logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

पानीपत। काँग्रेस के पूर्व प्रत्याशी संजय अग्रवाल ने पत्रकार वार्ता आयोजित की।

इसमे उन्होंने जेजेपी बीजेपी सरकार को कोसा और सरकार द्वारा बनाये गए नियमो के कारण आम जनता की कठिनाइयों को लेकर आवाज़ उठाई।

उन्होंने कहा किजिस प्रकार से बीजेपी सरकार द्वारा बसताड़ा टोल पर किसानो के ऊपर कराई गई लाठीचार्ज को लेकर संजय अग्रवाल ने सरकार की कड़े शब्दो में निंदा की और कहा कि बसताड़ा टोल पर हुई लाठीचार्ज के बाद जिस किसान साथी की मृत्यु हुई है उसके परिवार को 25 लाख रूपए मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे।

प्रेस वार्ता में कहा की सरकार अब भूमि अधिग्रहण का नया कानून लेकर आई है जिसमे किसानो की जमीन पर किसी भी वक़्त अधिग्रहण कर लिया जाएगा जो की गलत है। इसके साथ ही उन्होंने परिवार पहचान पत्र पर भी चर्चा की , उन्होंने कहा सरकार परिवार पहचान पत्र बनाकर लोगो की निजता का हनन कर रही है।

ऐसे कानून जिनके कारण आम जनता को कठिनाइयों का सामना करना पड़े सरकार को ऐसे कानून तुरंत प्रभाव से रद्द कर देने चाहिए | इसके साथ प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी दर का मुद्दा भी उन्होंने उजागर किया | उन्होंने कहा की बीजेपी सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी मामले में हरियाणा पहले स्थान पर है जिसका बेरोजगारी दर 35 .7 % प्रतिशत हो गया है। ऐसे में युवाओं के साथ सरकार बार बार पेपर कैंसिल करके धोखा कर रही है | वही संजय अग्रवाल ने पानीपत शहर के आम मुद्दे को भी उजागर किया जिसमे सबसे पहले - बेसहारा पशुओं को लेकर स्थानीय नेताओ को घेरा और कहा बीजेपी के नेता चुनाव के समय बेसहारा पशुओं को लेकर बड़े चिंतित रहते थे पर अब किसी भी नेता को बेसहारा पशु दिखाई नहीं देते। ऐसे में शहर के अंदर बेसहारा पशुओं के कारण दुर्घटना होती जा रही है। -शहर के अंदर सफाई व्यवस्था को लेकर भी उन्होंने सरकार पर तंज कस्ते हुए कहा की पानीपत शहर की सफाई व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। 

उन्होंने कहा की सरकार का सफाई का बजट करोड़ो रुपयों का है परन्तु शहर में हर तरफ सिर्फ गंदगी ही देखने को मिलती है। - उन्होंने शहर में बढ़ते प्रदूषण और गिरते जलस्तर को लेकर भी चिंता जताई ,और कहा की सरकार इन समस्याओ से निजात दिलाए।

- शहर के अंदर स्ट्रीट लाइट लगवाने का सरकार ने वादा किया था लेकिन वो वादा भी सरकार पूरा नहीं कर पाई , 2 महीने पहले सरकार ने पूरे शहर में 10000स्ट्रीट लाइट लगवाने का दावा किया था लेकिन ये दावे कागज़ो तक ही सिमित रहे सड़को पर नहीं।

- शहर में मुख्य उद्योगिग क्षेत्र में जलभराव की समस्या बढ़ती जा रही है ,जिसके कारण लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और जाम की समस्या भी बढ़ रही है जिस कारण लोगो के व्यवसायों में उन्हें दिक्कते झेलनी पड़ रही है।
- निगम के अधिकारियो को लेकर भी उन्होंने कहा की 6 महीने से ज्यादा कोई भी निगम अधिकारी बीजेपी नेताओ की आपस की खींचा तानी के कारण निगम में नहीं टिक पाता जिस कारण निगम का कार्य भी सुचारु रूप से नहीं चल पा रहा।

- वही बीजेपी सरकार के नेता कमिशन के लालच में बनी बनाई सड़को को दोबारा उखाड़ उखाड़ कर उसे बना रही है ,उनका कहना है कि जहा सही और व्यवस्थित सड़को की जरूरत है वहां के लोग नारकीय जीवन जी रहे है और जहा सड़के ठीक है वहां उन्हें उखाड़ कर उनका दोबारा निर्माण करवाया जा रहा है।

- गोहाना रोड व असंध रोड दोनों तरफ खाई खोद रखी है जिनके कारण व्यापारी तंग हो रहे है उन्हें कठिनाईया झेलनी पड़ रही है , सांसद से मिलने के बाद भी इस पर कोई सुनवाई नहीं की गयी है , बारिश के समय में गन्दा पानी लोगो के घरो में उनकी दुकानों में भर जाता है जिस कारण लोगो को दुकाने बंद करनी पड़ती है।

- सेक्टर 12 की कृष्ण कृष्ण एन्क्लेव में कृष्ण कृष्ण पार्क में 6 महीने पहले टूबवेल लगवाया गया था लेकिन 6 महीने बाद भी ट्यूबवेल चालू नहीं हुए है उसमे पानी नहीं आया , इस में किन किन लोगो ने कमिशन लिया है, इस बात की जाँच होनी चाहिए। 

12
5911 views
  
15 shares