logo
(Trust Registration No. 393)
Write Your Expression

अपहृत मासूम पुलिस की मुस्तैदी से 20 घन्टे में सकुशल बरामद

-होटल मालिक के ड्राइवर ने उसी के बेटे का किया था अपहरण, 4 करोड़ फिरौती मांगी 
लुधियाना (पंजाब)। शहर के एसबीएस नगर स्थित एफ -502 निवासी कीज होटल के मालिक व रीयल इस्टेट कारोबारी पंकज गुप्ता के ढाई वर्षीय बेटे विनम्र का मंगलवार को उन्हीं के कार चालक गांव माणकवाल निवासी हरिंदरपाल सिंह (45) उनकी स्विफ्ट कार PB 10 FL 8124 में अपहरण कर लिया और उनकी पत्नी को फोन कर 4 करोड़ की फिरौती मांगी व पुलिस को बताने पर बुरा अंजाम होने की धमकी दी। 

पुलिस को पता चलते ही जिला पुलिस ने आला अफसरों व डीजीपी दिनकर गुप्ता को सूचना दी और पूरे पंजाब में नाकाबंदी कर दी गई । आरोपी की मोबाइल लोकेशन व सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस को आरोपियों के मोगा में होने के संकेत मिले। इसके बाद दो हजार मुलाजिमों की तरफ से मोगा की घेराबंदी करने पर पकड़े जाने के डर से आरोपी बुधवार सुबह मोगा-फिरोजपुर रोड पर डगरू फाटक के पास कार में बच्चे को छोड़कर फरार हो गए। आरोपियों ने पीड़ित परिवार को इसकी फोन कर सूचना भी दे दी । 

लुधियाना पुलिस के आने से पहले ही आसपास के लोगों ने लावारिस कार में बच्चे को देखकर मोगा कंट्रोल रूम को सूचित किया। इसके बाद लुधियाना पुलिस मोगा पहुंची और बच्चे को रिकवर कर लिया। पत्रकार वार्ता में कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने बच्चे को माँ बाप के हवाले किया।  

उसकी मां ने रो-रो कर कहा कि दो बेटियों के बाद मन्नतें मांग कर विनम्र का जन्म हुआ था। पुलिस ने कॉल लोकेशन व डिटेल के आधार पर अपहर्ताओं को कार मुहैया करवाने वाले जीरा के गांव के पूर्व कांग्रेसी सरपंच रछपाल सिंह को हथियार व गाड़ी समेत गिरफ्तार कर लिया। 

खास बात यह है कि हरिंदर पाल सिंह दस वर्ष पूर्व भी अपने साथी सुक्खा समेत बच्चे के अपहरण व हत्या मामले में नामजद हुआ था, मगर गवाहों के मुकर जाने से यह बरी गया व लुधियाना आकर होटल मालिक का ड्राइवर बन गया और दो वर्ष बाद उसी का बच्चे का अपहरण कर 4 करोड़ की फिरौती मांग बैठा। वारदात के मुख्य साजिशकर्ता ड्राइवर हरिंदर पाल सिंह, लाल सिंह, सुखदेव सिंह उर्फ सुक्खा अभी फरार हैं। 

पुलिस ने पूर्व सरपंच रछपाल के पास से एक रिवॉल्वर 32 बोर, एक एयर पिस्टल, एक 12 बोर डबल बैरल गन, एक सिंगल बैरल गन और 97 कारतूस व दो चले हुए राउंड बरामद किये हैं। वारदात में इस्तेमाल की गयी होटल मालिक की स्विफ्ट व आरोपियों की पोलो कार को भी रिकवर कर लिया गया है ।

0
2518 Views