logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

हरदोई। 28 अक्टूबर से आरंभ होकर 3 नवंबर तक सीएसएन कॉलेज के प्रांगण में चलने वाले विकास दीपोत्सव - 2021 मेले का उद्घाटन भाजपा जिलाध्यक्ष हरदोई सौरभ मिश्र 'नीरज' द्वारा किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने शासन की मंशा से सभी को परिचित कराते हुए कहा कि सरकार की सोच दीवाली पर्व पर आमजन की ज़रूरतों को एक प्रांगण देना है। इस अवसर पर एडिशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी भी सम्मिलित रहीं।


इस मौके पर वेणी माधव विद्यापीठ की छात्राओं इशिता तिवारी, वैष्णवी सिन्हा, स्नेहा पांडेय व दिव्यांशी ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इसी क्रम में सेमरा चौराहा स्थित प्राइमरी विद्यालय की नन्ही मुन्नी छात्राओं ने भी स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया।

सूचना विभाग से आई टीम रसिया एंड कंपनी ने अपने गीतों के माध्यम से पूरे दिन समां बांधा। मंच के पास बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से एक सुंदर रंगोली सजाई गई। डॉ पंकज वर्मा व उनके नेतृत्व में शिक्षकों की टीम ने इसे मूर्तरूप दिया। संचालन कुलदीप द्विवेदी ने किया।

मेले के सम्बंध में नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्रा 'मधुर' और अधिशाषी अधिकारी रवि शंकर शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि शासन की मेले की मंशा के मद्देनज़र सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं और मेले को भव्य स्वरूप दिया जा रहा है। बताया, 28 अक्टूबर से 03 नवंबर तक चलने वाले मेले में आज 29 अक्टूबर को 3 बजे से फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी जिसमें 03 वर्ष से 10 वर्ष तक के प्रतिभागी हिस्सा ले सकते हैं। इस अवसर पर सूचना अधिकारी संतोष पटेल, एबीएसए चंद्रशेखर यादव, बालेश्वर मिश्रा, अखिलेश गुप्ता, अमित त्रिवेदी रानू, आदेश सिंह, अंकित अवस्थी, वंदना गुप्ता, बलतेज बरार सहित बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित रहे। ये हैं आगामी दिनों के कार्यक्रम 30 अक्टूबर शनिवार को 3 बजे से देशभक्ति आधारित गायन प्रतियोगिता प्राइमरी, जूनियर व सीनियर वर्गों में आयोजित की जाएगी। 31 अक्टूबर रविवार को 3 बजे से काव्य गोष्ठी का आनन्द लिया जा सकता है। 01 नवंबर सोमवार को 3 बजे से संयुक्त वर्ग में मेहंदी प्रतियोगिता आयोजित होगी। साथ ही उदीयमान कलाकारों का विशेष प्रदर्शन भी होगा। 02 नवंबर मंगलवार को 3 बजे से चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित होगी। जूनियर वर्ग का विषय दीपावली तो सीनियर वर्ग का विषय आज़ादी का अमृत महोत्सव रहेगा। 03 नवंबर बुधवार को 3 बजे से स्वच्छता ग्राही कोविड 19 के अंतर्गत कार्यरत कार्मिकों का सम्मान के साथ विजेताओं को प्रमाण पत्र व पुरस्कार व सहयोगियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

0
1070 views