logo
(Trust Registration No. 393)
Write Your Expression

सतनामी समाज धमतरी ने सीएम निवास तक निकाली विशाल पैदल यात्रा

-गुरुद्वारा भवन को तोड़े जाने का विरोध

धमतरी(छत्तीसगढ़)। विगत दिनों कबीरधाम के धरमपुरा में सतनामी समाज के भवन गुरुद्वारा को तोड़ दिया गया व समाज के लोगों के साथ प्रशासन ने मारपीट की, जिससे आक्रोशित सतनामी समाज के युवाओं ने शुक्रवार को विशाल पदयात्रा निकाली। यह पदयात्रा धमतरी से मुख्यमंत्री निवास तक जाएगी।


सतनामी समाज के युवा कोमल संभाकर ने बताया कि धरमपुरा गांव में सतनामी समाज द्वारा भवन बनाया जा रहा हैं, जो पूर्णता के स्थिति में था। अन्य समाज के लोग भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर निर्माण कर रहे हैं लेकिन प्रशासन द्वारा जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त होकर सतनाम भवन को तोड़ा गया। समाज द्वारा विरोध व रोकने का प्रयास करने पर पुलिस ने सतनामी समाज की महिलाओं, बुजुर्गों, पुरुषों एवं बच्चों को पीटा। एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए निर्दोष लोगों को जेल भेज दिया गया। 


उन्होंने बताया कि प्रशासन की इस कार्रवाई की सतनामी समाज ने घोर निंदा की और घटना की उच्च स्तरीय जांच करने एवं दोषी अधिकारियों को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की। साथ ही पुनः भवन को स्थापित व अत्याचार में लिप्त अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर यह पैदल यात्रा निकाली गई। उन्होंने कहा कि पैदल यात्रा कर मुख्यमंत्री से पूछेंगे कि आप सतनामी समाज के ऊपर हुए अत्याचार के खिलाफ चुप क्यों हैं।


 इस विशाल पैदल यात्रा में प्रमुख रूप से कोमल संभाकर, विनोद दिंडोलकर, तेजेन्द्र तोड़ेकर, धनेश नवरंग, अजय डहरिया, कपिल देशलहरे एवं सतनामी समाज के लोग शामिल हुए।

0
15432 Views