logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

दुमका (झारखंड)। रानी सोनावती कुमारी हाई स्कूल नोनीहाट में कक्षा नवम का पंजीयन फॉर्म भरा रहा है। पंजीयन की तिथि झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची की ओर से 7 अक्टूबर से 4 नवंबर तक बिना विलंब शुल्क के ही ऑनलाइन कराया जाना है। वहीं विलंब शुल्क के साथ 6 से 12 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन हो सकेगा, लेकिन विद्यालय के सहायक शिक्षक पंकज कुमार के अनुसार 30 अक्टूबर तक ही रजिस्ट्रेशन बिना विलंब शुल्क का होगा और इसी प्रकार विद्यालय के 8 छात्रों से 2 नवंबर को ही 300 अवैध रूप से ( विलंब शुल्क) बता कर वसूला गया।

 अवैध रूप से लिए गए छात्रों में देवनारायण शर्मा, क्रमांक 136(D), गौरव राय क्रमांक 122(A), गुलशन कुमार क्रमांक 73(B), उज्जवल लायक क्रमांक 36(E), इंद्रजीत कुमार क्रमांक-13(A), मोहम्मद साहिल क्रमांक 35(A) तथा शेख फरान क्रमांक 36(A) आदि से 300 रुपये अवैध रूप से सहायक शिक्षक पंकज कुमार के द्वारा लिया गया! प्रधानाध्यापक प्रमोद रजक चुनाव कार्य में हैं।

 प्रमोद रजक से फोन पर संपर्क करने पर प्रमोद रजक के द्वारा बताया गया कि वह खुद चुनाव कार्य में थे अवैध वसूली की जानकारी उन्हें नहीं है। अवैध रूप से पैसा नहीं लेना चाहिए था। अगर लिया गया है तो जांच करके उचित कार्रवाई की जाएगी। प्रधानाध्यापक प्रमोद रजक के अनुसार वे अपने अनुसार कार्य करना चाहते हैं ना कि विभाग के अनुसार। बीईओ रामगढ़ मृगेंद्र बोयरा ने बताया कि अगर अवैध रूप से राशि ली गई है तो जांच करके उचित कार्रवाई की जाएगी।



126
10348 views