logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Sudhir Kumar
All India Media Association

फर्रूखाबाद। मंडल आर्मी की हिस्सेदारी न्याय स्वाभिमान यात्रा की कल से होगी शुरुआत : सुधीर यादव जिलाध्यक्ष मण्डल आर्मी

मंडल आर्मी सामाजिक न्याय मिशन के जिला अध्यक्ष सुधीर यादव ने बताया कि तीसरे चरण की "हिस्सेदारी न्याय स्वाभिमान" यात्रा उत्तर प्रदेश के जनपद फर्रुखाबाद में 12 दिसम्बर से 16 दिसम्बर 2021 05 दिवसीय करीब 170 किमी0 की होगी, जिसमें हम 05 दिन , जिसमें हम करीब 120 से 130 गांव में यात्रा लेकर पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि सभी साथियों से अनुरोध है कि सामाजिक न्याय की लड़ाई में अपने-अपने क्षेत्र में सहयोग करें।

यात्रा का विवरण निम्न प्रकार है - 

पहला दिन - ढिलावल से हजियापुर तक।
दूसरा दिन - हजियापुर से नबाबगगंज वाया अचरा विरायमपुर तक।
तीसरा दिन - बीबीगंज से शमसाबाद से चिलसरा मार्ग से होते हुए फर्रुखाबाद सदर तहसील तक।
चौथा दिन - बघार पुल से मोहम्दाबाद से होते हुए मदनपुर तक।
पांचवा दिन - मदनपुर से धीरपुर चौराह होते हुए नवाबगंज तक।


भवदीय
सुधीर यादव
जिला अध्यक्ष फर्रूखाबाद
मंडल आर्मी सामाजिक न्याय मिशन

..........
0
19 views    0 comment
0 Shares

फर्रूखाबाद। वीर अहीर निर्माण सेना के जिलाध्यक्ष सुधीर यादव ने रेज़ांग ला में शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि दी ।लद्दाख के रेजांग ला युद्ध में चीन के छक्के छुड़ा देने वाले शूरवीरों को कभी भगोड़ा समझा गया था। मगर जब सच्चाई खुली तो ये सैनिक हीरो साबित हुए। हालांकि आज भी उन्हें मलाल है कि उनके साहस को वो पहचान नहीं मिली। वे चाहते हैं कि इस युद्ध के सभी दस्तावेज सार्वजनिक किए जाएं ताकि जनता को शौर्य की कहानियां पता चल सकें।

रेवाड़ी के इन योद्धाओं के जहन में भारत और चीन के बीच 1962 में हुए युद्ध की यादें आज भी ताजा हैं। रेजांग ला के युद्ध में हिस्सा लेने वाले हवलदार नेहाल सिंह बताते हैं कि बहुत दिनों तक युद्ध में जीवित बचे सैनिकों को भगोड़ा समझा जाता था। जब चीन ने अपने नुकसान का खुलासा किया। तब भारत के जीवंत सेनानियों को युद्ध का हीरो स्वीकार किया गया।  वहीं, रेजांग ला के युद्ध में शिरकत कर चुके कप्तान रामचंदर बताते हैं कि लोगों को लगता था कि जिस युद्ध में कंपनी के 124 जवानों में 110 शहीद हो गए। उसमें ये लोग कैसे बच गए। जबकि, इसमें भारतीय सेना अद्भुत वीरता से लड़ी और चीन को युद्ध में इतना नुकसान हुआ कि वे सीजफायर करने के लिए बाध्य हो गए। 

..........
6
2212 views    0 comment
12 Shares

फर्रुखाबाद।
निरीक्षण के दौरान गौशाला कटरी धर्मपुर 393 एवं याकूतगंज में 94 गोवंश बताए गए। कटरी धर्मपुर गौशाला में हरे चारे की व्यवस्था न देख जिलाधिकारी ने गौशाला प्रबन्धक को फटकार लगाई एवं गौशाला से संबंद्ध ग्राम पंचायतों में हरे चारे की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। 

निरीक्षण के दौरान यह भी संज्ञान में आया कि उक्त गौशालाओं से संबंद्ध ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान निर्धारित रोस्टर के अनुसार गौशाला का न तो निरीक्षण कर रहे और ना ही कोई कोई सहयोग किया जा रहा है।

 
जिलाधिकारी ने उपस्थित खण्ड विकास अधिकारी बढ़पुर को निर्देशित करते हुए कि संबंधित प्रधानों के साथ बैठककर निर्देशित किया जाए कि गौशाला का नियमित निरीक्षण कर गौशाला संबंधी कार्यों में सहयोग करें अन्यथा की दशा में कार्यवाही अमल में लाई जाए।
 
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि गौशाला में बेहतर प्रबन्धन मुख्यमंत्री  की प्राथमिकता है यदि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही/शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गौशाला याकूतगंज में दाना/चूना न पाए जाने पर भी जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई गई।

..........
0
368 views    0 comment
0 Shares

0
532 views    0 comment
0 Shares

 फर्रुखाबाद।  प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में ऑफिसर्स क्लब फतेहगढ़ में पोषण अभियान के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

प्रभारी मंत्री, विधायक कायमगंज, विधायक अमृतपुर, जिलाधिकारी श्री संजय कुमार सिंह , मुख्य विकास अधिकारी में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

 प्रभारी मंत्री, विधायक कायमगंज, विधायक अमृतपुर, जिलाधिकारी श्री संजय कुमार सिंह , मुख्य विकास अधिकारी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन वितरित किए। गर्भवती महिलाओं की गोदभराई एवं नवजात शिशुओं को अन्नप्राशन कराया।

 मंत्री जी ने कहा कि पुष्टाहार विभाग में आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बहुत बड़ी भूमिका है सभी अपने क्षेत्र में अच्छे से कार्य करे, स्मार्टफोन से पोषण ट्रैकर के अपडेशन/ऑनलाइन वर्क में बेहतर सहयोग मिलेगा।

..........
0
276 views    0 comment
0 Shares

फर्रूखाबाद। छठ पूजा के पावन पर्व पर जनपद को मिली डायलिसिस यूनिट ''डी सी डी सी किडनी केयर'' एवं दो आक्सीजन प्लाण्ट की सौगात।  प्रभारी मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा जी ने डायलिसिस यूनिट एवं आक्सीजन प्लाण्ट मोहम्मदाबाद/बरौन का किया लोकार्पण ।

पहले जनपद के मरीजों को डायलिसिस के लिए कानपुर,बरेली,आगरा एवं लखनऊ जाना पड़ता था, डायलिसिस यूनिट के शुभारम्भ हो जाने से अब जनपद में ही मरीजों को नि:शुल्क डायलिसिस की सुविधा प्रदान होगी। आस—पास के जनपद के मरीजों को भी मिलेगा लाभ।

डायलिसिस के दौरान सभी दवायें, डायलिसिस, भोजन एवं अन्य समस्त सामग्री जो इस उपचार में व्यय की जायेगी, मरीज के लिए नि:शुल्क है। डायलि​सिस का समस्त खर्चा राज्य सरकार वहन करेगी, तथा रक्त की उपलब्धता इस चिकित्सालय के रक्तकोष विभाग द्वारा दी जायेगी। 

डायलिसिस यूनिट एवं आक्सीजन प्लाण्ट के शुभारम्भ पर मा0 विधायक सदर/भोजपुर ने जनपद को डायलिसिस यूनिट की सौगात देेने पर मा0 मुख्यमंत्री, मा0 प्रभारी मंत्री जी का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी श्री संजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

..........
0
311 views    0 comment
0 Shares

66
2045 views    0 comment
124 Shares

1
188 views    0 comment
0 Shares

मा0 सांसद, मा0 विधायक सदर,मा0 विधायक अमृतपुर एवं जिलाधिकारी श्री संजय कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर भारत सरकार की एडिप एवं राष्ट्रीय वयोश्री योजनान्तर्गत रायल जे जे आर गेस्ट हाउस फतेहगढ़ में आयोजित सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया डा0 वीरेन्द्र कुमार, मा0 मंत्री केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, भारत सरकार ने कहा कि भारत सरकार निरंतर दिव्यांग एवं वृद्धजनों को सशक्त बनाने एवं उनके दैनिक जीवन/क्रिया कलाप को सरल एवं सुगम बनाने हेतु प्रयासरत है। उन्होंने कार्यक्रम में वर्चुअली निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद फर्रूखाबाद के समस्त दिव्यांगजनों के यूडीआईडी कार्ड अनिवार्य बनवाना सुनिश्चित किया जाए। दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम में मा0 सांसद,मा0 विधायक एवं जिलाधिकारी द्वारा नगरीय क्षेत्र फर्रूखाबाद—फतेहगढ़,कमालगंज मोहम्मदाबाद एवं ब्लाक बढ़पुर,कमालगंज एवं मोहम्मदाबाद के 327 लाभार्थियों को आज सहायक उपकरण वितरण किए गए। जिलाधिकारी ने बताया कि एलिम्को कानपुर द्वारा 04.10 से 10.10.2021 तक 1044 लाभार्थियों को 1.46 करोड़ के 6530 सहायक उपकरणों का वितरण किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में उपस्थित समस्त दिव्यांगजनों को उपकरण मिलने पर बधाई और शुभकामनाएं दी और कहा कि आज आपको मिलने वाले सहायक उपकरण आपके दैनिक जीवन/क्रिया कलाप को सरल और सुगम बनाने का कार्य करेंगे।

..........
1
1205 views    0 comment
0 Shares

  फर्रुखाबाद। सांसद, विधायक सदर, नगर पालिका अध्यक्ष फर्रुखाबाद एवं जिलाधिकारी श्री संजय कुमार सिंह ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्ज्वलित  कर दीपोत्सव मेला का शुभारंभ किया। सांसद, विधायक सदर जिलाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी ने मेला प्रांगण में लगाए गए स्टॉल्स का अवलोकन किया ।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण विगत समय से एक तनाव का माहौल बना हुआ था कोरोना में पथ विक्रेता एवं छोटे कामगारों को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा। तनाव भरे माहौल को दूर करने के लिए शासन के निर्देश पर इस बार दीपोत्सव मेला का शुभारंभ किया गया है।

दीपोत्सव मेला में पथ विक्रेता स्ट्रीट वेंडर निशुल्क अपनी स्टाल लगा सकेंगे। आतिशबाजी वालो को शुल्क देना होगा। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि किसी को मेला में स्टॉल लगाने के लिए मना न किया जाए। दीपोत्सव मेला में विशेष निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं फायर ब्रिगेड की गाड़ी,मेडिकल टीम, पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती भी की गई। उत्सव के रूप में 4 दिन चलेगा दीपोत्सव मेला।

मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। एक ही प्रांगण में जनसामान्य को मिलेगी सभी सामग्री।

..........
2
280 views    0 comment
0 Shares

1
242 views    0 comment
0 Shares

फर्रूखाबाद। - तख्त बदल दो, ताज बदल दो। अन्यायियों का राज बदल दो.... इसी जज्बे के साथ फर्रुखाबाद के द्वापरकालीन ऐतिहासिक गुरुग्रामेश्वरी देवी मन्दिर से समाजवादी सन्देश यात्रा निकाली गयी।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव के पौत्र कार्तिकेय यादव ने जब यात्रा को हरी झंडी दिखाई तो समाजवादी पार्टी जिन्दाबाद के नारे से गुरुग्राम देवी स्थल गूंज उठा।

समाजवादी पार्टी के निवर्तमान प्रदेश सचिव डॉ.जितेन्द्र यादव की अगुवाई में हजारों की संख्या में समाजवादी सरकार बदलने के जज्बे के साथ पैदल चल निकले।

पूरे माहौल ने समाजवादी चोला पहन लिया था और समाजवादियों में सत्तारूढ़ सरकार को उखाड़ फेंकने का जज्बा दिखाई दे रहा था। समाजवादी पार्टी जिन्दाबाद, मुलायम सिंह यादव जिन्दाबाद, अखिलेश यादव जिन्दाबाद के जोरदार नारे लग रहे थे। समाजवादी पार्टी के सभी फ्रण्टल संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता अपनी ड्रेस कोड में यात्रा में शामिल थे।

जिलाध्यक्ष नदीम अहमद फारूकी, महासचिव मन्दीप यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं जिला पंचायत सदस्य डॉ.सुबोध यादव, जिला पंचायत सदस्य उमेश यादव, राघवदत्त मिश्रा, पूर्व जिला महासचिव सुरेन्द्र सिंह गौर समेत पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी, नेता व कार्यकर्ताओं से सजी यात्रा में समाजवादियों का उत्साह दिखाई दे रहा था।

..........
5
1153 views    0 comment
1 Shares

फर्रूखाबाद। फर्रुखाबाद-मोहम्मदाबाद रोड के जख्म नहीं भरे जा सके हैं। कहींं-कहीं तो एहसास ही नहीं होता कि गड्ढे में सड़क है या सड़क में गड्ढे।

शुक्रवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के जिलाध्यक्ष विमल यादव के नेतृत्व मेें अतिरिक्त अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर इस मार्ग के गड्ढे भरवाने जाने की मांग की है।

अतिरिक्त एडीएम को दिए गए ज्ञापन में विमल यादव ने कहा मोहम्मदाबाद-फर्रुखाबाद मार्ग पर गहरे-गहरे, जानलेवा गड्ढे हैं। यदि इनको शीघ्र न भरा गया तो किसी भी दिन अप्रिय वारदात घट सकती है।

सेंट्रल जेल से लेकर पेट्रोल पम्प तक तो पता ही नहीं चलता कि गड्ढे में सड़क है या सड़क पर गड्ढा। उन्होंने इस सड़क को जल्द दुरुस्त कराए जाने की मांग की है।

ज्ञापन देने वालों में प्रसपा लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव, यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष अभिषेक राठौर, युवजनसभा के जिलाध्यक्ष विनय यादव, किशन शर्मा, जिला सचिव समर पाल सिंह, अधिवक्ता सभा के महासचिव कुंवर सचेन्द्र प्रताप सिंह शामिल थे।

..........
1
761 views    0 comment
1 Shares

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने आगामी उपचुनाव में कांग्रेस का समर्थन का ऐलान कर दिया है।

आज पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने बताया कि बिहार में कांग्रेस बिहार को बचाने की लड़ाई लड़ रही है।

किसानों और मजदूरों की लड़ाई लड़ रही हैं। इस कारण बिहार को बचाने के लिए जाप आगामी उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने का निर्णय लिया हैं।

पप्पू यादव ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस महागठबंधन से अलग होकर पूरी ताकत के साथ लड़ रही हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने हमारी पार्टी से समर्थन मांगा हैं।

कांग्रेस के समर्थन मांगने को लेकर आज जन अधिकार पार्टी की राष्ट्रीय कमिटी की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से तारापुर और कुशेश्वर स्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में समर्थन देने का फैसला लिया गया। देश के हालात को देखते हुए पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला लिया हैं।

पार्टी के सभी नेता आज से ही तारापुर और कुशेश्वर स्थान में चुनाव प्रचार में लग जाएंगे।

मैं (पप्पू यादव) खुद 26, 27, 28 अक्टूबर को दोनों विधानसभा में प्रचार करूंगा। पप्पू यादव ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार का विपक्ष नकारा हैं। कभी सड़कों पर नहीं उतरता हैं। विपक्ष के नेता का भाजपा से आंतरिक गठबन्धन हैं।

पप्पू यादव ने बताया कि आज बिहार की स्थिति बहुत ही खराब है। बिहारियों का हर जगह अपमान हो रहा हैं। काश्मीर में बिहारियों की हत्या हो रही हैं। आज भी हजारों बिहारी काश्मीर में फंसे हुए हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष को इन बिहारियों से कोई मतलब नहीं हैं। जन अधिकार पार्टी बिहारी मजदूरों को काश्मीर से सुरक्षित वापसी के लिए बिहार सरकार से आग्रह करती हैं। अगर सरकार बिहारी मजदूरों को वापस लाने में असमक्ष है तो जाप पार्टी अपनी मदद से बिहारियों को वापस लाएगी। पप्पू यादव ने कहा कि अगर राष्ट्रपति के लिए 100 करोड़ से ज्यादा रुपये खर्च किए जा सकते है तो बिहारियों को वापस लाने के लिए प्लेन की सुविधा क्यों नहीं दी जा सकती हैं। जन अधिकार पार्टी 50 लाख रुपये खर्च कर बिहारी मजदूरों को कश्मीर से सुरक्षित वापस लाएगी। पप्पू यादव ने बताया कि मिथिला में बाढ़ के हालात है ।

हमारा मुख्यमंत्री से आग्रह है कि वे अविलम्ब कोसी और सीमांचल क्षेत्र को बाढ़ ग्रस्त इलाके घोषित कर किसानों के सभी तरह के कर्ज को माफ करें। पप्पू यादव ने बताया कि आज कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास से मुलाकात हुई हैं। आज देश के जो हालात हैं , किसानों का आंदोलन को कुचला जा रहा हैं। अडानी और अम्बानी के लिए सभी सरकारी उपक्रमों को बेचा जा रहा हैं। 110 रुपया पेट्रोल, और 1000 प्रति सिलिंडर गैस खरीद रहे हैं। जनता महंगाई से कराह रही हैं। कांग्रेस इस जनविरोधी सरकार के खिलाफ सड़कों पर लड़ाई लड़ रही हैं। जन अधिकार पार्टी आने वाले समय में कांग्रेस के साथ मजबूती से केंद्र में बैठी तानाशाही सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ेगीं। बिहार से पलायन को रोकना और गरीबी हटाना हमारी पार्टी की प्रमुख प्रमुखता हैं। प्रेस कांफ्रेंस में राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अखलाक अहमद, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव रघुपति सिंह, प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा , राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता प्रेमचन्द सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, पूर्व विधायक रामचन्द्र सिंह यादव, प्रवक्ता बबन यादव,राजेश कुशवाहा,अरुण सिंह, जावेद इकबाल, युवा अध्यक्ष राजू दानवीर, उपस्थित थे।

..........
2
281 views    0 comment
9 Shares

8
493 views    0 comment
0 Shares

फर्रुखाबाद। आगामी 23 अक्टूबर को फर्रुखाबाद के ऐतिहासिक मन्दिर गुरुग्राम देवी से निकाली जाने वाली समाजवादी पार्टी की पदयात्रा को ऐतिहासिक बनाने के लिए निवर्तमान प्रदेश सचिव डॉ.जितेन्द्र यादव के कैम्प कार्यालय पर रणनीति बनाई गयी। मौजूद लोगों को भीड़ जुटाने तथा व्यवस्था करने की जिम्मेदारी दी गयी।

आपको बता दें 23 अक्टूबर को समाजवादी पार्टी ने डॉ.जितेन्द्र यादव के नेतृत्व में गुरुगांव देवी मंदिर से हथियापुर तक पदयात्रा निकालने का निर्णय लिया है।

गुरुवार को बैठक में डॉ.जितेन्द्र यादव ने पदयात्रा की सफलता के लिए समाजवादी साथियों से विचार विमर्श किया। वक्ताओं ने कहा कि समाजवादी पार्टी के पक्ष में आँधी पहले से ही चल रही है, अब इसे तूफान में बदलने का काम हम समाजवादी करेंगे।

डॉ.जितेन्द्र यादव ने कहा कि हम अपने काम के दम पर फिर से सरकार बनाएंगे। आज बच्चा-बच्चा हमारे मुखिया अखिलेश का नाम ले रहा है और गुणगान कर रहा है।

पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं जिला पंचायत सदस्य डॉ.सुबोध यादव ने कहा कि गांव-गांव जाकर लोगों को सपा के काम याद दिलाने हैं। यात्रा में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल करें। जिला महासचिव मन्दीप यादव ने कहा युवाओं को विशेष जिम्मेदारी निभानी होगी। पूर्व जिला पंचायत सदस्य उमेश यादव ने कहा जीत को ऐतिहासिक जीत बनाने के लिए इस यात्रा को भी महायात्रा बनानी होगी। पूर्व जिला महासचिव सुरेन्द्र सिंह गौर ने युवाओं से कहा आज जितना परिश्रम कर लोगे आने वाले पांच वर्षों मेें उतना आराम करोगे। इस अवसर पर समाजवादी अधिवक्ता सभा के जिला महासचिव देवेन्द्र ङ्क्षसह यादव, अमीर सिंह, नागेन्द्र ङ्क्षसह यादव, छिबरामऊ के सपा नेता मोहित यादव सहित बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

..........
0
264 views    0 comment
1 Shares

मेरापुर ( फर्रूखाबाद)। संकिसा में एक बार फिर शांतिभंग हुई है। धम्मालोको बुध विहार संकिसा से सुबह झांकी का संचालन प्रारंभ हुआ और बौद्ध धर्मी झांकी के साथ पर स्तूप पर पहुंचे। बौद्ध धर्म वाले स्तूप के ऊपर चढ़कर पंचशील झंडा लगा दिया। इसी को लेकर बौद्ध धर्मियों व सनातन धर्मियों में तू तू मैं मैं हुई और दोनों पक्षों में ईंट पत्थर चले शुरू हो गए, जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया। ईट पत्थर लगने से कई लोग घायल हो गए।

  गाड़ियां भी   क्षतिग्रस्त हो गयीं। मेरापुर थाना अध्यक्ष देवी प्रसाद गौतम, कायमगंज क्षेत्राधिकारी सोहराब आलम मौके पर डटे हैं। समाचार लिखे जाने तक ईंट पत्थर चल रहे हैं।

..........
0
260 views    0 comment
0 Shares

0
146 views    0 comment
2 Shares

फर्रुखाबाद। समाजवादी पार्टी कैम्प कार्यालय शमशाबाद में जिलाध्यक्ष नदीम अहमद फारूकी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के पश्चात सरकार गठन के उपरांत किसानों, नौजवानों, व्यापारियों के हित में जो कल्याणकारी योजनाएं प्रस्तावित है। उनको लेकर और वर्तमान सरकार द्वारा जो किसानों के विरोध में जो काम किया गया इसका संदेश आम जन तक पहुंचाने के लिए समाजवादी संदेश यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया।

वर्तमान सरकार के क्रियाकलापों को जन-जन तक पहुंचाया जायेगा। निर्णय लिया गया कि 23 अक्टूबर को फर्रुखाबाद में ऐतिहासिक गुडग़ांव देवी मंदिर से हथियापुर तक एक जनपद स्तरीय पदयात्रा का कार्यक्रम बनाया गया है। 

पदयात्रा का नेतृत्व वरिष्ठ नेता डॉ जितेंद्र यादव व पूर्व ब्लाक प्रमुख डॉ सुबोध यादव करेंगे और युवा फं्रटल संगठन सहयोगी भूमिका में रहेंगे। इसके उपरांत प्रत्येक विधानसभा में चरणबद्ध तरीके से यात्राओं का क्रम जारी रहेगा। इस क्रम में अमृतपुर विधानसभा में कार्यक्रम डॉ जितेंद्र यादव व डॉ0 सुबोध यादव द्वारा प्रस्तावित किया गया है। इसमें 10 चरणों में विभिन्न क्षेत्रों में यात्राएं प्रस्तावित हैं। जिनका कार्यक्रम शीघ्र घोषित किया जाएगा।

..........
3
969 views    0 comment
0 Shares

फर्रुखाबाद।  जिलाधिकारी श्री मानवेन्द्र सिंह ने प्राथमिक विद्यालय सोताबहादुर का किया औचक निरीक्षण /विद्यालय में अनियमितताएं देख शिक्षकों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई करने के दिए निर्देश।

निरीक्षण के दौरान देखा गया कि विद्यालय में कक्षाकक्ष होने के बाद भी अलग—अलग कक्षाओं के छात्र—छात्राओं को एक बरामदे में बैठाकर उपस्थित शिक्षक आपस में बाते कर रहे थे एवं शिक्षण कार्य होता हुआ नहीं पाया गया।

निरीक्षण के दौरान यह भी देखा गया कि विद्यालय में एमडीएम मीनू के अनुसार भोजन नहीं बनवाया जा रहा है। ​निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक शिल्पा अनुपस्थित पाई गई।

विद्यालय में अनियमितताएं देख जिलाधिकारी ने उपस्थित शिक्षकों की जमकर फटकार लगाई। बेसिक शिक्षा अधिकारी को सहायक अध्यापक ममता एवं पूनम अग्निहोत्री शिक्षामित्र का एक दिन का वेतन काटने एवं सर्विस ब्रेक कर अभिलेखों का निरीक्षण कराने के साथ—साथ समस्त शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए।

..........
10
1771 views    0 comment
10 Shares

12
811 views    0 comment
0 Shares

फर्रूखाबाद। चकरोड के विवाद में चचेरे भाई को गोली मारकर घायल कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए सीएचसी भेजा। हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

पीड़ित के भाई की तहरीर पर पिता व पुत्र के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया। क्षेत्र के गांव हजियापुर निवासी इंस्पेक्टर सिंह यादव ने बताया कि उनका विवाद चकरोड को लेकर परिवार के चाचा रामशरन उर्फ पप्पू से चल रहा है। जिसको लेकर आए दिन विवाद होता रहता है। इसी कारण रामशरन रंजिश मानता है। बीते शुक्रवार की देर शाम इंस्पेक्टर सिंह यादव भाई ओमकार सिंह के साथ दवाई लेकर बाइक से घर वापस आ रहे थे। गांव की पुलिया के निकट पहले से घात लगाए बैठे रामशरन उर्फ पप्पू व रिंकू उर्फ रजनीश ने बाइक में डंडा मारकर गिरा दिया। भागने पर तमंचे से फायर कर दिया। जिससे गोली भाई ओमकार सिंह यादव की पीठ में लग गयी। जिससे वह घायल होकर गिर पड़े। फायरिंग की आवाज सुन ग्रामीण घटना स्थल की तरफ दौड़े। ग्रामीणों को आता देख आरोपित मौके से फरार हो गए।

ग्रामीणों ने सूचना थाना पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पहुंच जांच पड़ताल की। घायल को इलाज के लिए सीएचसी कायमगंज भेज दिया। जहां से उसे लोहिया रेफर कर दिया गया।

पीडि़त के भाई की तहरीर पर चाचा रामशरन उर्फ पप्पू व चचेरे भाई रिंकू उर्फ रजनीश के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया। थाना प्रभारी राजेंद्र विक्रम सिंह ने बताया पिता पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। आरोपितों की तलाश जारी है। जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

..........
4
1871 views    0 comment
6 Shares