logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

पिहानी(हरदोई)। कस्बा पिहानी में धनतेरस पर तमाम बाजार गुलजार हो चले हैं। हालांकि कारोबारियों के अनुमान के मुताबिक इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से धनतेरस पर कारोबार कम हो सकता है, लेकिन बाजारों में ज्वेलरी से लेकर बर्तन, क्रॉकरी, गारमेंट व सजावटी सामान की दुकानों पर भारी भीड़ देखी जा रही है।

स्वर्णकार गौरव कपूर ने बताया कि सिक्कों के बजाय इस बार चांदी के नोट व चांदी की एंटिक ज्वेलरी की अच्छी खासी मांग ग्राहक कर रहे हैं। कोरोना महामारी के चलते अनेक दुकानदार ग्राहकों के हैंड सैनिटाइज भी करा रहे हैं।

वहीं, बाजारों में बिना मास्क के घूमने वाले ग्राहक भी बड़ी संख्या में देखे जा रहे हैं। उधर, वाहनों की भी जमकर खरीदारी होने का अनुमान लगाया गया है। कारोबारियों की ओर से धनतेरस पर लगभग दो करोड़ का कारोबार होने की उम्मीद जताई जा रही है।

धनतेरस को लेकर सर्राफा बाजार के साथ ही बर्तनों की दुकानों पर भी पूरा दिन रौनक लगी रही। धनतेरस पर इस बार बाजारों में बड़े स्तर पर खरीदारी होने के आसार है। धनतेरस पर सोने-चांदी के गहने व सिक्के खरीदना, वाहन व बर्तन खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। इसी मान्यता के चलते लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं।

ज्वेलरी शॉप पर ग्राहक पहुंच रहे हैं। ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए दुकानदारों ने भी आकर्षक व नए डिजाइन वाले गहने दुकान पर सजा रखे हैं। इस बार चांदी की एंटिक ज्वेलरी की मांग देखी जा रही है। सोने चांदी के जेवर सहित चांदी के बर्तन, नोट-सिक्के, मूर्ति, इलेक्ट्रानिक आइटमों को खरीदने वालों की भी कमी नहीं रही। कारोबारियों का कहना है कि पिछले सालों के मुकाबले इस बार कारोबार अधिक होने के आसार बने हुए हैं।

18
2181 views
1 comment  
4 shares