय जांच करवा कर भृस्टाचार मे सामिल जिम्मेदारो के विरुद्ध कार्रवाही शुनिश्चित कर मानक के अनुसार कार्य करवाया जाय।
इस बाबत जब क्षेत्रीय जे ई मनीष शुक्ला से जानकारी के प्रयास करने पर फोन रिसीव नहीं किया गया।

..........
8
1875 views    0 comment
20 Shares

फांसी लगाकर की आत्म हत्या


सीतापुर : जिले के थाना मानपुर इलाके में अज्ञात कारणों के चलते अधेड़ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई।थाना क्षेत्र के अंतर्गत शनिवार को राजेन्द्र(40) पुत्र रामदास निवासी बड़ैला मजरा सरवाहनपुर का शव गांव के पश्चिम खेत मे लगे नीम के पेड़ से लटकता मिला। खेत की सिचाई करने पहुचे ग्रामीण ने इसकी जानकारी घरवालो को दी। सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। म्रतक राजेन्द्र के पिता पंचायत के कोटेदार हैं। मृतक के तीन बच्चे हैं। घटना स्थल पर पहुचे थाना प्रभारी अरविंद कुमार कटियार ने बताया शव को पी एम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

..........
0
356 views    0 comment
0 Shares

फ्लैग मार्च निकालकर कराया सुरक्षा का एहसास।

सीतापुर: जिले के थाना मानपुर पुलिस ने क्षेत्राधिकारी लहरपुर की अगुवाई में पैदल मार्च निकल कर आम जनमानस में सुरक्षा का अहसास कराया।

बुधवार को सी ओ लहरपुर सुशील कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने मतगणना के दौरान शांति ब्यवस्था कायम करने के लिए फ्लैग मार्च किया। चुनाव जीतने व हारने वाले प्रत्याशियों के समर्थकों में शांति बनी रहे इसी के मद्देनजर पुलिस ने अपनी उपस्थिति का अहसास कराया। इस दौरान थाना प्रभारी अरविंद कुमार कटियार, एस आई देवेंद्र कुमार सहित पुलिस बल ने क्षेत्र के मानपुर चौराहा, कटरा, सरैंया शानी, परसेहरा सहित विभिन्न जगहों पर मार्च किया।

..........
0
569 views    0 comment
0 Shares

भारतीय जीवन बीमा निगम बिसवाँ शाखा का मोती महल में लखनऊ मंडल एसडीएम एमसी जोशी एवं नवीन कुमार झिंगरन के द्वारा भव्य मोटिवेशनल कार्यक्रम

सीतापुर : जिले की तहसील बिसवाँ के अंतर्गत भारतीय जीवन बीमा निगम में कार्यकर्ताओं के उत्साहवर्धन के लिए मोटिवेशनल कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मंडल से एमसी जोशी ने कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह भरने का कार्य किया उन्होंने कहा यह केवल कार्यकर्ताओं के अच्छे लगन का परिणाम है भरत पारेख एवं बबिता पारेख से मिलने के विषय में अभी कर्ताओं से कहा कि ज्यादा से ज्यादा लो कंपटीशन को जीतकर इस में भाग ले और उनसे मिलकर हर अभिकर्ता को जरूर प्रसन्नता होगी की एक साधारण परिवार में जन्मे भरत पारेख आज भारतीय जीवन बीमा निगम के जीवन में जो बदलाव हुआ है वह देखकर आप लोग आश्चर्यचकित हो जाएंगे और छोटे छोटे लक्ष्य को प्राप्त करते हुए गोवा चलो कंपटीशन भी क्वालीफाई हो जाएगा जिससे हमारा जो सपना है कि हर एजेंट ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगिताओं में भाग ले और स्वावलंबी बने उन्होंने यह बताया कि मार्च के महीने में कभी कोई कंपटीशन नहीं रखा जाता था लेकिन इस लखनऊ मंडल का 230000 पॉलिसी पूर्ण हुई 27 हजार शेष बची है जो मंडल मैं आपकी ब्रांच में ज्यादा से ज्यादा लोग क्वालिफाइड हो कर ब्रांच का नाम रोशन कर सकते हैं इसी क्रम में उन्होंने कुछ एजेंट को पुरस्कृत करने से मना किया कि जब वह लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे तब हम पुरस्कृत करेंगे उन्होंने स्वयं सम्मान नहीं लिया और हर अभिकर्ता को यह खुशी होती है कि जब हम वह लक्ष्य प्राप्त कर लेते हैं तभी एक घटनाक्रम घटती है जिससे उस घटना का एहसास होता है इसी क्रम में नवीन कुमार झिगंरन ने सभी अभिकर्ता साथियों को सम्मानित कर उनको आगे बढ़ने के सूत्र बताए और कहा कि कोई कार्य छोटा बड़ा नहीं होता है हम जिस चीज की इच्छा करते हैं वाह मुमकिन नहीं है बस हमारी चाहत होनी चाहिए मोटिवेशनल स्पीकर नवीन जी ने अभिकर्ताओं को अपनी ओजस्वी भाषण से खूब उत्साह वर्धन बढ़ाया प्रशासनिक अधिकारी पवन श्रीवास्तव ने बताया कि हर अभिकर्ता को भरत पारेख से मिलकर कुछ ना कुछ संदेश मिलेगा जिससे आर्थिक रूप से मजबूत होंगे और उनका सपना साकार होगा ब्रांच मैनेजर बी सी राज वार ने भी अपने सभी एजेंटों से क्लब मेंबर एवं एमडीआरटी के लक्ष्य को पूरा करने के साथ साथ सभी कंपटीशन में भाग लेना पहली जिम्मेदारी बताया और कहा कि अगर हमें छोटे-छोटे कंपटीशन वेट कर एक बड़ा कंपटीशन हासिल हो सकता है सभी एजेंटों का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि आपके विनय कुमार सिंह जी मंडल में सातवां स्थान है जिनके दम पर आज एसडीएम साहब व अधिकारी आपके समक्ष हैं और उनके अथक प्रयास से आज सभी अब कर्ताओं को गर्व होना चाहिए की इनके एजेंट विकास अधिकारी भी बनते हैं उन्होंने विकास अधिकारी विनय कुमार सिंह जी की भूरि भूरि प्रशंसा ' की असिस्टेंट ब्रांच मैनेजर सूरज नारायण जी ने सभी एजेंटों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए बीमा के क्लब मेंबर के विषय में मार्गदर्शन किया इसी क्रम मेंसभी अभि कर्ताओं को सम्मानित किया गया हरिओम शुक्ला आनंद कुमार श्रीवास्तव विशाल सक्सेना रामबरन सुनील कुमार ओम प्रकाश वर्मा नंदकिशोर वर्मा ललित श्रीवास्तव सभी लोगों को सम्मानित कर सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

..........
0
616 views    0 comment
0 Shares

प्रदर्शन कारियों ने थाना घेरने के बाद जाम किया हाईवे

सीतापुर : बीते 24 फरवरी को थानगांव थाना इलाके मे हिन्दू समुदाय की लड़की को मुस्लिम समुदाय के लोगो के द्वारा अगवा किया गया था। जिसपर पीड़ित ने थानगांव थाने में 2 मार्च को 2 नामजद लोगों के खिलाफ थाने मे तहरीर दी थी। पीड़ित का कहना है कि पुलिस ने आजतक न तो लड़की की बरामदगी की और न ही दोषियों को जेल भेजने की कार्यवाही। जिनके सम्बन्ध में दोषियों की गिरफ्तारी न होने पर पीड़ित परिजनों ,ग्रामीणों व बजरंगदल के जिला संयोजक संदीप अवस्थी,सहसंयोजक आयुष मिश्रा,मोहक सिंह,दीपक शुक्ला, पटवारी मिश्रा,उमंग शुक्ला आदि लोगों ने आक्रोशित होकर दोपहर करीब 1 बजे थाने का घेराव किया। थानगांव पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए और थाने के सामने 15 मिनट तक धरना प्रदर्शन किया जब पुलिस प्रशासन ने उनकी बात नहीं सुनी तो वह सभी लोगो ने महमूदाबाद-रेउसा हाईवे थाना गेट के सामने मार्ग जाम कर दिया। और 30 मिनट तक पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारेबाजी किया। ततपश्चात थानाध्यक्ष सन्तोष कुमार उनकी सारी बात मानने को तैयार हो गए। तब आक्रोशित ग्रामीणों व बजरंगदल के पदाधिकारियों ने धरना प्रदर्शन बन्द किया। थानाध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि जल्द ही दोषियों को जेल भेजा जाएगा और लड़की की बरामदगी होगी।

..........
8
2608 views    0 comment
7 Shares

नगदी सहित चोरों ने पार किया दो लाख का माल

सीतापुर : जिले के थानगांव थाना क्षेत्र में बेखौफ चोरों ने एक घर से लगभग दो लाख का माल चोरी कर मौके से फरार होने मे सफल हो गए। पीड़ित गृहस्वामी ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध स्थानीय थाने मे तहरीर दे दी है। जानकारी के अनुसार थानगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सभा राजपुर के मजरे क्योटाना निवासी आनंद मिश्रा पुत्र प्रहलाद मिश्रा के घर मे रबिवार की रात्रि के किसी पहर मे बेखौफ अज्ञात चोरों ने दीवार के सहारे घर मे प्रवेश कर गए। और घर के बक्से मे रखी 47000 रुपयों की नगदी व सोने चाँदी के कीमती जवरातों सहित दो लाख की गृहस्थी पार कर मौके से फरार होने मे सफल हो गए। परिजनों के अनुसार सोमवार की सुबह जब नींद खुली तभी घटना की जानकारी हो पाई।

..........
4
275 views    0 comment
0 Shares

मानक बिहीन इन्टरलाकिंग सड़क का हो रहा निर्माण

सीतापुर : जिले के रेउसा बिकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम सभा भौली के मजरे मे बनवाई जा रही। इन्टरलाकिंग की साइड वालें औवल ईंटा की जगह पर पीले ईंटें का प्रयोग किया जा रहा है। जिम्मेदारों के लाख दावों के बावजूद भी भ्रष्टाचार चरम सीमा पर होता दिख रहा है। भ्रष्टाचार मुक्त के कितने भी सफल दावे क्यों ना कर ले। किंतु नतीजे ठीक उल्टे ही देखने को मिल रहे है। जानकारी के अनुसार रेउसा विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा भौली के मजरे में बनवाई जा रही इंटरलॉकिंग सड़क जिसकी लंबाई 280 मीटर होना दर्शाया गया है। यह सड़क महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत निर्मित करवाई जा रही है। सड़क ठेकेदार के सहयोग से सिर्फ भ्रष्टाचार में केवल सीमेंट और मोरंग का ही खेल नहीं बल्कि डस्ट के स्थान पर भारी मात्रा में बालू का प्रयोग किया जा रहा है।  जानकारों के अनुसार रोड़ा के स्थान पर भी केवल बालू से इंटरलॉकिंग सड़क को निर्मित किया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों का मानना है यह सड़क बनने के कुछ ही समय बाद बद से ज्यादा बदतर हो जाएगी। इस निर्माण कार्य की आधिकारिक जांच कर पारदर्शी पूर्वक निर्माण कार्य कराए जाए जिससे सड़क मजबूत होगी।

इस संदर्भ में खंड विकास अधिकारी रजनीश कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कार्य को दिखाते हैं

..........
7
2339 views    0 comment
0 Shares

<