logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Vineet maurya
All India Media Association


------------------
*"आप के सांसद संजय सिंह ने जारी किया तीसरी सूची*
--------------------------------------
*वाराणसी के सेवापुरी से कैलाश पटेल को मिला टिकट*
----------------------------------------
आज,21 जन 22 को उत्तर-प्रदेश के प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह जी ने आज 33 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। सुयोग्य और शिक्षित को वरीयता दी गयी हैं।
आप के प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह जी ने बताया कि इसके पूर्व दो लिस्ट के माध्यम से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के लिये 170 नाम जारी कर दियें गयें थे और आज तीसरी लिस्ट में 33 उम्मीदवारों की सूची जारी की गयी, इस अब तक 203 प्रत्याशियों के नाम घोषित किये जा चुके हैं। जल्दी ही शेष 200 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जायेंगी। आज के लिस्ट में वाराणसी के सेवापुरी सीट से आप के जिलाध्यक्ष कैलाश पटेल जी को टिकट दिया गया हैं। इस प्रकार अबतक वाराणसी में 05 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया हैं।

..........
17
405 views    0 comment
7 Shares

बेनिया बाग चौराहे के पास का हाल है टोटो और वाहन स्टैंड वालो की लापरवाही

वाराणसी के मैदागिन चौराहा बना टोटो चालको का अड्डा जहाँ एक तरफ प्रशासन द्वारा तरह तरह के उपाय लगाए जा रहे है कि शहर को कैसे जाम से मुक्त किया जाय वही टोटो चालको की मनमानी से कभी भी शहर जाम से मुक्त नही हो पायेगा जबतक ट्रैफिक पुलिस कानून व्यवस्था बना कर इनपर सख्त कार्यवाही नही करेगी पुलिस को भी आँख दिखाने वाले ये चालक पब्लिक तो पब्लिक पुलिस से भी लड़ने पर आमादा रहते है मैदागिन में इनका आतंक है जबकि कोतवाली थाना चन्द कदम की दूरी पर है चौराहे पर पुलिस तैनात रहती है फिर भी ये अपनी मनमानी करते है छेत्र के लोग काफी मर्माहत है आने जाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है अब देखना है कि इन टोटो वालो से ट्रैफिक पुलिस किस तरह पेश आती है नही तो इनका आतंक कम नही हो सकता सड़क जाम करना इनका आदत बन गया है।

..........
8
995 views    0 comment
7 Shares

बेनिया बाग चौराहे के पास का हाल है टोटो और वाहन स्टैंड वालो की लापरवाही

वाराणसी के मैदागिन चौराहा बना टोटो चालको का अड्डा जहाँ एक तरफ प्रशासन द्वारा तरह तरह के उपाय लगाए जा रहे है कि शहर को कैसे जाम से मुक्त किया जाय वही टोटो चालको की मनमानी से कभी भी शहर जाम से मुक्त नही हो पायेगा जबतक ट्रैफिक पुलिस कानून व्यवस्था बना कर इनपर सख्त कार्यवाही नही करेगी पुलिस को भी आँख दिखाने वाले ये चालक पब्लिक तो पब्लिक पुलिस से भी लड़ने पर आमादा रहते है मैदागिन में इनका आतंक है जबकि कोतवाली थाना चन्द कदम की दूरी पर है चौराहे पर पुलिस तैनात रहती है फिर भी ये अपनी मनमानी करते है छेत्र के लोग काफी मर्माहत है आने जाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है अब देखना है कि इन टोटो वालो से ट्रैफिक पुलिस किस तरह पेश आती है नही तो इनका आतंक कम नही हो सकता सड़क जाम करना इनका आदत बन गया है।

..........
0
242 views    0 comment
0 Shares

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र से संघ के 52 साल स्वमसेवक लालजी गुप्ता ने किया शहर दक्षिणी विधानसभा के लिए आवेदन


भाजपा में लगभग 42 वर्ष और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ मे 52 वर्षों से जुड़े हुए भाजपा के निवर्तमान महानगर उपाध्यक्ष लालजी गुप्ता ने वाराणसी शहर दक्षिणी से विधानसभा चुनाव के संदर्भ में अपना आवेदन पत्र वाराणसी के सांसद व यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र दामोदरदास जी मोदी, भारत सरकार के यशस्वी रक्षा मंत्री माननीय श्री राजनाथ सिंह जी, भारत सरकार के यशस्वी गृह मंत्री माननीय श्री अमित शाह जी व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय माननीय श्री जी पी नड्डा जी, उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्य नाथ महाराज जी ,उपमुख्यमंत्री माननीय श्री केशव प्रसाद मौर्या जी भारतीय जनता पार्टी के यशस्वी प्रदेश अध्यक्ष माननीय स्वतंत्र देव जी, भारतीय जनता पार्टी के यशस्वी संगठन मंत्री उत्तर प्रदेश माननीय श्री सुनील बंसल जी को करोना काल के कारण डाक द्वारा आवेदन पत्र भेज दिया और काशी क्षेत्र के यशस्वी भाजपा के अध्यक्ष माननीय महेश चंद श्रीवास्तव जी भारतीय जनता पार्टी काशी क्षेत्र के कोषाध्यक्ष पूर्व महानगर अध्यक्ष श्रीमान प्रदीप अग्रहरि जी वाराणसी मे प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रभारी माननीय श्री शिवचरण पाठक जी व भारतीय जनता पार्टी वाराणसी महानगर के अध्यक्ष श्रीमान विद्यासागर राय जी से संपर्क कर अपना आवेदन दिया और वाराणसी से दिल्ली जाते समय काशी क्षेत्र के प्रभारी व राज्यसभा की सांसद माननीया श्री सरोज पांडे जी को भी अपना आवेदन पत्र दिया मैं लालजी गुप्ता एक निर्धन परिवार से आते हैं और एक छोटी सी जनरल स्टोर की दुकान चला कर के अपने परिवार का पालन पोषण करते हुए संगठन के लिए आजीवन संघर्ष करना लाठी खाना जेल जाना जैसे जीवन की दिनचर्या बन गई थी आज भी लालजी गुप्ता के पास न तो एक साइकिल है एक मोटरसाइकिल है और चार पहिया जीवन का एक सपना ही रह गया

..........
8
821 views    0 comment
7 Shares

*आप ने जारी किया 150 उम्मीदवारों की पहली सूची*
-----------------------------------
*सभी वर्गों का रखा गया ध्यान, अच्छे और सुयोग्य प्रत्याशियों को टिकट दिया गया-संजय सिंह*
--------------------------------------
*55 पिछड़े, 31 अनुसूचित, 14 अल्पसंख्यक,6 कायस्थ,36 ब्राह्मणों को टिकट,*
-----------------------------------------
*वाराणसी दक्षिणि से अजीत सिंह, उत्तरी से डॉ. आशीष जायसवाल, पिंडरा से एडवोकेट अमर सिंह पटेल और रोहनियां से पल्लवी वर्मा जी को टिकट*
-----------------------------------------
आज, 16 जनवरी को उत्तर-प्रदेश के प्रभारी सांसद संजय सिंह जी ने आम आदमी पार्टी के 150 उम्मीदवारों का एलान करते हुए बताया कि इस सूची में सभी वर्गों का पर्याप्त ध्यान रखा गया हैं। शिक्षित और सुयोग्य उम्मीदवारों को मौका दिया गया हैं। एम.बी.ए., डॉक्टर, इंजीनियर सहित सामाजिक संतुलन का भी ध्यान रखा गया हैं।
संजय सिंह जी ने बताया कि आप सभी 403 विधानसभाओं में अकेले ही चुनाव लड़ेंगी और शीघ्र ही अन्य प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जायेंगी।
प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह जी ने बताया कि प्रथम लिस्ट में वाराणसी दक्षिणि के प्रत्याशी के रूप में अजीत सिंह को मौका दिया गया हैं। उत्तरी से डॉक्टर आशीष जायसवाल जी को, पिंडरा से एडवोकेट अमर सिंह और रोहनियां से पल्लवी वर्मा जी को प्रत्याशी घोषित किया गया हैं।

..........
1
0 views    0 comment
0 Shares


रोटरी ईस्ट ने फ्रंट लाइन वर्कर्स को किया सम्मानित

वाराणसी। माता आनंद मयी अस्पताल में रोटरी क्लब वाराणसी ईस्ट के सदस्यों ने टीकाकरण अभियान में लगे Frontline Workers को अंग वस्त्र, स्मृति चिन्ह एवं Certificate दे कर सम्मानित किया । समाज के सभी वर्गो से अनुरोध किया कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग करोना से बचने के लिए वैक्सीन लगवा कर अपने को सुरक्षित करें। अध्यक्ष प्रभाकर जयसवाल, एवं डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनेशन चेयरमैन - राजेश गुप्ता ने फ्रंट लाइन वर्कर्स की सराहना करते हुए कहा कि जब सभी लोग कोरोना के डर से अपने घरों में कैद थे तो उस समय आज तक ये लोग जनमानस की सेवा में लगे है। कार्यक्रम में सी के गांगुली, रत्ना बागची, विपिन शंकर गुप्ता, एम एन गांगुली एवं वरिष्ठ रोटेरियन्स तथा हॉस्पिटल के स्टाफ आदि उपस्थित थे।

..........
3
75 views    0 comment
3 Shares

विकास और विरासत को जोड़कर होगा सनातन विकास : राजेन्द्र सिंह
गांधी अध्ययन पीठ में पुरातन छात्र समागम और परिचर्चा का आयोजन


वाराणसी। मैगसेसे पुरस्कार से सम्मानित जलपुरूष राजेन्द्र सिंह ने कहा कि केवल विकास के रास्ते पर चलने का मतलब है विनाश, इसलिए विकास और विरासत को साथ लेकर जो सनातन विकास होगा, वहीं वास्तविक विकास है। सनातन का आशय है जहां नित्य नूतन निर्माण होता हो।कोरोना कोई नई बीमारी नहीं, लेकिन बदलते जलवायु परिवर्तन से जब मनुष्य का इम्युन सिस्टम कमजोर हो गया तो कोरोना ने इंसानी शरीर पर हमला किया। वे मंगलवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गांधी अध्ययनपीठ में पुरातन छात्र समागम और ‘विरासत व विकास तथा जलवायु परिवर्तन’ विषय पर आयोजित परिचर्चा को संबोधित कर रहे थे।
कहा कि बनारस में वायसराय हॉक्न्सि ने 1932 में सीवर मिलाने की योजना बनाई, जिसका मालवीय जी ने विरोध किया, लेकिन वे इसे रोकने में कामयाब नहीं हो पाये। गंगा को ब्लू, ग्रीन और रेड जोन में बांटा गया है। कहा कि विश्वविद्यालयों में जल पोषण और संरक्षण के बारे में पाठ्यक्रम चलाये जाने चाहिए।
बता दे कि मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित जलपुरुष राजेन्द्र सिंह अब तक 28 लाख ट्यूबेल और 11800 बांधों एवं बढ़ नदियों को रिचार्ज कर चुके है। जिसके कारण करीब सत्रह लाख युवा जो सूखे के कारण गांव से पलायन कर चुके थे वे लौट आये एवं कृषि कार्य करने लगे। जिसके लिए इन्हें जलपुरुष की उपाधि भी मिली है। जलवायु परिवर्तन में इनके योगदान की पूरे विश्व में चर्चा होती रहती है।
गांधी अध्ययनपीठ के निदेशक प्रो संजय ने कहा कि आज हमको विकास को अपने सांस्कृतिक सन्दर्भों में पुनर्परिभाषित करने की आवश्यकता है। जब तक हम समपोषीय विकास का मार्ग नही अपनाएंगे तब तक प्राकृतिक संसाधनों का दोहन नही रुकेगा। हमें प्रकृतिवादी विकास का मॉडल अपनाना होगा।
रामधीरज भाई ने गांधी विचारों के अध्ययन एवं उसके प्रसार के लिए विद्यार्थियों को आगे आने के लिए प्रेरित किया।  उन्होंने कहा कि विकास का उद्देश्य उपभोग न होकर खुशहाली होनी चाहिए।
परिचर्चा के पश्चात एम ए गांधी विचार के पुरातन विद्यार्थियों द्वारा एलुमनाई एसोसिएशन के गठन किया गया।
इस दौरान गांधी अध्ययन पीठ में एम. गांधी विचार के एलुमनायी एसोसिशन का गठन किया गया। मौके पर रामधीरज भाई, महेशानंद, अरविंद, ईश्चरचंद, सौरभ, अमित कुमार केशरी, नीरज सिंह, विनय कुमार, सैयद अफाक हुसैन ‘शान’, स्वीटी गुप्ता, बेलाल अहमद, सुरेश चन्द्र राय, अभिषेक गुप्ता, जावेद खान, राजेश कुमार सहित अन्य मौजूद रहे। स्वागत निदेशक प्रो. संजय, संचालन एड. धीरेन्द्र शंकर श्रीवास्तव और धन्यवाद ज्ञापन पीआरओ डॉ. नवरत्न सिंह ने किया।

..........
14
692 views    0 comment
17 Shares

*धूमधाम से मनाया गया (AIMA) के जिला प्रभारी विनीत मौर्या का जन्मदिन*


वाराणसी। ऑल इंडियन एसोसिएशन के जिला प्रभारी विनीत मौर्य और VI.E.W.S क्लासेस के डायरेक्टर गोल्डमेडलिस्ट, इंजीनियर और जर्नलिस्ट विनीत मौर्या का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से छात्रों द्वारा मनाया गया ।हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विनीतमौर्य ने नन्हे मुन्हे बच्चे के बीच केक काटा और सब के साथ मौज मस्ती और गेम भी खेला बच्चे बड़े आनंदित हुए।

समाज में एक प्रतिष्ठित पद के साथ ही एक शिक्षक की भूमिका में समाज को और समाज में सभी छात्र छात्राओं को अपने विचार विमर्श अच्छे विचार विमर्श और उनको अच्छे पढ़ाई के तरीके से और कंप्यूटर सिखाने तथा पढ़ाई के गुण सीखा कर समाज की सेवा कर रहे है। सामाजिक ज्ञान को भी बच्चों के बीच सिखाने वाले विनीत मौर्या एक अच्छे शिक्षक के साथ साथ एक सामाजिक सेवक भी है। पिछले 20 वर्षों से विनीत एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी (VI.E.W.S CLASSES) के नाम से संस्था को चला रहे है और सामाजिक कार्यों में लिप्त रहते है।

..........
304
11514 views    1 comment
240 Shares

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन से मिलकर  संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के समस्याओं पर ज्ञापन दिया

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष शिवम शुक्ला वर्तमान अध्यक्ष कृष्ण मोहन शुक्ला ने ने एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन से मिलकर  संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के समस्याओं पर ज्ञापन दिया 
सेना की भर्तियों में शास्त्री की डिग्री को अमान्य करने के संदर्भ में
 तथा अन्य विश्वविद्यालयों की अपेक्षा छात्रों को उचित छात्रवृत्ति ना मिलने के संदर्भ में 
 विश्वविद्यालय तथा संस्कृत जगत में व्याप्त समस्याओं को बताया
 जिसमें नीरज कुंदन जी में आश्वासन दिया है की हम आपकी लड़ाई में आपके साथ खड़े हैं और सहयोग प्रदान करेंगे|

..........
10
748 views    0 comment
7 Shares

*मेहनत से सब कुछ मिलता है- डॉक्टर नीरज श्रीवास्तव(आर्थोपेडिक सर्जन)*

पहला 23 साल का नीरज है जो न्यूज़ चैनल नहीं देखता था और अपने कैरियर को बनाने के लिए मेहनत करता था।
दूसरा 21 साल का नीरज है जो रात दिन रिपब्लिक,सुदर्शन और ज़ी न्यूज़ जैसे चैनल देखता था,जिसे अपने कैरियर से ज्यादा चिंता इस बात की हो रही थी कि देश में 2050 तक मुसलमानों का राज हो जाएगा।
पहले ने देश के लिए गोल्ड मैडल जीता और दूसरा बुल्ली बाई एप बनाने के चक्कर में आजकल जेल में है।
आप अपने बच्चों को कौन सा नीरज बनाना चाहते हैं,ये फैसला आपका है क्योंकि एक बात ध्यान रखिएगा कि किसी भी मुख्यमंत्री, मंत्री,सांसद या विधायक का लड़का दंगाई भीड़ का हिस्सा कभी नहीं बनने वाला,वो या तो स्वयं सांसद विधायक बन जायेगा या फिर किसी बड़े उद्योग व्यापार का मालिक।
लेकिन आपका बच्चा इन नेताओं और टीवी चैनलों के चक्कर में आकर एक दिन दंगाई बन जायेगा।

..........
17
885 views    0 comment
18 Shares

*रोटरी क्लब बनारस ने किया पांच पत्रकारों को सम्मानित*

पत्रकार जितेंद्र श्रीवास्तव, ज्ञान सिंह रौतेला, अरविन्द विश्वकर्मा हुए सम्मानित

वाराणसी। रोटरी क्लब बनारस ने रविवार को कैंटोंमेंट स्थित एक होटल में बनारस शहर के पांच पत्रकारों को पत्रकारिता के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए प्रशस्ति पत्र व दुशाल देकर सम्मानित किया। जिसमें ज्ञान सिंह रौतेला, प्रमोद कुमार यादव, अरविन्द विश्वकर्मा, आलोक त्रिपाठी व जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव शामिल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व अध्यक्ष रो दीनानाथ झुनझुनवाला ने किया तथा सभी अतिथियों का स्वागत किया। समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व कुलपति दक्षिण भारत हिन्दी प्रचार सभा चेन्नई एवं नेहरू ग्राम भारती डीम्ड यूनिवर्सिटी, प्रयागराज प्रो. राम मोहन पाठक ने सभी सम्मानित मीडिया कर्मियों को बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन सचिव रो मुकेश पाठक और प्रसिद्ध साहित्यकार डा. रामसुधार सिंह ने किया। इस अवसर पर रो अनिकेश गुप्ता, रो मनीष पाण्डेय, रो जितेंद्र तिवारी, रो रूपेश शर्मा, रो विपुल श्रीवास्तव, रो जितेंद्र मिश्रा, रो धनन्जय सिंह, रो आर एन यादव, डा.मेजर अरविन्द कुमार सिंह तथा अन्य सदस्य उपस्थित थे।


..........
12
1009 views    0 comment
6 Shares


--------------------
*सांसद संजय सिंह जी ने वाराणसी समेत प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं को वर्चुअल सभा मे संबोधित किया*
-----------------------------------------
*उत्तर-प्रदेश की सरकार ने ठगने का कार्य किया, जनता से किया वादा पूरा नहीं किया-संजय सिंह*
------------------------------------------
*चुनाव में जब वोट देने जाइयेगा, तो अपने मुद्दों को सोचकर वोट कीजिएगा-संजय सिंह*
-------------------------------------------
आज, 09 जनवरी 22 को आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी/राज्यसभा सांसद संजय सिंह जी ने वाराणसी समेत उत्तर-प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं को वर्चुअल सभा के माध्यम से संबोधित करते हुए योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उत्तर-प्रदेश की सरकार ने प्रदेश की जनता को ठगने का कार्य किया हैं, जनता से किया वादा पूरा नहीं किया।
     उन्होंने आम जनता से अपील करतें हुए कहा कि चुनाव में जब वोट देने जाइयेगा, तो अपने मुद्दों के बारे में सोचकर वोट कीजिएगा। वोट बैंक की राजनीति से ऊपर उठकर अपने मुद्दों पर वोट करना हैं। आप वोट बैंक नहीं हैं, आप इस लोकतांत्रिक व्यवस्था के मालिक हैं। हमें अपने वोट की शक्ति का प्रयोग करते हुए, नाकारों को नकार देना हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि बीते 75 वर्षों में प्रदेश में जनता से जुड़ें मुद्दों पर कार्य नहीं हुआ हैं। हमे अच्छी शिक्षा,रोजगार,महंगाई से निजात,अच्छी कानून व्यवस्था, मूलभूत व्यवस्था चाहिये, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। नौजवानों को नौकरी के बदले, लाठियां मिलती हैं, मुकदमें मिलते हैं। परीक्षाओं का पेपर लीक हो जाता हैं, ये पेपर लीक सरकार हैं। छोटे-छोटे बच्चियों का उत्पीड़न होता हैं। आदित्यनाथ की सरकार में पुलिस भी हत्यायें कर रहीं हैं, फिर आमजन सुरक्षित कैसे होगा। किसानों की हालत बदतर हैं, किसानों को सड़क पर बैठना पड़ता हैं और केंद्रीय मंत्री का बेटा किसानों पर गाड़ी चढ़ाकर हत्यायें कर रहा हैं। नफरत की बुनियाद पर चल रहीं सरकार ने महंगाई जैसे मुद्दे पर कार्य नहीं किया बल्कि धर्म और जाति के नाम पर उकसाकर वोट बटोरने की राजनीति करती हैं। संजय जी ने कहा कि बीजेपी और सपा ने कई बार सरकार बनाया फिर बिजली फ्री क्यों नहीं किया और अब चुनाव आने पर आमजन को बरगलाने का कार्य कर रहें हैं। नौजवानों संजय सिंह जी ने अपने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि हमें चुनाव आयोग के दिशा - निर्देशों का पालन करते हुए , हमें तय करना हैं कि कॅरोना संक्रमण कॉल में किसी प्रकार की कोई समस्या किसी के लिये उत्त्पन्न न हों।
    वाराणसी में इस वर्चुअल सभा में वाराणसी के हरतिरथ स्थित दक्षिणि विधानसभा कार्यालय में प्रदेश सहप्रभारी/प्रदेश चुनाव प्रभारी अभिनव राय, प्रदेश उपाध्यक्ष/प्रदेश चुनाव प्रभारी राजेश यादव, प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह, प्रदेश सचिव देवकांत वर्मा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अब्दुल्लाह खां, प्रत्याशी अजीत सिंह, विधानसभा अध्यक्ष सौरभ यादव आदि लोग थें इसके अतिरिक्त सभी विधानसभाओं के कार्यकर्ता वर्चुअल सभा से जुड़े हुए थें।
इसके अतिरिक्त उत्तरी विधानसभा में प्रत्याशी डॉ. आशीष जायसवाल ने समर्थकों के साथ घर-घर जाकर  जनसंपर्क किया। तो वहीं सेवापुरी में प्रत्याशी कैलाश पटेल अपने सम्पूर्ण ताकत के साथ प्रचार-प्रसार में लगें हैं। साथ ही सभी विधानसभाओं में प्रत्याशी जोर लगा रहें हैं। 

..........
9
409 views    0 comment
2 Shares

*आज अलावा जला ओर मास्क लगवाया*


आज लगातार दशवे दिन भी नागरिक सुरक्षा पोस्ट नंबर 6 चौक प्रखंड के द्वारा बांसफाटक में अलाव की व्यवस्था की गई जिसमें मुख्य रूप से निधि देव अग्रवाल डिविजनल वार्डन विमल कुमार त्रिपाठी पोस्ट वार्डन देव मनोज अग्रवाल डिप्टी पोस्ट वार्डन रंजन चाटर्जी पोस्ट वार्डेन राघवेद्र सरस्वत् पोस्टवार्डेन ,मृत्युंजय चक्रवर्ती डिप्टी पोस्ट वार्डन धर्मेन्द्र मिश्रा वार्डन दिनेश तिवारी रिजर्व पोस्ट वार्डन अरुण त्रिपाठी सेक्टर वार्डन अभिषेक त्रिपाठी सेक्टर वार्डन कमल सेठ सेक्टर वार्डन आदि लोग मौजूद रहे l
साथ ही आने जाने वाले लोगो को मास्क वितरित किया गया l

..........
10
703 views    0 comment
4 Shares

*विश्व हिंदू महासंघ जिला वाराणसी द्वारा मुख्यमंत्री पंजाब सरकार चरणजीत सिंह चन्नी तेलियाबाग पर पुतला दहन कर अपना विरोध प्रदर्शन किया*
 


विश्व हिंदू महासंघ जिला वाराणसी के जिला अध्यक्ष श्री सच्चिदानंद सिंह जी के नेतृत्व में विश्व हिन्दू महासंघ के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के सानिध्य में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के सरकार द्वारा भारत के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी की सुरक्षा में साजिश के तहत और लापरवाही की गई इसके विरोध में विश्व हिंदू महासंघ जिला वाराणसी मुख्यमंत्री पंजाब सरकार चरणजीत सिंह चन्नी तेलियाबाग पर पुतला दहन कर अपना विरोध प्रदर्शन किया और पंजाब सरकार को चेतावनी देते हुए जिला अध्यक्ष श्री सच्चिदानंद सिंह जी ने कहा कि पंजाब सरकार सुरक्षा खामियों का स्पष्टीकरण दें अन्यथा पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा पुतला दहन में वाराणसी जिलाध्यक्ष जी ने अपने वक्तव्य में प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा में कमी का घोर विरोध प्रकट किया इसी क्रम में श्री राजीव सर महानगर विश्व हिंदू महासंघ वाराणसी जिला महामंत्री श्री मनोज श्रीवास्तव एवं कोषाध्यक्ष अजय श्रीवास्तव जिला मंत्री अमन केसरी उपाध्यक्ष बृजेश जिला संगठन मंत्री अश्वनी सिंह सिंह जिला संयोजक संजय श्रीवास्तव जिला मीडिया प्रभारी श्री विशाल उपाध्याय जी जिला उपाध्यक्ष श्री आनन्द शेखर सिंह जिला उपाध्यक्ष शुकेश सिंह जिला मंत्री राजेश श्रीवास्तव व राजकुमार विश्वकर्मा धर्माचार्य अध्यक्ष प्रमोद तिवारी महानगर प्रभारी संतोष सोनकर महानगर मंत्री वशिष्ठ शर्मा भारत सिंह सुनील सोनकर  और सदस्य गण उपस्थित थे।

..........
22
2092 views    0 comment
27 Shares


--------------------
*वाराणसी में आप की वर्चुअल रैली शनिवार को*
----------------------------------------
*रैली को सम्बोधित करेंगें, आप सांसद/प्रदेश प्रभारी संजय सिंह*
------------------------------------------
वाराणसी, कोविड के बढ़ते मामलों के वजह से आम आदमी पार्टी ने अपनी सारी रैली और जनसभाओं को वर्चुअल करने का फैसला किया हैं। उसी अनुसार वाराणसी में आप सांसद/प्रदेश प्रभारी संजय सिंह की सभी विधानसभाओं में 08 जनवरी की प्रस्तावित सभा को वर्चुअल रैली में तब्दील कर दिया गया हैं, जो कि दोपहर 03 बजें होंगी। प्रदेश चुनाव प्रभारी अभिनव राय जी ने जानकारी देतें हुए बताया कि "केजरीवाल की गारंटी" कि प्रत्येक घरों में 300 यूनिट फ्री बिजली, बेरोजगारों को नौकरी और नौकरी ना मिलने तक 5000 रुपये बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं को 1000 रुपये महीना सहित तमाम योजनाओं और दिल्ली मॉडल की चर्चा के लिये, जन-जन तक अपनी बात पहुचाने के लिये पार्टी ने अपने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर दिया हैं। इसकी शुरुआत राज्यसभा सांसद संजय सिंह जी की वर्चुअल रैली से वाराणसी से हो रहीं हैं। अभिनव जी ने लोगों का आह्वान करते हुए अपील किया कि बड़ी से बड़ी संख्या में आप इस वर्चुअल रैली में ज़ूम, इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब आदि से जुड़ें।
     प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह जी ने  बताया कि वर्चुअल रैली की पूरी तैयारी कर ली गयीं हैं। सोशल मीडिया के लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ दी गयीं हैं। वाराणसी के सभी आठों विधानसभाओं के प्रत्याशियों और पदाधिकारियों को रैली को सफल बनाने की जिम्मेदारियां दी गयीं हैं ।

..........
10
728 views    0 comment
8 Shares

मां फाउंडेशन सामाजिक संस्था वाराणसीकी तरफ से असंगठित कामगारों का कार्ड रजिस्ट्रेशन कर उनको प्रमाण पत्र दिया गया


मां फाउंडेशन सामाजिक संस्था वाराणसी उत्तर प्रदेश के द्वारा आयोजित आज दिनांक 5/1/2022को नई सड़क स्थित एसबीएसएस इंटर कॉलेज सूरजकुंड में भारत सरकार के श्रम मंत्रालय के द्वारा जारी पुर्व में बनाए गए असंगठित कामगारों का कार्ड रजिस्ट्रेशन कर उनको प्रमाण पत्र दिया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हिंदू युवा वाहिनी वाराणसी मंडल के प्रभारी श्री अमबरीष सिंह भोला जी, विशिष्ट अतिथि नागर मल मुरारका माडल स्कूल, आर्य महिला पीजी कॉलेज की प्रधानाचार्य महोदया श्री मती अंजना दिक्षित जी व एस बी एस एस इंटर कॉलेज के  प्रबंधक श्री रविनंदन तिवारी जी ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया कार्यक्रम की  अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष श्री प्रमोद यादव मुन्ना जी ने किया कार्यक्रम का संचालन प्रदेश अध्यक्ष श्री लालजी गुप्ता ने किया धन्यवाद युवा मंच वाराणसी के जिलाध्यक्ष श्री विकास शाह सोनू ने किया कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश महामंत्री श्री राजकुमार यादव जी जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल जी रतन नारायण सिंह जी जिला मंत्री अनिल चौरसिया जी अनिल तिवारी जी नंदलाल केशरी जी संजय वर्मा जी महिला मंच वाराणसी की जिलाध्यक्ष श्री नीलम सिंह जी चंदौली महिला मंच की जिलाध्यक्ष शिवांगी पांडे जी महिला मंच की प्रदेश मंत्री पूनम प्रजापति जी वाराणसी जिले की महामंत्री सीता साहू जी मंत्री रश्मि साहू जी प्रदेश कोषाध्यक्ष विजयलक्ष्मी जी सुमन यादव जी गौरी यादव जी जिला उपाध्यक्ष मंजू व्यास जी कार्यकारिणी सदस्य विभा धवन जी आरती गुप्ता जी ज्योत्स्ना वाजपेई जी आदि सैकड़ों मां फाउंडेशन सामाजिक संस्था के पदाधिकारी व कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे तथा 365 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण किया गया 

 

..........
29
1439 views    0 comment
24 Shares


*जिला जेल में रोटरी ईस्ट ने कैदियों में बांटा गर्म कपड़े*

वाराणसी। जिला जेल में अंतरराष्ट्रीय संस्था रोटरी_क्लब_वाराणसी_ईस्ट द्वारा बन्दी गृह में 100 लोगों को वस्त्र स्वरूप इनर वियर दिए गए। क्लब अध्यक्ष प्रभाकर जायसवाल ने अपने उद्द्बोधन मे कहाँ की मानवता और धर्म सब पर लागू होता है।, सचिव राजू राय ने बताया कि पुनः जिला जेल में प्राणिक हीलिंग का शिविर तथा नेत्र जांच की शिविर आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष सी के गंगुली , असिटेंट गवर्नर ब्लड डोनेशन पूर्व अध्यक्ष राजेश गुप्ता , वरिष्ठ रोटेरियन पंकज चौबे जी, नए रोटेरियन एन एम गांगुली जी द्वारा यह वस्त्र वितरण किया गया। जेल अधीक्षक ए के सक्सेना जी के नेतृत्व में यह कार्य सम्पन्न हुआ।

..........
3
634 views    0 comment
3 Shares

8
667 views    0 comment
5 Shares


बिहार के मंत्री प्रमोद कुमार का मध्यदेशीय समाज ने किया स्वागत

वाराणसी। अखिल भारतीय मध्यदेशीय वैश्य सभा के द्वारा आज सर्किट हाउस में मध्यदेशीय समाज से बिहार सरकार के प्रमोद कुमार (गन्ना उद्योग एवं विधि विभाग ) मंत्री का स्वागत और अभिनंदन किया गया। मंत्री प्रमोद कुमार ने वाराणसी के मध्यदेशीय समाज के पदाधिकारियों से कहा कि काशी ने जिस प्रकार देश को नेतृत्व करने वाला प्रधानमंत्री दिया है। उसी प्रकार अपने मध्यदेशीय समाज के युवाओं से अपील करता हूँ कि आप सब भी राजनैतिक महत्वाकांक्षा की आग को जलाएं रखें, और अपने समाज के लोगो को विधानसभा और लोकसभा में भेजने के लिए एक जुट होकर राष्ट्र के निर्माण में अपनी महती भूमिका निभाइये। वरिष्ठ महिला श्रीमती शीला कान्दू जी ने पुष्प गुच्छ तथा जिला अध्यक्ष आलोक कुमार एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा राष्ट्रीय सदस्य राजेश गुप्ता ने स्मृति चिन्ह भेंट कर समाज की एक जुटता और 1905 के संगठन अखिल भारतीय मध्यदेशीय वैश्य सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता के हाथों को मजबूत करने की बात दोहराई।

..........
9
827 views    0 comment
4 Shares