logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

गोंदिया शहर से 20 किलोमीटर दूर बिरसी हवाईअड्डे (birsi airport) के जीर्णोद्वार के 10 वर्ष बीत गए हैं. इस बीच यात्री विमान सेवा करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है. अब फ्लाई बिग एयरलाइंस कंपनी ने रूचि दिखाई है. जनवरी महीने के अंत तक गोंदिया से यात्री विमान शुरू होने की संभावना है. इसके लिए कंपनी के विभाग प्रमुख द्वारा हवाईअड्डे का निरीक्षण किया गया.

बिरसी हवाईअड्डा निर्माण के बाद यहां से यात्री विमान शुरू करने की मांग पिछले 10 वर्ष से की जा रही है. लेकिन विविध समस्याओं की वजह से यात्री सेवा संभव नहीं हो सकी. अब फ्लाई बिग यात्री विमान कंपनी द्वारा बिरसी हवाईअड्डे से यात्री विमान सेवा शुरू करने की जा रही तैयारी अंतिम चरण में है. इंदौर-बिरसी-हैदराबाद-चेन्नई के लिए यात्री विमान सेवा जनवरी के अंत तक शुरू हो जाएगी. कंपनी के 72-80 सीटर एयरक्राफ्ट सप्ताह में चार दिन बिरसी हवाईअड्डे से रवाना होंगे. आगामी कुछ ही दिनों में दूसरे चरण में बिरसी हवाईअड्डे से विमान सेवा का विस्तार किया जाएगा.

फ्लाई बिग कंपनी के विभागीय प्रमुख रतन आंभोरे ने कहा कि इंदौर-बिरसी-हैदराबाद-चेन्नई विमान सेवा के बाद गोंदिया से पुणे, गोवा, रायपुर-गोंदिया-पुणे-गोवा आदि मार्ग के लिए भी यात्री विमान शुरू होने की संभावना है. विभागीय प्रमुख ने टिकट काउंटर से लेकर अन्य सभी सुविधाओं का निरीक्षण भी किया. विमान सेवा शुरू होने के विषय को लेकर 20 जनवरी को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक भी होगी. हवाईअड्डे के निरीक्षण के दौरान सांसद सुनील मेंढे, गजेंद्र फुंडे, विमानतल व्यवस्थापक के.वी. बैजु उपस्थित थे.

यात्री विमान सेवा; इस समय उड़ान भरेगी फ्लाइट

फ्लाइट इंदौर से सुबह 7.15 बजे गोंदिया के लिए रवाना होगी और सुबह 8 बजे गोंदिया पहुंचेगी. यह गोंदिया से सुबह 8.25 बजे हैदराबाद के लिए रवाना होगी. दिव्यांग और बुजुर्ग यात्रियों के लिए व्हीलचेयर, बस सेवा और रनवे की दूरी, यात्री प्रवेश और निकास, यात्री सामान की व्यवस्था, टिकट काउंटर के साथ फ्लाई बिग के कार्यालय आदि पर चर्चा की गई.

1
47 views
  
1 shares