logo
(Trust Registration No. 393)
Write Your Expression

अचानक विधायक विश्राम गृह खंण्ड 02 में निरीक्षण करने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम

भोपाल/रीवा।  विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम जी ने अचानक विधायक विश्राम गृह खंण्ड 2 का दौरा किया जिसमें पूर्व विधायकों के 25 कमरे आवंटित है। 


 विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम जी ने भोजन बनाने की कैंटीन से लेकर के जो जनरल बाथरूम तक का  निरीक्षण किया। साथ ही साथ पूर्व विधायकों के कमरे में जा करके उनकी असुविधा का जायजा लिया ।


मध्य प्रदेश पूर्व विधायक मंडल समिति के चेयर पर्सन पूर्व विधायक गुढ़ श राजेंद्र मिश्र जी भी इस अवसर पर साथ में रहे* और पूर्व विधायकों की तमाम कठिनाइयों का जिक्र  विधानसभा अध्यक्ष  से किया।


इसमें मूल रूप से जो कॉटन के गद्दे हैं बहुत पुराने हो गए हैं पलंग लकड़ी के हैं कई वर्षों के हो गए हैं कई जगह टूट गए हैं इन तमाम सारी बातों का जिक्र विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम जी से जैसे मैंने किया । उन्होंने विधानसभा के प्रमुख सचिव माननीय यादव जी को और साथ ही साथ सीपीए के जो सबसे वरिष्ठ अधिकारी हैं उन सब को निर्देश दिया कि किचन के सामने जो गंदगी है और पिछवाड़े जहां पर हाथ धोया जाता है वहां जो गंदगी है उसको एकदम साफ कराया जाए नीचे की टाइल्स खराब हो गई हैं उन्हें तुरंत बदला जाए


विधायकों के भोजन का जो कमरा आरक्षण है उसमें पूर्व विधायकों का भी साइन बोर्ड लगाया जाए बाहर गैलरी में उनके बैठने की व्यवस्था की जाए उस कमरे को एसी रूम किया जाए फाटक जो देखने में पुराने दिखाई पड़ते हैं उन्हें पालिस वगैरह किया जाए और साथ ही साथ पूर्व विधायकों के आने पर उन्हें कोई असुविधा न हो इस काम को लगातार देखा जाए।


आज विधानसभा अध्यक्ष ने इतना ही नहीं क्योंकि कैंटीन में चाय और भोजन की उतनी अच्छी व्यवस्था नहीं बन पा रही है उसकी चिंता साफ जाहिर किया और सामने जो दुकानें हैं उन सब को उन्हें बुलाकर के निर्देश दिया कि चाय की क्वॉलिटी मेंटेन करो बल्कि उन्होंने बड़े सरल भाव में कहा कि तुम लोग बनी बनाई जो चाय रखी है वह हम सब लोगों को थोड़ा थोड़ा पिलाओ और फिर उन्होंने चौरसिया के दुकान के लिए कहा कि इसकी चाय बहुत अच्छी है अगल-बगल वालों को कहा कि तुम लोग भी अपना सुधार करो वरना कंपटीशन में पीछे रह जओगे ।


मुझे प्रसन्नता है कि विधानसभा अध्यक्ष ने पूर्व विधायकों के इस असुविधा पर अपने आप नोटिस में लिया और बहुत सारे निर्देश उन्होंने जारी किए जिसके चलते आने वाले समय में निश्चित रूप से पूर्व विधायकों का कल्याण होगा ऐसा मानना है।

19
271 views
  
11 shares