logo

श्रीनगर प्रशासन ने बड़े पैमाने पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया  ₹25 करोड़ की राज्य की जमीन बरामद  श्

श्रीनगर प्रशासन ने बड़े पैमाने पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया

 ₹25 करोड़ की राज्य की जमीन बरामद

 श्रीनगर, 01 जनवरी श्रीनगर, उपायुक्त (डीसी) श्रीनगर के निर्देश पर, जिला प्रशासन श्रीनगर, मोहम्मद एजाज ने जिले के विभिन्न हिस्सों में बड़े पैमाने पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया और 46 कनाल और 17 मरला राज्य की 25 रुपये से अधिक की भूमि को पुनः प्राप्त किया।  लगभग करोड़।

 श्रीनगर जिले के संबंधित तहसीलदारों की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों / अधिकारियों ने खानयार, उत्तर, शाल्टेंग और दक्षिण श्रीनगर की तहसीलों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया।

 सरकारी भूमि के संरक्षण के बारे में बोलते हुए, डीसी ने कहा कि जिले के सभी हिस्सों में अतिक्रमण विरोधी अभियान पूरे राज्य और भूमि हड़पने वालों द्वारा कब्जा की गई कचराई भूमि को पुनः प्राप्त करने के लिए जारी रहेगा।  उन्होंने कहा कि भूमि अतिक्रमण में संलिप्तता से कानून के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा।

 डीसी ने अतिक्रमण के खिलाफ अपनी कार्रवाई में आम जनता का सहयोग मांगा और राज्य/कचहरी भूमि पर अतिक्रमण के मामलों में सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

 उन्होंने राज्य/कचहरी की भूमि का अतिक्रमण करने वालों से स्वेच्छा से अवैध कब्जा त्यागने को कहा, अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी, इसके अलावा ऐसी सभी भूमि की वसूली जिला प्रशासन द्वारा की जाएगी.

 इस दौरान इन क्षेत्रों के स्थानीय लोगों ने जमीन पर से अवैध कब्जा हटाने के लिए जिला प्रशासन की सराहना की और ऐसे सभी अतिक्रमणों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की अपील की.

30
14710 views