logo
logo
(Trust Registration No. 393)
aima profilepic
Vijay Awasthi
All India Media Association

●एडिशनल एस पी के नेतृत्व में पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान, वाहन चालकों मे मचा हड़कंप●


पिहानी(हरदोई)। मंगलवार को देर शाम को एडिशनल एसपी के नेतृत्व में पिहानी कोतवाली के शाहबाद तिराहे पर पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया, तो वाहन स्वामियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान पुलिस ने दो दर्जन से अधिक वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने संदिग्धों की तलाशी भी ली।
घटनाओं पर नियंत्रण व बाइक सवारों द्वारा किए जा रहे अपराधों पर लगाम कसने के इरादे से एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। जिस पर पुलिस चेकिंग अभियान में जुट गई। इसके अलावा कस्बों के मुख्य मार्गो पर भी चेकिंग अभियान चलाया।

थाना कोतवाली क्षेत्र के कस्बा पुलिस चौकी हरैया पुल, शाहबाद तिराहा आदि स्थानों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार के साथ कोतवाल बेनी माधव त्रिपाठी, उप निरीक्षक रामलाल, एसएसआई मारकंडेय सिंह समेत भारी पुलिस बल मौजूद रहा। इस दौरान पुलिस ने करीब दो दर्जन से अधिक वाहनों का चालान किया।अभियान के दौरान पुलिस ने संदिग्धों व उनके सामान की भी तलाशी ली। लेकिन इस दौरान कुछ भी आपत्तिजनक पुलिस के हाथ नहीं लगा। कुछ वाहनों के शीशों पर लगी काली फिल्में भी पुलिस ने उतरवाई।

..........
44
3182 views    0 comment
0 Shares

●प्यार में धोखा मिलने के बाद युवती ने की आत्महत्या●

◆सुसाइड नोट लिखकर की आत्महत्या, लिखा मेरे जिस्म से खेला, दिल भर गया तो छोड़ दिया'◆


पिहानी(हरदोई)। जनपद हरदोई में एक युवती ने प्रेमी की बेवफाई से आहत होकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवती ने फांसी लगाने से पहले महिला हेल्पलाइन पर फोन किया और आत्महत्या की बात कही लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती युवती की फांसी लगने से मौत हो चुकी थी। युवती ने एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें उसने आत्महत्या के लिए अपने प्रेमी को कसूरवार ठहराया है उसने प्रेमी पर प्यार का नाटक करने और शारीरिक शोषण करने और जी भर जाने पर छोड़ देने की बात लिखी है।

◆ये लिखा सुसाइड नोट में....◆
उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें उसने लिखा है, ''मेरी मौत का जिम्मेदार प्रत्युष है, पहले उसने हमसे प्यार का नाटक किया। फिर मेरे जिस्म के साथ खेला। फिर दिल भर गया तो छोड़ दिया,आप लोग उसे छोड़ना मत प्लीज,हम उसके बिना जी नहीं सकते मर तो सकते हैं,नीचे युवती ने लिखा आदर्श मौर्या"...।

कोतवाली पिहानी क्षेत्र के रैंगाई निवासी खुशीराम के मुताबिक, उनकी बेटी वंदना (20) बीए कर चुकी थी। गांव प्रत्यूष के साथ उसका प्रेम-प्रसंग था। वंदना प्रत्यूष से शादी करना चाहती थी। बताया कि रविवार की रात वह खेत की रखवाली करने गए थे। घर पर वंदना के अलावा उनकी बड़ी बेटी और पत्नी रामकली मौजूद थी। देर रात वंदना ने कमरे की छत में लगे पंखे के कुंडे में दुपट्टा से फंदा लगा लिया।
सोमवार की सुबह उनकी पत्नी ने वंदना को फंदे से लटका देखा तो घर में कोहराम मच गया। इससे ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा और परिजनों से पूछताछ की। पुलिस को एक सुसाइड नोट हाथ लगा है। जिसमें वंदना ने अपनी मौत का जिम्मेदार प्रत्यूष को ठहराया है।
बताया जा रहा है कि वंदना बिलग्राम तहसील क्षेत्र के एक डिग्री कॉलेज में बीए की छात्रा थी और गांव का रहने वाला प्रत्यूष उर्फ आदर्श मौर्य हरदोई में रहकर पढ़ाई करता था। इस दौरान एक ही गांव के होने के चलते दोनों के बीच नजदीकियां हो गयीं लेकिन कुछ दिन पूर्व आदर्श मौर्य ने उससे पीछा छुड़ाना शुरू कर दिया था, जिसके चलते प्रेमी के बेवफाई से आहत होकर उसने घर के अंदर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया है और गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है
मृतका की मां रामकली की तहरीर के आधार प्रत्यूष के अलावा गांव के ही आशीष कुमार और राजकुमार पर भी आरोप लगाया है। इस बारे में एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया है कि पुलिस ने दी गई तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है। गहराई से छानबीन की जा रही है।

..........
119
5447 views    0 comment
0 Shares

★समाधान दिवस पर एसडीएम ने फरियादियों की सुनी समस्याएं,10 समस्याओं में 2 का मौके पर निस्तारण★

●तत्काल छोड़े अवैध कब्जा : एसडीएम स्वाति शुक्ला●

हरियावां(हरदोई) । थाना समाधान दिवस पर हरियावांं थाना पहुंची उप जिलाधिकारी सदर स्वाति शुक्ला ने क्षेत्र से आए फरियादियों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और यथाशीघ्र समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देश भी दिए इस दौरान उप जिलाधिकारी द्वारा स्थानीय राजस्व कर्मियों को साफ तौर पर दिशा निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व कर्मियों की लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी गांव -गांव जाकर लेखपाल विवादित जमीन को चिन्हित कर रिपोर्ट दें साथ ही उन्होंने कहा जितने भी फरियादी अपनी अपनी समस्याएं लेकर आते हैं उनकी समस्याएं पहली बार में ही हल होनी चाहिए यह प्राथमिकता बना ले इस दौरान समाधान दिवस के अवसर पर 10 समस्याएं राजस्व संबंधित आई 2 समस्याऔं का मौके पर ही निस्तारण किया। सदर एसडीएम स्वाति शुक्ला द्वारा निर्देशित किया गया साथ ही शेष समस्याओं के लिए टीमें गठित कर जांच और निस्तारण के निर्देश भी दिए गए।
इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर स्वाति शुक्ला ने बताया कि उनकी प्राथमिकता क्षेत्र से आई हुई समस्याओं को जल्द से जल्द निस्तारण करने की है और जो भी अवैध रूप से जमीन कब्जा किए हुए हैं उनके खिलाफ भी टीम गठित कर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर थाना प्रभारी कौशल किशोर यादव एसएसआई अविनाश कुमार राजस्व निरीक्षक संजय तिवारी क्षेत्रीय लेखपाल आकाश श्रीवास्तव अवधेश दीक्षित सहित तमाम लेखपाल व फरियादी मौके पर मौजूद रहे।

..........
53
2840 views    0 comment
0 Shares

●कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का सदर एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण●

सुरसा(हरदोई)। जनपद हरदोई के विकासखंड सुरसा के अंतर्गत कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का उप जिला अधिकारी सदर स्वाति शुक्ला ने आकस्मिक निरीक्षण किया। एसडीएम सदर ने विद्यालय के निरीक्षण के दौरान खाद्य सामग्री व शिक्षा की गुणवत्ता, छात्रावास में बालिकाओं के रहने की व्यवस्था, मैनू चार्ट के अनुसार भोजन की व्यवस्था, भवन व रजिस्टर फाइलों का रख रखाव आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने छात्र-छात्राओं से बातचीत भी की पूछा कि दोपहर में क्या खाने को मिला, अच्छा खाना मिल रहा है या नहीं। क्लास सही चल रही है या नहीं। यहां रहने में कोई दिक्कत तो नहीं आ रही है इस दौरान वहां पर साफ सफाई एवं बच्चों की गुणवत्ता पूर्ण भोजन उपलब्ध कराए जाने को भी निर्देश दिए।

..........
18
1491 views    0 comment
0 Shares

★स्वच्छ भारत अभियान को ठेंगा दिखा रहे जिम्मेदार, नालियाँ न होने से सडकों पर बह रहा गंदा पानी, राहगीरों को हो रही परेशानी★

●परेशानी में गाँव के वाशिंदे●

●नालियाँ न होने से सड़कों पर बह रहा गंदा पानी,संक्रामक बिमारी फैलने का बना हुआ है डर●

*भरखनी(हरदोई)*। विकासखंड भरखनी के ग्राम पंचायत लखमापुर उमरिया में नाली न होने से ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। स्थिति यह है कि घरों का गंदा पानी गलियों में बह रहा है। इस कारण ग्रामीणों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा ग्रामीणों में संक्रामक बीमारियों के फैलने का भी भय बना हुआ है।

उक्त गांव में नियमित साफ सफाई न होने के कारण गंदगी का अम्बार लगा हुआ है इन दिनों स्थिति यह है कि नालियों न होने से गंदा पानी गलियों में बह रहा है। गलियों में जगह जगह एकत्र गंदे पानी व कीचड़ से उठ रही दुर्गंध के कारण ग्रामीणों का जीना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों का कहना है कि गंदगी के कारण ग्रामीणों में संक्रामक बीमारियों के फैलने का भय बना हुआ है स्थिति यह है कि गंदगी के कारण मच्छर भी पनप रहे हैं। इस कारण स्थिति और भी नारकीय हो गई है। कहा कि गलियों में जमे गंदे पानी से होकर आवागमन करने में सबसे अधिक परेशानी महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों को हो रही है। कई बार तो लोग गिर भी जाते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस बाबत में कई बार ग्राम प्रधान से शिकायत की गई लेकिन आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है।
देखना यह है कि ग्राम प्रधान कब तक यहाँ की नालियाँ बनबायेगें जिससे कि इस खराब रास्ते व गंदे पानी से निकलने की लोगों को निजात मिलेगी।

..........
57
2961 views    0 comment
0 Shares

★कस्तूरबा विद्यालय पिहानी वार्डन की लापरवाही बच्चों पर पड़ी भारी★

●फ़ूट प्वाइजनिंग का कई बच्चे हुए शिकार,करीब 3 दर्जन बच्चे हुए बीमार,गंभीर हालत में अस्पताल में चल रहा उपचार●

◆शिक्षा विभाग व स्वास्थ्य विभाग एक दूसरे पर लगा रहे आरोप- प्रत्यारोप◆

पिहानी(हरदोई)। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पिहानी के 30 बच्चे अचानक हुए बीमार,विषाक्त भोजन खाने से बच्चे हुए बीमार 9,की हालत गंभीर,पिहानी स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा सभी बच्चों का इलाज,कस्तूरबा गांधी विद्यालय की वार्डन की लापरवाही से हुआ यह हादसा,कस्तूरबा गांधी स्कूल में मचा हड़कंप,पिहानी क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का मामला,बच्चों की माने तो स्कूल के सुबह बैंगन,दाल, रोटी चावल बने थे वही खाना पूरा दिन रखा रहा फिर शाम को खाना बच्चों को दिया गया।खाना खाते ही करीब 3दर्जन बच्चों की हालत हुई खराब जिन्हें आनन फनान में सी एच सी में भर्ती कराया गया।जहां पर सभी की हालत नाजुक बनी हुई थी। कुछ बच्चों को जिला अस्पताल रेफर किया गया।वहीं स्कूल का पक्ष लेते हुए डी सी ने बताया कि दोपहर में बच्चों ने अस्पताल से दवा ली थी उसकी वजह से सभी हुए बीमार,पूरा खुलासा तो मेडिकल के बाद ही पता चलेगा।बर्डेन का बचाव करते हुए जानकारी दी गई कि 2दिन से गरिमा पांडेय छुट्टी पर थीं। लेकिन अस्पताल में मौजूद पाई गईं। इतना भयानक हादसा होते हुए भी सी एच सी अधीक्षक मौके पर नहीं पहुंचे।

..........
76
2905 views    0 comment
0 Shares

*जंगल में एक दर्जन से ज्यादा गौवंशों के मिले अवशेष*

हरदोई । कछौना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा इनायतपुर के ग्राम बाघाडाड़ा के पास गांव के पूर्व दिशा में स्थित जंगल में एक दर्जन गौवंशों के अवशेष मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। आनन-फानन में पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच कर अज्ञात गौ तस्करों के खिलाफ गौवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। क्षेत्राधिकारी बघौली व प्रभारी निरीक्षक कछौना को तत्काल आरोपियों को पकड़ने का निर्देश दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा इनायतपुर के ग्राम बाघाडाड़ा के ग्राम के पूरब दिशा में स्थित जंगल में सुबह ग्रामीणों ने गौवंशों के अवशेष पड़े देखें। जंगल में गौवंशों की खाले, सिर, पेट से निकली पचुनी, चारा आदि अवशेष पड़े थे। धीरे-धीरे पूरे क्षेत्र में आग की तरह घटना फैल गई। धार्मिक आस्था के कारण लोगों में आक्रोश पनपने लगा है। पुलिस प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल पूरे मामले को उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा अवशेषों का सैंपल लेकर परीक्षा हेतु प्रयोगशाला भेज दिया गया। जिससे गौवंशों की पुष्टि हो सके। ग्रामीणों के अनुसार गौ तस्करों ने लगभग एक दर्जन गौवंशों को मौत के घाट उतार दिया। मांस पिकअप से लाद कर ले गए। गौवंशों के अवशेष को जेसीबी से गड्ढा खोदवाकर जमींदोज कर दिए गए।क्षेत्राधिकारी बघौली विकास जायसवाल ने मौके पर जांच कर प्रभारी निरीक्षक संदीप सिंह को निर्देश दिया कि टीम गठित कर गौ तस्करों के खिलाफ ठोस कार्यवाही अमल में लाएं। कोई लापरवाही क्षम्य में नहीं है। योगी सरकार गौवंशों के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए प्रयासरत है। गौवंशों के संरक्षण को लेकर गौ तस्करों के खिलाफ ठोस कानून का पालन करा रही है। गौ तस्करों के खिलाफ रासुका लगाने का कड़ा निर्देश है। इसके बावजूद गौ तस्कर गुपचुप तरीके से छुट्टा गोवंश को गौवध कर तस्करी कर लेते हैं।

..........
36
2206 views    0 comment
0 Shares

●दो कारों की आपस में भिड़ंत आधा दर्जन लोग घायल●

【संंवाददाता : विजय अवस्थी】

हरियावां(हरदोई)।हरदोई-पिहानी मुख्य मार्ग पर बिलहरी गांव के पास दो कारों में आमने-सामने भिड़ंत हो गई जिसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने तीन गंभीर लोगों को एंबुलेंस की मदद से स्थानीय सीएचसी भिजवाया जहां 2 लोगों की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिहानी कस्बा के मोहल्ला नगर निवासी सरवर पुत्र मोहम्मद हुसैन नाजिम पत्नी सरवर रोशन जहां पत्नी हुसैन पिहानी से हरदोई किसी काम को जा रहे थे तभी सामने से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार में भिड़ंत हो गई वही स्थानी ग्रामीणों ने स्विफ्ट कार सवार लोगों को निजी वाहन से जिला अस्पताल भिजवा दिया साथ ही नाजिम रोशन जहां और सरवर को सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने बाद में एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया।

..........
28
2710 views    0 comment
0 Shares

★प्रथम वर्षगांठ पर पिहानी पब्लिक स्कूल में सांंस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम★

●अतिथियों ने बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर किया पुरस्कृत, पुरस्कार पाकर बच्चों के खिले चेहरे●

हरदोई। पिहानी- जहानीखेड़ा मार्ग पर पिहानी पब्लिक स्कूल की प्रथम वर्षगांठ धूमधाम के साथ मनाई गई। इस दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। गायत्री प्रज्ञा पीठ पिहानी की महिला मंडल की टोली नायिका नीलम शर्मा मुख्य अतिथि व सावित्री देवी विशिष्ट अतिथि व अध्यापिका व महिला सशक्तिकरण पर विशेष जोर देने वाली विजय अवस्थी मौजूद रही।
पिहानी पब्लिक स्कूल की प्रथम वर्षगांठ पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नीलम शर्मा व विशिष्ट अतिथि सावित्री देवी , विजया अवस्थी सहित अतिथियों का स्वागत विद्यालय के प्रबंधक एवं समस्त स्टाफ ने बुके देकर किया । इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। नृत्य हो या गायक सभी ने मन मोह लिया। प्रधानाचार्या अनिल ने छात्र-छात्राओं को पढाई के प्रति जागृत किया। मुख्य अतिथि नीलम शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि विद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ साहित्य और सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन भी विकास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। विद्यार्थियों को सह शैक्षिक प्रतियोगिताओं में भी भागीदारी करना शिक्षा का एक महत्वपूर्ण अंग है। इससे बालक में सामाजिकता, नेतृत्व गुण, सामाजिक उपयोगिता, सहनशीलता की भावनाएं विकसित होती हैं और बालक का सर्वांगीण विकास होता है। विशिष्ट अतिथि सावित्री देवी ने कहा कि विद्यालय में प्राथमिक स्तर से ही सांस्कृतिक और साहित्यिक गतिविधियां आयोजित की जानी चाहिए ताकि विद्यार्थियों में अपने देश समाज की संस्कृति को समझने और उसे जीवन में उतारने के लिए प्रेरित किया जा सके।
अध्यापिका विजया अवस्थी ने कहा कि विद्यालय सांस्कृतिक गतिविधियों के आयोजन से बालकों को अभूतपूर्व लाभ मिलता है और उन्हें मात्र सैद्धांतिक जीवन के बजाय प्रैक्टिकली जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है जिससे वे भावी जीवन के लिए आने वाले संघर्षों और कठिनाइयों से मुकाबला करने के लिए तैयार होते हैं। विद्यालय के प्रबंधक अवधेश रस्तोगी आशुतोष रस्तोगी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर देवेंद्र यादव, सभासद सोनू सिंह, विपिन सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।

..........
32
1754 views    0 comment
0 Shares

●डीसीएम की टक्कर से मासूम की मौत, मां-चाचा घायल●

★संवाददाता : विजय अवस्थी★

हरदोई। लोनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत कटरा-बिल्हौर हाईवे मार्ग पर एक तेज रफ्तार डीसीएम ने बाइक में टक्कर मार दी। बाइक पर चाचा के साथ दवा लेने जा रही मासूम बच्ची की सड़क हादसे में मौत हो गई है। जबकि उसकी मां और चाचा गम्भीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस द्वारा घायलाें को सीएचसी हरपालपुर भेजा।
जानकारी के मुताबिक हरपालपुर थाना क्षेत्र के सुभौआपुर गांव निवासी नितिन (20) शुक्रवार सुबह भाभी पारुल (25) व भतीजी दामिनी (1) पुत्री अंकित के साथ बाइक से दवा लेने हरपालपुर जा रहा था। उसी दौरान बरसोहिया गांव के पास कटरा-बिल्हौर हाईवे मार्ग पर हरपालपुर की तरफ से आ रही तेज रफ्तार डीसीएम ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में मासूम दामिनी की मौके पर ही मौत हो गई। पारुल और नितिन गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में नितिन का बायां पैर कटकर अलग हो गया। वही घटना के बाद चालक डीसीएम लेकर फरार हो गया। सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचे हरपालपुर प्रभारी निरीक्षक उमाकांत दीपक ने एंबुलेंस द्वारा दोनों घायलों को सीएचसी हरपालपुर में भर्ती कराया। जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने नितिन को ट्रामा सेंटर लखनऊ व पारूल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
हरपालपुर प्रभारी निरीक्षक उमाकांत दीपक ने बताया कि हादसा लोनार थाना क्षेत्र में हुआ है। हालांकि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

..........
41
836 views    0 comment
0 Shares

*श्रीकृष्ण जन्म की कथा सुन भाव विभोर हुए श्रद्धालु*

★नन्द घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की.....★

◆【विशेष संवाददाता :विजय अवस्थी】◆

हरदोई। भगवान श्रीकृष्ण की जन्म कथा का प्रसंग सुनकर श्रद्धालु भाव विभोर हो उठे। कथा व्यास संतोष मिश्रा ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने अपने भक्तों का उद्धार व पृथ्वी को दैत्य शक्तियों से मुक्त कराने के लिए अवतार लिया था। उन्होंने कहा कि जब-जब पृथ्वी पर धर्म की हानि होती है, तब-तब भगवान धरती पर अवतरित होते हैं।
भरखनी ब्लॉक के लखमापुर उमरिया मे चल रही श्रीमद्भागवत कथा में भगवान श्रीकृष्ण के जन्म का प्रसंग व उनके जन्म लेने के गूढ़ रहस्यों को कथा व्यास संतोष मिश्रा जी ने बेहद संजीदगी के साथ सुनाया। कथा प्रसंग सुनाते हुए कथा व्यास ने बताया कि जब अत्याचारी कंस के पापों से धरती डोलने लगी, तो भगवान कृष्ण को अवतरित होना पड़ा। सात संतानों के बाद जब देवकी गर्भवती हुई, तो उसे अपनी इस संतान की मृत्यु का भय सता रहा था। भगवान की लीला वे स्वयं ही समझ सकते हैं। भगवान कृष्ण के जन्म लेते ही जेल के सभी बंधन टूट गए और भगवान श्रीकृष्ण गोकुल पहुंच गए। कथा का संगीतमयी वर्णन सुन श्रद्धालुगण झूमने लगे।
इस दौरान कथा कमेटी में अनुज बाजपेई, ध्रुव कुमार,पवन बाजपेयी, रविकांत ,सोनू बाजपेई ,अतुल बाजपेई ,शिवानंद बाजपेई,रावेंद्र (अनुज बाजपेयी)     (सूसू) दिनेश, प्रशांत, संजीव, सूरज, सतीश चन्द्र बाजपेई आदि भारी संख्या में भक्तगण लोग उपस्थिति रहे।

..........
131
5615 views    0 comment
0 Shares

झाड़ियों में पडे बोरे से बंधा अज्ञात शव होने की सूचना से मचा हड़कंप

हरदोई। कोतवाली पिहानी क्षेत्र के मंसूरनगर में उस समय हड़कंप मच गया जब सूचना मिली कि गांव के किनारे फेरु बाबा के पास झाड़ियों में एक बोरे में कुछ बंधा हुआ पड़ा है । जिसने भी यह खबर सुनी लोग दौड़ते चले आये आसपास गांव के हजारों लोग वहां इकट्ठा हो गए।वहां पहुचे लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे थे। इस समय चोरों को लेकर ग्रामीण पहले से ही सदमे में है । लोग तरह तरह की चर्चा कर रहे थे इसी बीच सूचना के लगभग 1 घण्टे बाद पहुचीं पुलिस ने जब उस बोरे को खुलवाया तो सच सामने आया । उसके अंदर एक गाय का बच्चा मृत अवस्था मे पाया गया।उसके बाद पुलिस प्रशासन ने इंसानियत दिखाते हुए उस बछड़े के शव को मिट्टी खुदवाकर उसमे दफन करावा दिया।

..........
10
48 views    0 comment
0 Shares

झाड़ियों में पडे बोरे से बंधा अज्ञात शव होने की सूचना से मचा हड़कंप

हरदोई। कोतवाली पिहानी क्षेत्र के मंसूरनगर में उस समय हड़कंप मच गया जब सूचना मिली कि गांव के किनारे फेरु बाबा के पास झाड़ियों में एक बोरे में कुछ बंधा हुआ पड़ा है । जिसने भी यह खबर सुनी लोग दौड़ते चले आये आसपास गांव के हजारों लोग वहां इकट्ठा हो गए।वहां पहुचे लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे थे। इस समय चोरों को लेकर ग्रामीण पहले से ही सदमे में है । लोग तरह तरह की चर्चा कर रहे थे इसी बीच सूचना के लगभग 1 घण्टे बाद पहुचीं पुलिस ने जब उस बोरे को खुलवाया तो सच सामने आया । उसके अंदर एक गाय का बच्चा मृत अवस्था मे पाया गया।उसके बाद पुलिस प्रशासन ने इंसानियत दिखाते हुए उस बछड़े के शव को मिट्टी खुदवाकर उसमे दफन करावा दिया।

..........
71
2776 views    0 comment
1 Shares

●पुल की रेलिंग तोड़कर गर्रा नदी में गिरी किसानों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, आठ तैरकर आए बाहर, कई लापता●

हरदोई। जनपद हरदोई के पाली में दो दर्जन से से अधिक लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़कर गर्रा नदी में जा गिरी। ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार किसान मंडी से खीरा बेचकर वापस लौट रहे थे। पाली क्षेत्र के निजामपुर पुलिया के पास खीरा मंडी लगती है। नदी पार स्थित बेगराजपुर गांव के किसान सुबह मंडी में खीरा बेचने गए थे, खीरा बेचकर वापस लौटते समय गर्रा पुल के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रैक्टर-ट्रॉली में करीब 20 से 30 लोग सवार थे। नदी से करीब आठ लोग तैरकर बाहर निकल आए। गोताखोरों की मदद से लोगों की तलाश की जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मौके पर आसपास के गांव की भीड़ जुट गई। ट्रैक्टर-ट्रॉली भी नहीं मिली। ट्रैक्टर-ट्रॉली व उसपर सवार लोगों की तलाश की जा रही है।

..........
106
6440 views    0 comment
0 Shares

★मंदिर में एक घंटे तक घूमता रहा घंटा, क्षेत्र मे बना चर्चा का विषय,ग्रामीण लोग मान रहे दैविय चमत्कार★

●क्या इसके पीछे है कोई शक्ति या विज्ञान●

◆विजय अवस्थी【विशेष संवाददाता】◆

हरियांवा(हरदोई)। जनपद हरदोई के ब्लॉक हरियाँवा में बुधवार करीब नौ बजे कस्बे के चौगुर्जी बाबा मंदिर के अंदर चैन से बंधे घंटे लगातार एक घंटे तक घूमने पर क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना हुआ है। चैन से बंधे घंटे घूमने को विज्ञान कहे या ईश्वर का चमत्कार 'कुछ भी हो' लेकिन भक्तों ने इसे चमत्कार का रूप देकर श्रद्धा से जोड़ दिया है और घंटो पूजा अर्चना की।
मामल हरियावां कस्बे के मुख्य बाजार का है। जहां बैंक ऑफ इण्डिया के सामने बने चौगुर्जी बाबा मंदिर में रात को एक अनोखा करिश्मा देखने को मिला। जब कुछ स्थानीय लोग मंदिर पहुंचे तो लोगों ने देखा कि मंदिर के अन्दर लगे घण्टे चारों ओर जोर जोर से घूम रहे थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक मंदिर के अंदर न कोई तेज हवा थी और न कोई दबाब लेकिन घण्टा अपनी जगह से घूम रहा था। जब इसकी सूचना गांव के अन्य लोगों को हुई तो वहां सैकड़ो भक्तों की भीड़ लग गई और जयकारे लगने लगे।
मंदिर के अंदर लगे घंटे क्यो घूम रहे थे इसके जवाब में लोगो ने ईश्वर का चमत्कार बताया। हालांकि घंटे एक लंबी चेन में बधे थे जो एक पेंडुलम का काम कर रहे थे लेकिन चमत्कार हो या कोई वैज्ञानिक प्रक्रिया यह तो नहीं पता चला लेकिन लोगों के लिए यह घूमते घंटे जहां कौतूहल का विषय रहे वहीं आस्था और चमत्कार का केंद्र भी।

..........
193
11889 views    0 comment
0 Shares

★मंदिर में एक घंटे तक घूमता रहा घंटा, क्षेत्र मे बना चर्चा का विषय,ग्रामीण लोग मान रहे दैविय चमत्कार★

●क्या इसके पीछे है कोई शक्ति या विज्ञान●

हरियांवा(हरदोई)। जनपद हरदोई के ब्लॉक हरियाँवा में बुधवार करीब नौ बजे कस्बे के चौगुर्जी बाबा मंदिर के अंदर चैन से बंधे घंटे लगातार एक घंटे तक घूमने पर क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना हुआ है। चैन से बंधे घंटे घूमने को विज्ञान कहे या ईश्वर का चमत्कार 'कुछ भी हो' लेकिन भक्तों ने इसे चमत्कार का रूप देकर श्रद्धा से जोड़ दिया है और घंटो पूजा अर्चना की।
मामल हरियावां कस्बे के मुख्य बाजार का है। जहां बैंक ऑफ इण्डिया के सामने बने चौगुर्जी बाबा मंदिर में रात को एक अनोखा करिश्मा देखने को मिला। जब कुछ स्थानीय लोग मंदिर पहुंचे तो लोगों ने देखा कि मंदिर के अन्दर लगे घण्टे चारों ओर जोर जोर से घूम रहे थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक मंदिर के अंदर न कोई तेज हवा थी और न कोई दबाब लेकिन घण्टा अपनी जगह से घूम रहा था। जब इसकी सूचना गांव के अन्य लोगों को हुई तो वहां सैकड़ो भक्तों की भीड़ लग गई और जयकारे लगने लगे।
मंदिर के अंदर लगे घंटे क्यो घूम रहे थे इसके जवाब में लोगो ने ईश्वर का चमत्कार बताया। हालांकि घंटे एक लंबी चेन में बधे थे जो एक पेंडुलम का काम कर रहे थे लेकिन चमत्कार हो या कोई वैज्ञानिक प्रक्रिया यह तो नहीं पता चला लेकिन लोगों के लिए यह घूमते घंटे जहां कौतूहल का विषय रहे वहीं आस्था और चमत्कार का केंद्र भी।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

●मंदिर में एक घंटे तक घूमता रहा घंटा, क्षेत्र मे बना चर्चा का विषय,ग्रामीण लोग मान रहे दैविय चमत्कार★

●क्या इसके पीछे है कोई शक्ति या विज्ञान●

हरियांवा(हरदोई)। बुधवार ररीब नौ बजे कस्बे के चौगुर्जी बाबा मंदिर के अंदर चैन से बंधे घंटे लगातार एक घंटे तक घूमने पर क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना हुआ है। चैन से बंधे घंटे घूमने को विज्ञान कहे या ईश्वर का चमत्कार 'कुछ भी हो' लेकिन भक्तों ने इसे चमत्कार का रूप देकर श्रद्धा से जोड़ दिया है और घंटो पूजा अर्चना की।
मामल हरियावां कस्बे के मुख्य बाजार का है। जहां बैंक ऑफ इण्डिया के सामने बने चौगुर्जी बाबा मंदिर में रात को एक अनोखा करिश्मा देखने को मिला। जब कुछ स्थानीय लोग मंदिर पहुंचे तो लोगों ने देखा कि मंदिर के अन्दर लगे घण्टे चारों ओर जोर जोर से घूम रहे थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक मंदिर के अंदर न कोई तेज हवा थी और न कोई दबाब लेकिन घण्टा अपनी जगह से घूम रहा था। जब इसकी सूचना गांव के अन्य लोगों को हुई तो वहां सैकड़ो भक्तों की भीड़ लग गई और जयकारे लगने लगे।
मंदिर के अंदर लगे घंटे क्यो घूम रहे थे इसके जवाब में लोगो ने ईश्वर का चमत्कार बताया। हालांकि घंटे एक लंबी चेन में बधे थे जो एक पेंडुलम का काम कर रहे थे लेकिन चमत्कार हो या कोई वैज्ञानिक प्रक्रिया यह तो नहीं पता चला लेकिन लोगों के लिए यह घूमते घंटे जहां कौतूहल का विषय रहे वहीं आस्था और चमत्कार का केंद्र भी।

..........
2
571 views    0 comment
0 Shares

●मंदिर में एक घंटे तक घूमता रहा घंटा, क्या इसके पीछे है कोई शक्ति या विज्ञान●

★क्षेत्र मे बना चर्चा का विषय,ग्रामीण लोग मान रहे देविय चमत्कार★

हरियांवा(हरदोई)। बुधवार ररीब नौ बजे कस्बे के चौगुर्जी बाबा मंदिर के अंदर चैन से बंधे घंटे लगातार एक घंटे तक घूमने पर क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना हुआ है। चैन से बंधे घंटे घूमने को विज्ञान कहे या ईश्वर का चमत्कार 'कुछ भी हो' लेकिन भक्तों ने इसे चमत्कार का रूप देकर श्रद्धा से जोड़ दिया है और घंटो पूजा अर्चना की।
मामल हरियावां कस्बे के मुख्य बाजार का है। जहां बैंक ऑफ इण्डिया के सामने बने चौगुर्जी बाबा मंदिर में रात को एक अनोखा करिश्मा देखने को मिला। जब कुछ स्थानीय लोग मंदिर पहुंचे तो लोगों ने देखा कि मंदिर के अन्दर लगे घण्टे चारों ओर जोर जोर से घूम रहे थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक मंदिर के अंदर न कोई तेज हवा थी और न कोई दबाब लेकिन घण्टा अपनी जगह से घूम रहा था। जब इसकी सूचना गांव के अन्य लोगों को हुई तो वहां सैकड़ो भक्तों की भीड़ लग गई और जयकारे लगने लगे।
मंदिर के अंदर लगे घंटे क्यो घूम रहे थे इसके जवाब में लोगो ने ईश्वर का चमत्कार बताया। हालांकि घंटे एक लंबी चेन में बधे थे जो एक पेंडुलम का काम कर रहे थे लेकिन चमत्कार हो या कोई वैज्ञानिक प्रक्रिया यह तो नहीं पता चला लेकिन लोगों के लिए यह घूमते घंटे जहां कौतूहल का विषय रहे वहीं आस्था और चमत्कार का केंद्र भी।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

●मंदिर में एक घंटे तक घूमता रहा घंटा, क्या इसके पीछे है कोई शक्ति या विज्ञान●

★क्षेत्र मे बना चर्चा का विषय,ग्रामीण लोग मान रहे देविय चमत्कार★

हरियांवा(हरदोई)। बुधवार ररीब नौ बजे कस्बे के चौगुर्जी बाबा मंदिर के अंदर चैन से बंधे घंटे लगातार एक घंटे तक घूमने पर क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना हुआ है। चैन से बंधे घंटे घूमने को विज्ञान कहे या ईश्वर का चमत्कार 'कुछ भी हो' लेकिन भक्तों ने इसे चमत्कार का रूप देकर श्रद्धा से जोड़ दिया है और घंटो पूजा अर्चना की।
मामल हरियावां कस्बे के मुख्य बाजार का है। जहां बैंक ऑफ इण्डिया के सामने बने चौगुर्जी बाबा मंदिर में रात को एक अनोखा करिश्मा देखने को मिला। जब कुछ स्थानीय लोग मंदिर पहुंचे तो लोगों ने देखा कि मंदिर के अन्दर लगे घण्टे चारों ओर जोर जोर से घूम रहे थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक मंदिर के अंदर न कोई तेज हवा थी और न कोई दबाब लेकिन घण्टा अपनी जगह से घूम रहा था। जब इसकी सूचना गांव के अन्य लोगों को हुई तो वहां सैकड़ो भक्तों की भीड़ लग गई और जयकारे लगने लगे।
मंदिर के अंदर लगे घंटे क्यो घूम रहे थे इसके जवाब में लोगो ने ईश्वर का चमत्कार बताया। हालांकि घंटे एक लंबी चेन में बधे थे जो एक पेंडुलम का काम कर रहे थे लेकिन चमत्कार हो या कोई वैज्ञानिक प्रक्रिया यह तो नहीं पता चला लेकिन लोगों के लिए यह घूमते घंटे जहां कौतूहल का विषय रहे वहीं आस्था और चमत्कार का केंद्र भी।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares

●मंदिर में एक घंटे तक घूमता रहा घंटा, क्या इसके पीछे है कोई शक्ति या विज्ञान●

★क्षेत्र मे बना चर्चा का विषय,ग्रामीण लोग मान रहे देविय चमत्कार★

हरियांवा(हरदोई)। बुधवार ररीब नौ बजे कस्बे के चौगुर्जी बाबा मंदिर के अंदर चैन से बंधे घंटे लगातार एक घंटे तक घूमने पर क्षेत्र मे चर्चा का विषय बना हुआ है। चैन से बंधे घंटे घूमने को विज्ञान कहे या ईश्वर का चमत्कार 'कुछ भी हो' लेकिन भक्तों ने इसे चमत्कार का रूप देकर श्रद्धा से जोड़ दिया है और घंटो पूजा अर्चना की।
मामल हरियावां कस्बे के मुख्य बाजार का है। जहां बैंक ऑफ इण्डिया के सामने बने चौगुर्जी बाबा मंदिर में रात को एक अनोखा करिश्मा देखने को मिला। जब कुछ स्थानीय लोग मंदिर पहुंचे तो लोगों ने देखा कि मंदिर के अन्दर लगे घण्टे चारों ओर जोर जोर से घूम रहे थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक मंदिर के अंदर न कोई तेज हवा थी और न कोई दबाब लेकिन घण्टा अपनी जगह से घूम रहा था। जब इसकी सूचना गांव के अन्य लोगों को हुई तो वहां सैकड़ो भक्तों की भीड़ लग गई और जयकारे लगने लगे।
मंदिर के अंदर लगे घंटे क्यो घूम रहे थे इसके जवाब में लोगो ने ईश्वर का चमत्कार बताया। हालांकि घंटे एक लंबी चेन में बधे थे जो एक पेंडुलम का काम कर रहे थे लेकिन चमत्कार हो या कोई वैज्ञानिक प्रक्रिया यह तो नहीं पता चला लेकिन लोगों के लिए यह घूमते घंटे जहां कौतूहल का विषय रहे वहीं आस्था और चमत्कार का केंद्र भी।

..........
0
0 views    0 comment
0 Shares