logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

महंत नरेंद्र गिरि केस में सीबीआई के रडार पर अब पुलिस अधिकारी और कर्मचारी ,जल्द कर सकती है पूछताछ 


प्रयागराज। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत मामले की जांच में जुटी सीबीआई की टीम बृहस्पतिवार को फिर बाघंबरी मठ और मंदिर पहुंची। पहर में पहले मठ पहुंचकर सीबीआई के अफसरों ने नए महंत बलवीर गिरि से करीब घंटे भर तक पूछताछ की। उनसे नरेंद्र गिरि के साथ ही आनंद गिरि के बारे में भी सवाल पूछे।

इसके बाद घटना दो अहम गवाह सेवादारों को भी बुलाकर सवाल दागे। महंत को लेकर ही टीम बड़े हनुमान मंदिर पहुंची और सेवादारों से जानकारी ली। इसके बाद टीम लौट गई। सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम दोपहर 11.45 बजे के करीब बाघंबरी मठ पहुंची। यहां टीम ने सबसे पहले मामले के दो गवाह सेवादारों को बुलाया। इनमें बबलू और सुमित शामिल थे।


गौरतलब है कि सबसे पहले सुमित और बबलू को ही घटना की जानकारी हुई थी। टीम ने करीब आधे घंटे तक दोनों से पूछताछ की। घटना के बाबत कुछ सवाल पूछे और फिर महंत व मठ से संबंधित सवाल पूछे। आनंद गिरि की ओर से महंत को परेशान किए जाने के आरोपों के बाबत भी उनसे जानकारी ली गई।

करीब आधे घंटे तक पूछताछ के बाद टीम ने नए महंत बलबीर गिरि से पूछताछ शुरू की। करीब एक घंटे तक उनसे सीबीआई टीम के तीनों अफसर लगातार पूछताछ करते रहे। इस दौरान उनसे न सिर्फ महंत बल्कि आनंद गिरि के बाबत भी पूछताछ की गई। करीब एक घंटे तक यह पूछताछ चलती रही।महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले की जांच करने मठ बाघंबरी गद्दी पहुंची ।

बलबीर की ही गाड़ी में मंदिर पहुंचे अफसर। पूछताछ के बाद सीबीआई के अफसर करीब दोपहर डेढ़ बजे मठ से निकल गए। खास बात यह कि वह अपनी गाड़ी में नहीं बल्कि मठ के नए महंत बलबीर गिरि के साथ उनकी ही गाड़ी में सवार होकर निकले। सूत्रों का कहना है कि सीबीआई अफसर महंत बलबीर गिरि को लेकर बड़े हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां कई सेवादारों से एक एक करके महंत के अलावा आनंद गिरि, आद्या तिवारी व संदीप तिवारी के बाबत सवाल पूछे गए। करीब दो घंटे बाद टीम वापस बाघंबरी मठ पहुंची और इसके बाद अपनी गाड़ी में सवार होकर वहां से चली गई।

कई अन्य सेवादारों से फिर हो सकती है पूछताछ
सूत्रों का कहना है कि महंत की मौत मामले की जांच में जुटी सीबीआई जल्द ही मठ के कुछ अन्य सेवादारों से भी पूछताछ कर सकती है। दरअसल आनंद गिरि, आद्या तिवारी व संदीप तिवारी से सात दिनों की गहन पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम ने अपनी नजर एक बार फिर से मठ पर टिका दी है। मठ के सेवादारों से बृहस्पतिवार को सीबीआई ने तीसरी बार पूछताछ की। इससे पहले सीबीआई 25 सितंबर व उसके बाद एक बार और मठ पहुंचकर सेवादारों से घंटों पूछताछ कर चुकी है।

0
328 views