logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

पिहानी(हरदोई)।पिहानी कोतवाल दिलेश कुमार सिंह ने कहा कि दीपावली का त्यौहार परिवार के साथ हर्ष और उल्लास के साथ मनाएं, क्षेत्र में कहीं भी जुए के फड नहीं लगने देंगे नहीं मानने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इस साल दीपावली पर जुआ खेलने और खिलाने वालों की खैर नहीं होगी क्योंकि इस बार प्रशासन की इन सब पर कड़ी नजर रहेगी।

शासन के निर्देश पर प्रशासन से पिहानी पुलिस ने जुआरियों की धरपकड़ के लिए कमर कस ली है। इसके बावजूद पिहानी कोतवाली के आसपास क्षेत्र में कई जुए के फड चोरी-छिपे से चल रहे है।

त्योहार नजदीक आते ही जगह-जगह जुआ के फड़ लग रहे हैं और रोजाना लाखों के दांव लगते हैं। हालांकि, दीपावली पर शासन-प्रशासन ने जुआ खेलने और खिलवाने वालों पर पैनी नजर रखने की तैयारी कर ली है और इसी के तहत कई जुआरी पकड़े भी जाते हैं।

दीपावली पर जुआ खेलना परम्परा मानी जाती है, लेकिन इस पर्व पर जुआ खेलना फैशन बन गया है। दीपावली के नजदीक आते ही कस्बे और गांवों में इन दिनों जुओं के फड़ गुलजार हैं, जैसे जैसे दीपावली नजदीक आ रही जुए के फडों पर रौनक बढती जा रही है।

केवल दशहरा से दीपावली के बीच ही क्षेत्र में लाखो के दांव लग जाते हैं। जुए की लत से भले ही धनकुबेरों को कोई फर्क न पडे लेकिन सीमित आय वालों के घरों की गृहस्थी का सामान बिकने की नौबत तक आ जाती है ।

19
1905 views
  
9 shares