logo
(Trust Registration No. 393)
Write Your Expression

रेलवे रोड को बागपत रोड पर जोड़ने के लिए लिंक मार्ग की उठी मांग, फार्म वाली गली से अवैध निर्माण हटाकर और नाला पाटकर समस्या का हो सकता है समाधान

मेरठ। रेलवे रोड से बागपत रोड को जोड़ने की मांग पिछले काफी दशक पुरानी है ओर वर्तमान में तो दिल्ली रोड पर वाहनों के बढ़ते दवाब को ध्यान में रखते हुए इन दोनो रोड को जोड़ने के लिए लिंक मार्ग अत्यंत अवश्यक है वर्तमान में इस काम को पूरा कराने के लिए एक समिति का गठन भी 25 काॅलोनियों के लोगो द्वारा सरदार राजेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में कर लिया गया है। बताते है जानकारी अनुसार बागपत रोड को रेलवे रोड से जोड़ने के लिए क्षेत्र के लोगों ने आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी है। 25 काॅलोनी के लोगों ने समिति का गठन किया। सरदार राजेंद्र सिंह को अध्यक्ष बनाया गया है। लिंक रोड की मांग की गई। के लिए शक्रवार को काॅलोनी के नागरिकों की बैठक हुई। समिति के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष पारस जैन, विनोद सिरोही, श्रीकृष्ण अग्रवाल, महामंत्री सचिन गोयल, मंत्री मुकेश बंसल, हरपाल शर्मा, देवेंद्र सरना और अन्य पदाधिकारियों की घोषणा की गई। समिति ने कहा कि इस लिंक रोड को बन जाने के बाद जाम की समस्या से निजात मिलेगी। चेताया गया कि समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे। कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने भी अधिकारियों को इस कार्य को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।
मंडलायुक्त द्वारा भी इस संदर्भ में अधिकारियो को काम करने के निर्देश दिये गये है जिससे लगता है की अब यह मांग पूरी होनी चाहिए।
मगर सवाल यह उठता है की जिस जमीन से रेलवे रोड को बागपत रोड से जोड़ने हेतु सड़क बननी है वो आर्मी की है और पूर्व में कई चरणों में इससे सबंध वार्ता प्रशासनिक और मेरठ विकास प्राधिकरण और आर्मी के अधिकारियों में हो चुकी है मगर कोई हल नही हो पाया।
मंडलायुक्त जी इन तथ्यों को ध्यान में रखते हुए इतने कोई समझौता नही होता है उतने रेलवे व बागपत रोड को जोड़ने के लिए जैन नगर फार्म वाली गली का उपयोग किया जाये स्मरण रहे की इस गली में आमने सामने से बड़ी बड़ी दो गाड़ियां आसानी से होकर निकल सकती है पहले ऐसा होता भी था मगर बीच में एमडीए के अधिकारियों की की मिली भगत से अवैध निर्माण कर सड़कों तक अपने घर और फैक्ट्रियां यहां के निवासियों ने गलत तरिके से बना ली और बागपत रोड से रेलवे रोड आते समय दशमेश नगर और जैन नगर के कोने पर इस गली के निवासियों ने एक अवैध निर्माण कर वाहनों का आवागमन बंद करा दिया अब यहां से स्कूटर रिक्शा निकल सकते है।
कमिश्नर साहब अगर यहां हुए अवैध निर्माणों को थोड़ा थोड़ा तोड़ दिया जाये तो इस समस्या का समाधान आसानी से हो सकता है क्योकि जबसे यह सड़क बंद की गयी है तब से जैन नगर मार्किट से होकर संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता और मेरठ काॅलिज के अध्यक्ष डाॅ. राम कुमार गुप्ता के घर के सामने से देवपूरी मधुबन काॅलोनी होते हुए सड़क कम चैड़ी होने के बाद भी बड़ी से बड़ी कार आमने सामने होकर निकल जाती है फिर फार्म वाली गली तो काफी चैड़ी है।
कमिश्नर साहब इन सभी बातों केा ध्यान में रखते हुए अगर थोड़ा सा प्रयास हो तो ऐसा भी हो सकता है की जैन नगर की फार्म वाली गली और जैन नगर तिराहे पर बने मंदिर के साईड मंे जो नाला जा रहा है वो इतना चैड़ा है की उसे पाट दिया जाये तो एक तरफ से आने दूसरी तरफ से जाने का रास्ता भी काफी चैड़ा प्राप्त हो सकता है बस यह है की इस गली में रहने वालों के सड़क पर बने अवैध निर्माण हटवाने होेगे तो आवागमन का मार्ग अपने आप ही सुलभ हो जायेगा।

15
8944 Views
14
9338 Views
0 Shares
Comment
18
9653 Views
0 Shares
Comment
16
10267 Views
33 Shares
Comment
16
9260 Views
0 Shares
Comment
19
9241 Views
25 Shares
Comment