logo
(Trust Registration No. 393)
Write Your Expression

जनसुनवाई से श्रीमती उर्मिला की राह हुई आसान मौके पर उनके साथ ही 2 बेटियों को भी मिला आयुष्मान कार्ड

भोपाल। जनसुनवाई ने अनेक कमजोर परिवारों की राह आसान की है ऐसी ही कहानी है श्रीमती उर्मिला की जो मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंची ।

उन्होंने बताया कि कईं दिनों से डुप्लीकेट आयुष्मान कार्ड के लिए भटकती रही । कभी इस कार्यालय तो कभी उस कार्यालय । तभी मुझे मेरे मिलने वालों ने सलाह दी कि कलेक्ट्रेट में प्रति मंगलवार को जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित होता है, आप जनसुनवाई में अपनी शिकायत करें तो अवश्य निराकरण होगा ।

मैंने मंगलवार को अपनी शिकायत जनसुनवाई के माध्यम से जिला प्रशासन यानि कलेक्टर के समक्ष रखी तो मुझे आज ही डुप्लीकेट आयुष्मान कार्ड मिल गया । आयुष्मान कार्ड पाकर कैंची छोला निवासी श्रीमति उर्मिला की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा उनकी दो बेटियों का भी आयुष्मान कार्ड भी बन गया, वह आज बहुत खुश है ।

श्रीमती उर्मिला बताती हैं कि उनके पति श्री कमल किशोर जो कि एक पैर से दिव्यांग है और उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है और वह काफी दिनों से परेशान थी ।

श्रीमती उर्मिला ने बताया कि उनका आयुष्मान कार्ड बना हुआ था लेकिन एक निजी अस्पताल में इलाजरत होने पर आयुष्मान कार्ड गुम हो गया था जिसके कारण उनका उपचार नहीं हो पा रहा था जिस कारण बहुत ही असुविधा हो रही थी ।

आज जनसुनवाई में श्रीमती उर्मिला के आवेदन पत्र पर तत्काल संज्ञान लेते हुए एडीएम सुश्री माया अवस्थी ने संबंधित विभाग को निर्देशित किया एवं उर्मिला का स्वयं एवं उनकी दो पुत्रियों के आयुष्मान कार्ड मौके पर ही बनवाकर उन्हें सौंप दिया । श्रीमती उर्मिला अत्यधिक खुश होते हुए कहती है कि सरकार की इस तरह की नीति और ऐसे अधिकारियों के कारण ही हम लोग जीवित है । वह शासन प्रशासन का धन्यवाद करते हुए कहती है कि शासन की इन योजनाओं से ही हम जैसे गरीब परिवारों का भला हो पा रहा है ।

1
282 Views
1
270 Views
1 Shares
Comment
14
1218 Views
0 Shares
Comment
0
474 Views
0 Shares
Comment
61
4027 Views
69 Shares
Comment
7
1286 Views
14 Shares
Comment