logo

सहज संस्थान ने निकाली कोरोना जागरूकता यात्रा निकाली

- मास्क के नियमित उपयोग और हाथ धुलाई के प्रति किया जागरूक

जोधपुर (राजस्थान)।
राजस्थान सरकार के कोरोना रोकथाम अभियान के तहत बाप उपखंड प्रशासन के सहयोग से सहज वूमेन सर्व द्वारा 2 दिवसीय जागरूकता यात्रा का आयोजन किया गया।

इसकी शुरुआत 27 अक्टूबर को उपखण्ड कार्यालय बाप से उपखंड अधिकारी महावीर सिंह, तहसीलदार हुकमीचंद पंवार, बाप सरपंच लीला देवी पालीवाल, पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल व कार्यक्रम प्रबंधक सुरेश कुमावत द्वारा हरी झंडी दिखाकर की गई।

कार्यकर्ता भोमराज सुथार ने बताया कि इस कार्यक्रम में बाप उपखण्ड की दूर-दराज की ढाणियों में कठपुतली, माइक प्रचार, पम्फलेट, हाथ धुलाई गतिविधि और मास्क के उपयोग के लिए समुदाय को जागरूक किया जाएगा। यात्रा को हरी झंडी दिखाते हुए उपखंड अधिकारी ने कहा कि हमें लोगों को कोरोना के प्रति सजग करना है ताकि वो शहर या सार्वजनिक स्थान पर आए तब सावधान रहें।

इस अवसर पर उपसरपंच गोपाल भट्ट, अशोक पालीवाल, अध्यापक मुरलीधर खत्री, दुर्गा जयपाल, मोहम्मद याशीन, भंवर शर्मा आदि उपस्थित थे। 27 अक्टूबर को जागरूकता रथ बाप से रवाना होकर गाड़ना, नया गांव, बड़ी सिड, सेम्भर की ढाणी, कानसिंह की सिड, भादोलाव ढाणी, रावली नाड़ी, ख़िदरत में करीब 1000 से अधिक लोगों को कोरोना के प्रति सजग रहने का संदेश दिया।

ढाणियों में हाथ धुलाई की गतिविधियों का आयोजन भी किया गया। 28 अक्टूबर को किशनेरी, मेघवालों की ढाणी, बेलदारों की ढाणी, मूलो की ढाणी, अजानीसर, सोढ़ादड़ा, शिवनगर, श्रीशक्तिनगर, अंबेडकर नगर, मालमसिंह की सीड, कल्याणसिंह की सिड में करीब 1500 लोगों को जानकारी दी गई। कार्यकर्ता दुर्गा जयपाल ने बताया कि दो दिन लोगों पोस्टर, बैनर और हाथ धुलाई की गतिविधि कर सजग किया गया। ढाणियों में साबुन और हैंडवाश भी वितरण किये गए।






144
14722 views
  
1 shares