logo
(Trust Registration No. 393)
Write Your Expression

कोरोना के बावजूद खूब हुए होली मिलन

कोरोना के प्रकोप और देश में कई स्थानों पर एहतियात के रूप में लागू किए गए लाॅकडाउन एवं रात्रि कफ्र्यू के बाद भी उत्पन्न माहौल के चलते होली का पावन त्यौहार काफी उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया।

सबने नहीं तो काफी लोगों ने लाॅकडाउन के नियमों का इस दौरान पालन किया। परिणामस्वरूप कोरोना पीड़ितों की संख्या में भी कोई बहुत बड़ी बढ़ोत्तरी होली का त्योहार मनाने के दौरान हुई हो ऐसा पता नहीं चला। दूसरी तरफ हमेशा इस मौके पर होने वाली छोटी मोटी घटनाओं या प्रतिदिन घटने वाले मामलों से इतर हटकर किसी भी प्रकार से कोई ऐसी बात सामने नहीं आई जिसे देखकर कहा जा सके कि ऐसा होली मिलन आदि के कारण हुआ है। जबकि ध्यान से सोचें तो पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष पूरे जोरशोर से त्योहार मनाए जाने के बाद भी कोई बड़ी अनहोनी घटना सामने नहीं आई। और यह सब भगवान की मेहरबानी और सांप्रदायिक सौहार्द तथा भाईचारा मजबूत करने और शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस प्रशासन को सहयोग रखने की सोच रखने वाले व्यक्तियों के प्रयासों का परिणाम कहा जा सकता है।

एक बार जो विशेष रूप से देखने को मिली कि रंग के बाद आयोजित होने वाले होली मिलन में जहां पूर्व में भारी भीड़ जुटती थी इस बार आयोजन तो अनुमति लेकर धूमधाम से हुए लेकिन उनमें अपने आप ही उपस्थितों की संख्या नहीं बढ़ी दिखाई दी। शांति और खुशहाली के माहौल में यह राष्ट्रीय त्योहा निर्विघन रूप से संपन्न हुआ उसके लिए सभी नागरिकों पुलिस प्रशासन के अधिकारियों आदि सहित जनमानस भी बधाई का पात्र है। कि उसने व्यवस्था बनाए रखने में पूर्ण सहयोग दिया।


– रवि कुमार विश्नोई
सम्पादक – दैनिक केसर खुशबू टाईम्स
अध्यक्ष – ऑल इंडिया न्यूज पेपर्स एसोसिएशन
आईना, सोशल मीडिया एसोसिएशन (एसएमए)
MD – www.tazzakhabar.com


13
8348 Views
13
8369 Views
85 Shares
Comment
13
8744 Views
0 Shares
Comment
13
8392 Views
0 Shares
Comment
13
8324 Views
0 Shares
Comment
13
8488 Views
1 Shares
Comment