logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Girdhar das
All India Media Association

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सोनभद्र में दो दिवसीय इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव एंड इन्वेस्टर्स मीट का भव्यता पूर्वक समापन किया गया इस समापन समारोह के अवसर पर राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सोनभद्र के निदेशक गीतम सिंह तोमर जी ने इस मीट में हिस्सा लेने वाले सभी आगंतुकों क़ो धन्यवाद दिया सोनभद्र जिले में यह किसी शैक्षणिक संस्थान द्वारा पहली ऐसी पहल है जो इस तरह की योजनाएं क़ो मूर्त रूप देने का काम कर रही है इस दो दिवसीय आयोजन ने यहां पर अध्ययनरत छात्रों को कुछ कर दिखाने के लिए प्रेरित किया इस इनोवेशन मीट में नए-नए स्टार्ट अप वाली कंपनियों ने भी अपने इन्नोवेशन के साथ प्रतिभाग किया इस प्रकार का आयोजन सोनभद्र के युवा वर्ग में नया उत्साह लेकर आएगा इस अवसर पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण देवेंद्र कुमार त्रिपाठी, सभी विभागों के प्रमुख सभी अध्यापक गण व सभी नॉन टीचिंग के कर्मचारी मौजूद रहे!

..........
68
2864 views    0 comment
1 Shares

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सोनभद्र में दो दिवसीय (13, 14 मई) इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव एंड इन्वेस्टर्स मीट का शुभारम्भ किया गया इस इनवर्टर मीटिंग में देश भर की दर्जनों कंपनियों ने प्रतिभाग किया और लोगों को स्टार्ट अप क़े लिये जागरूक किया गया, इस प्रकार का आयोजन सोनभद्र की जनता के लिए नई क्रांति लेकर आएगा इस अवसर पर विकास गुप्ता, प्रवीण नारंग सरयू प्रसाद मिश्रा, बी जगनमोहन रेड्डी, स्लोक कुमार आनंद राय,विवेक शर्मा,सुनील बंसल, नीरज चौहान पंकज कुमार, सोमप्रकाश, मनीष जैन, विपिन कुमार,अखिल गर्ग राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के सभी अध्यापक व निदेशक गीतम सिंह तोमर जी मौजूद रहे व कालेज की ओर से नामित वॉलिंटियर्स नंदकिशोर व्यास, सेजल तिवारी, आदित्य केसरी, शिवांश सिंह, अमरजीत सिंह,अभिषेक यादव ने अपनी सेवा दी

..........
58
8703 views    0 comment
1 Shares

0
295 views    0 comment
3 Shares

5
1464 views    0 comment
24 Shares

दिनांक २२ फ़रवरी २०२२, राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, सोनभद्र में ३ दिवसीय कार्यक्रम एवोलुशन २.० की शुरुआत हुई जिसमे आयोजक कंपनी इन्क्यूटोपिआ प्राइवेट लिमिटेड ने स्वयं एवं दो और स्टार्टअप जीएस एनर्जी एवं ऑटोमेशन प्राइवेट लिमिटेड एवं लूडो वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड को प्रस्तुत किया एवं राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के इन्क्यूबेशन प्रोग्राम में पंजीकृत करवाया। इन्क्यूबेशन सेण्टर के समन्यवक डॉ विजय प्रताप एवं धर्मेंद्र दीक्षित ने बताया की यह कार्यक्रम जिले के विकास मील का पत्थर साबित होगा।
संस्थान के निदेशक प्रो गीतम सिंह तोमर जी ने इसे एक बड़ी उपलब्धि बताई और नए स्टार्टअप्स को संभव मदद प्रदान करने का पूरा आश्वासन दिया।कॉलेज के रजिस्ट्रार डॉक्टर आमोद तिवारी ने  बताया की आज के समय में छात्रों को पढ़ाई के अलावा स्टार्ट अप के बारे में भी सोचना चाहिए
पुरे कार्यक्रम के समन्यवक संतोष कुमार सिंह जी ने बताया की पिछले ३ महीने के प्रयास से यह संभव हुआ और मार्च २०२२ तक १० स्टार्टअप और बनाने और जिले को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हम पूरी तरीके से प्रयासरत हैं।
इन्क्यूटोपिआ के निदेशक प्रतीक जैन, जीएस एनर्जी के गोविंद जी एवं लूडो वेंचर्स के आनंद राय ने सभी अतिथिओं एवं छात्रों को अपने संसथान के कार्यों के बारे में विस्तृत रूप से बताया और हर संभव सहयोग एवं साथ में जुड़ के कार्य करने को प्रेरित किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता एडुज्ञान इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक निदेशक श्लोक कुमार ने किया और सभी स्टार्टअप को भविष्य के लिए बेहतर योजनाओं पे काम करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर सस्थान के सभी फैकल्टी और स्टाफ, कंपनियों के सभी सदस्य इत्यादि उपस्थित रहे।

..........
39
5225 views    0 comment
37 Shares

14
17 views    0 comment
28 Shares

19
22 views    0 comment
4 Shares

..........
126
10367 views    0 comment
0 Shares

 सोनभद्र । राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सोनभद्र में आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का उद्घाटन आज  संपन्न हुआ।
प्रारंभ में संस्थान के निदेशक प्रोफेसर गीतम सिंह तोमर ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण किया ।तत्पश्चात सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत का प्रस्तुतीकरण किया गया निदेशक प्रोफेसर गीतम सिंह तोमर ने अपने उद्बोधन में कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा माहौल में यह बेहद आवश्यक है कि प्रतिभाओं को कम उम्र में ही पहचान कर उन्हें सही तरीके से तराशा जाए। 
अपने संबोधन में अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ देवेंद्र कुमार त्रिपाठी ने संगोष्ठी की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए इसके प्रभाव एवं महत्ता को बताया।
अधिष्ठाता अकादमिक डॉ अमोद कुमार तिवारी ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी की आज के समाज में जरूरत पर बल देते हुए कहा कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी की अहमियत को नकारा नहीं जा सकता।

उद्घाटन सत्र के पश्चात शोध पत्रों का प्रस्तुतीकरण अलग-अलग सत्रों में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। आज प्रथम दिन लगभग 100 शोध पत्रों का प्रस्तुतीकरण ऑनलाइन माध्यम से सफलतापूर्वक संपादित किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में संयोजक डॉ हरीश चंद्र उपाध्याय ने अपने स्वागत भाषण में अतिथियों का स्वागत करते हुए संगोष्ठी के अनुभव को विस्तार पूर्वक समझाते हुए समाज के निर्माण में इस तरह के आयोजन की भूमिका पर बल दिया संगोष्ठी में अमेरिका दक्षिण अफ्रीका नाइजीरिया सहित तमाम देशों के प्रतिनिधियों सहित देश के  प्रतिष्ठित संस्थानों के प्रतिनिधियों ने अपनी सहभागिता ऑनलाइन माध्यम से सुनिश्चित की।

कार्यक्रम में संस्थान के प्राध्यापक, कर्मचारी, पत्रकार साथियों आदि सभी की उपस्थिति रही। अंत में कार्यक्रम के संयोजक डॉ उदय प्रताप सिंह ने अपने धन्यवाद भाषण में सभी आगंतुकों ऑनलाइन माध्यम से जुड़े अतिथियों को धन्यवाद प्रेषित करते हुए कहा कि सभी के सहभागिता एवं सहयोग  से आज एक अच्छे आयोजन के लक्ष्य को पूरा करने में सफलता मिली है इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

..........
126
10369 views    0 comment
13 Shares


 लखनऊ।  प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गत दिवस आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में साक्षरता प्रेरकों की एक अति आवश्यक बैठक का आयोजन साक्षरता निदेशालय लखनऊ में किया गया।

इस मौके पर उपस्थित सभी सदस्यों ने प्रेरकों के उज्जवल भविष्य हेतु एक नई अलख जगाने के लिए नई रणनीति पर विचार विमर्श किया तथा हक और अधिकार के लिए संगठन द्वारा संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करने की बात पर बल दिया गया।

तथा सभी उपस्थित सदस्यों ने अपने-अपने जिलों में संगठन के प्रति जागरूक सदस्यों को नैतिक जिम्मेदारी देकर संगठन की नीतियों को उनके समक्ष प्रस्तुत करने के लिए अग्रेषित करने की बात पर भी बल दिया गया है।

   इस मौके पर संघ के द्वारा लिए गए अहम निर्णय इस प्रकार है
1 पढ़ना लिखना अभियान को हाई कोर्ट द्वारा स्टे लिए जाना।
2 सभी जिलों में जिला अध्यक्ष सभी प्रेरकों के साथ परिचर्चा करेंगे ।
3  प्रेरक क्या याची स्वयं बनेगा।
4  आगामी लोकसभा सत्र में साक्षरता प्रेरकों के मुद्दे को माननीय सदस्यों के द्वारा उठाए जाने पर जोर देने के लिए जिला अध्यक्षों को आगे आना चाहिए।
5 कोर्ट जाने के लिए 10 मार्च तक समय निर्धारित किया गया है।

इस अवसर पर निदेशक साक्षरता को पत्र उनके कार्यालय में रिसीव कराया गया ।महानिदेशक स्कूली शिक्षा को भी पत्र सौंपा गया ।नेता विपक्ष माननीय  श्री रामगोविंद चौधरी जी को भी पत्र सौंपा गया ।


सभी के द्वारा संयोग आत्मक बात करते हुए ,प्रेरकों के उज्वल भविष्य की कामना की गई  । आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है । राम वक्त यादव
दुर्गेश सिंह हरिनंदन गंगवार नरेश गंगवार देवेंद्र सिंह सत्यवीर सिंह सहदेव सिंह चरण सिंह

..........
126
10393 views    0 comment
20 Shares

सोनभद्र ।  राजकीय इंजीनियरिंग कालेज सोनभद्र ( आईसी ) में 26 व 27 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय गोष्ठी का   (RASE-2021) ऑन लाइन आयोजन किया जायेगा । इस आयोजन में देश विदेश के लगभग 150 शोध पत्रों का ऑन लाइन प्रस्तुतीकरण होगा और अपने शोध को प्रस्तुत करेंगे । वहीं पुनः जिले में हो रहे इतने बड़े आयोजन को लेकर इंजीनियरिंग का प्रशासनिक अमला तेजी से तैयारी में जुटा   है ।

आयोजन संचालक के तौर पर डा . हरीश चन्द्र उपाध्याय वह डॉ. उदय प्रताप सिंह को बनाया गया है । उनके द्वारा बताया कि इस अंतरराष्ट्रीय गोष्ठी की तैयारी चार माह से की जा रही है ।

 बताया कि इसका उद्देश्य है कि देश - विदेश के ऐसे महत्वपूर्ण इजीनियर जिन्होंने विभिन्न विषयों पर शोध किए हैं। उनके शोध क्या है , कितने कारगर है इसको लेकर चर्चा की जाएगी । इससे यहा के भावी इंजीनियरो को भी शोध में आसानी होगी ।


..........
131
10439 views    0 comment
45 Shares

दिनांक 13/01/2021,रॉबर्ट्सगंज तहसील के तहसीलदार के द्वारा धान क्रय केंद्रों पर औचक निरीक्षण किया गया जिनमें निरीक्षण के दौरान  चुर्क स्थित  ग्राम पंचायत कुरा मैं स्थित धान क्रय केंद्र पर बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया है जिनमें धान क्रय केंद्र के रजिस्टर को चेक करने पर यह मामला सामने आया की जो किसान धान क्रय धान को क्रय केंद्रों पर नहीं बेचे हैं अन्यत्र कहीं बेचे हैं उनका भी नाम क्रय केंद्रों पर रजिस्टर में दर्ज किया गया है जब तहसीलदार महोदय के द्वारा किसानों से जो रजिस्टर में दर्ज थे मोबाइल फोन के द्वारा संपर्क किया गया उनके द्वारा बताया गया उन्होंने धान का विक्रय कहीं और किया है धान का मिलो में निर्धारित मूल्य से कम कीमत में विक्रय करने का कारण किसानों ने सरकार के द्वारा पैसे का भुगतान नियत समय में ना किया जाना बताया।


..........
126
22 views    0 comment
6 Shares

राबर्ट्सगंज (सोनभद्र)। चुर्क गांव में जाने का रास्ता वर्तमान समय में बाधित हो चुका है।गांव वालों के द्वारा कथित तौर पर इसका जिम्मेदार एक व्यक्ति को ठहराया गया है । 

गांव वालों ने लिखित रूप में पुलिस चौकी चुर्क को यह अवगत कराया है की एक व्यक्ति के द्वारा गांव के मुख्य मार्ग पर अपने मकान का निर्माण करने हेतु गिट्टी बालू का ढेर सड़क के मुख्य मार्ग पर सड़क के बीचो बीच करीब 6 महीनों से गिरा कर छोड़ दिया गया है, जिससे कि वहां के निवासियों को गांव में आने जाने हेतु अत्यंत कठिनाई का सामना करना पड़ता है, जोकि रात के वक्त दुर्घटना का कारण भी बन सकता है । जिसके लिए गांव वालों ने चौकी इंचार्ज से इस संदर्भ में लिखित शिकायत दर्ज कराई है  शिकायत कर्ताओ में पुनवासी, रामकेश, सुनील संजय कुमार ,धर्मेंद्र, नंदू ,विनोद आदि लोग मौजूद थे।


..........
126
29 views    0 comment
0 Shares

कांकेर। पूरे देश में 31  मार्च 2018 को साक्षर भारत मिशन की योजना को  बंद कर दिया गया देश भर में साक्षर भारत पुन: प्रारंभ हो गया, जिसका नाम केंद्र सरकार के द्वारा पढ़ना लिखना अभियान रखा गया केन्द्र सरकार वही बजट प्रौढ़ शिक्षा ने नाम पर दिखावे में बंन्दर बांट करने लगा, परंतु मेहनत करने वाले प्रेरक कार्यक्रम से बाहर व  बेरोजगार कर दिये गए। 
    
देश के 5 लाख युवा अपना समस्या लेकर दर- दर भटकने को मजबूर पर छत्तीसगढ़ में एक नई उम्मीद जागी साक्षरता कर्मियों से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि  मुख्यमंत्री सलाहकार व कैबिनेट मंत्री राजेश तिवारी जी इनके समस्याओ से रूबरू होकर हर संभव मदद का आश्वासन दिए तिवारी जी को गरीब ग्रामीण प्रेरको के मदद में आगे आने के लिए धन्यवाद।

..........
126
22 views    0 comment
1 Shares

126
36 views    0 comment
3 Shares