logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

अपनी धर्मबहन से मिलकर हुए भावुक भावुक पलों में विधायक कुंडू को राखी बांधते हुए सविता बोली- भगवान बलराज जैसा भाई हरेक बहन को दें।

कुंडू बोले- जब तक मेरी रगों में गर्म खून दौड़ रहा है। अपने वायदे पर हमेशा खरा उतरूंगा महम विधायक बलराज कुंडू आज देशखेड़ा गांव पहुंचे और फसल नष्ट होने के सदमे से पिछले साल स्वर्गवासी हुए किसान कुलदीप की धर्मपत्नी सविता से राखी बंधवाई।

अचानक से विधायक को अपने घर आया देख सविता हैरान थी तो कुंडू ने सिर पुचकारते हुए कहा- क्या देख रही है बहन, विधायक या कोई नेता नहीं बल्कि तेरा धर्मभाई बलराज राखी बंधवाने आया है।

भावुकता भरे माहौल में सविता ने अपने धर्मभाई की कलाई पर राखी बांधी तो कुंडू ने शगुन देते हुए बहन को सुख-दुःख में साथ और रक्षा का वचन दिया। कुंडू ने सविता के करीब चार साल के बेटे और डेढ़ साल की बिटिया के साथ त्यौहार के ये पल बिताए और इसी दौरान दिवंगत किसान कुलदीप की बुजुर्ग माताजी से भी आशीर्वाद लिया। बताते चलें कि देशखेड़ा गांव वासी छोटे किसान कुलदीप की करीब सालभर पहले बरसात और ओलावृष्टि से गेंहू की फसल नष्ट हो गयी थी और इसके सदमे में उसकी जान चली गयी थी।

आंखों से अंधी बुजुर्ग माँ और कुलदीप की दिव्यांग पत्नी सविता तथा दो मासूम बच्चों के सामने रोटी का संकट नजर आ रहा था तो सोशल मीडिया के जरिये इसकी जानकारी मिलने पर महम विधायक बलराज कुंडू तब पहली बार देशखेड़ा पहुंचे थे और किसान परिवार को 1 लाख की आर्थिक मदद करते हुए कुलदीप की पत्नी सविता को अपनी धर्मबहन बनाते हुए उसके और बच्चों का खर्च उठाने का वादा किया था जिसे वे पूरी शिद्दत से निभा रहे हैं।

6
3038 views
  
14 shares