logo
(Trust Registration No. 393)
अपने विचार लिखें....

हर घर तिरंगा अभियान के तहत विधायक मोहन लाल बड़ौली की अध्यक्षता में गांव फाजिलपुर में निकाली गई तिरंगा यात्रा।

-अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक प्रत्येक घर में लहरा जाएगा तिरंगा-विधायक बड़ौली।

-युवाओं में देशभक्ति की भावना को जागृत करने का कार्य करेगा हर घर तिरंगा अभियान।

सोनीपत, रविवार की आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में सरकार द्वारा पूरे देश में मनाएं जा रहे हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जिला के लोगों में काफी जोश दिखाई दे रहा है। उसी जोश का परिचय देते हुए रविवार को राई से विधायक एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली की अध्यक्षता में गांव फाजिलपुर में तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसमें गांव के सैकड़ो लोगों ने भाग लिया और ग्रामवासियों को हर घर तिरंगा अभियान से जुडऩे के लिए प्रेरित किया।

विधायक मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि देश की आजादी के लिए जिन शहीदों ने कुर्बानियों दी हैं, उनको नमन करने तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रत्येक घर पर 13 से 15 अगस्त तक राष्टï्रीय ध्वज फहराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। देश की आजादी के लिए हुए आंदोलनों में जिन महापुरुषों, देशभक्तों, स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों ने अपना बलिदान दिया है, उनके बारे में नागरिकों को जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

विधायक ने गांव के युवाओं का आह्वïान किया कि इस अभियान को सफल बनाने में आप लोग सबसे अहम भूमिका निभाग सकते हैं, क्योकि युवाओं के जोश और त्याग के कारण ही भारत को आजादी मिली थी। शहीद भगत, राजगुरू व सुखदेव देश के वे युवा नौजवान थे जिन्होंने देश के लिए हसते-हसते अपने प्राणों की आहूति दे दी। आज उन्ह शहीदों को याद करने के लिए ही इस अभियान को चलाया गया है। ताकि हमारे बच्चों उनके जीवन से शिक्षा प्राप्त कर देश की रक्षा कर सकें।

विधायक ने कहा कि यह अभियान युवाओं में देशभक्ति की भावना को जागृत करने का कार्य करेंगे और युवाओं इस अभियान के साथ जुडक़र इसको एक क्रांति का रूप देने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा अवश्य फहराएं ताकि पूरे विश्व को भारतीय अखंडता व एकता का संदेश दिया जा सके।

651
16431 views
  
1 shares